Friday, May 10, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
मतदाता जागरूकता वॉकथन में सैंकड़ों खिलाड़ी, विद्यार्थी और संस्थाओं के प्रतिनिधि करेंगे शिरकतहरियाणा पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट, पंचकूला के संगठित प्रयासों से 6 वर्ष से लापता लड़की के मिलने पर परिजनों के चेहरे पर लौटी मुस्कानपाक अधिकृत कश्मीर को हिंदूस्तान का हिस्सा बनाएंगे मोदी : मनोहर लालएयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपनी 85 फ्लाइट्स को किया कैंसिलसैम पित्रोदा को पता नहीं है कि हिंदुस्तान सबसे पुरानी सभ्यता है" - अनिल विजहरियाणा: कांग्रेस विधायक दल ने राज्यपाल से मांगा मिलने का समयईडी का सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट, सीएम केजरीवाल की जमानत का विरोध कियादिल्ली: कांग्रेस दफ्तर के बाहर बीजेपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने रोका
Mahila Jagat

...अगर ऐसा हो तो ब्रेकअप होना ही बेहतर है l

October 23, 2013 03:10 PM

अकसर बहुत से कपल महज औपचारिकता या अकेलेपन के डर से निरस रिलेशनशिप का बोझ भी ढोते रहते हैं. वह मन ही मन झल्लाते रहते हैं और कभी खुद को तो कभी साथी को कोसते हैं. सच तो ये है कि अगर आपकी रिलेशनशिप में तकलीफ ज्यादा है और प्यार कम, तो समझ लीजिए अब अलग होने का वक्त आ गया है.

खबर के मुताबिक GalTime.com की रिलेशनशिप साइकोलॉजिस्ट और डेटिंग कोच जेनिफर ओक्ले का मानना है कि अगर पार्टनर के साथ आपके रिश्ते का कोई मतलब नहीं रह गया है तो अलग हो जाना कहीं ज्यादा बेहतर है.  

कई बार ऐसा भी होता है कि आप ऐसे हालातों को समझ ही नहीं पाते और चिड़चिड़े से हो जाते हैं. रिलेशनशिप एक्सपर्ट जेनिफर ने कुछ ऐसे संकेत बताए हैं जिनके दिखने पर आप समझ सकते हैं कि आपकी रिलेशनशिप बेहद बुरे दौर से गुजर रही है और उसे अलविदा कहने का समय आ गया है.

जेनिफर के मुताबिक अगर आप ज्यादातर समय उदास रहते हैं, उन बातों से आपको नफरत होने लगी है जो कभी आपको पार्टनर की तरफ आकर्षित किया करती थीं, तो आपको अलग हो जाना चाहिए.

उन्होंने कहा, 'अगर पार्टनर के साथ वक्त बिताना अब आपको अच्छा नहीं लगता, और जो वक्त बिताते हैं उसमें भी लड़ाई हो जाती है तो ये बात दिमाग में बैठा लें कि आप दोनों एक दूजे के लिए नहीं बने और इसी वक्त साथ छोड़ देना ही बेहतर है.

इसके अलावा अगर आपका पार्टनर आपकी तरफ देखने की बजाय किसी और की तरफ देखने में दिलचस्पी ले रहा है तो ये इसे भी आप रिलेशनशिप के लिए लाल झंडी मानें.

Have something to say? Post your comment