Monday, May 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान जारी, 9 करोड़ वोटर चुनेंगे 49 सांसदविकसित भारत को ध्यान में रखते हुए वोट किया: अक्षय कुमारओडिशा के पुरी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शोईरान के राष्ट्रपति रईसी के दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर का मलबा मिलाहरियाणा में JJP विधायक ने कांग्रेस को समर्थन दिया, देवेंद्र बबली बोले- कुमारी सैलजा का साथ देंगे, समर्थकों की राय के बाद फैसलास्वाति मालीवाल केस में दिल्ली पुलिस को आशंका, CCTV से की गई छेड़छाड़BJP मुख्यालय के बाहर 3 पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनियां तैनात, AAP ने किया था प्रदर्शन का ऐलान दिल्ली: आज दोपहर 12 बजे AAP कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे केजरीवाल
Haryana

पाक अधिकृत कश्मीर को हिंदूस्तान का हिस्सा बनाएंगे मोदी : मनोहर लाल

May 09, 2024 06:34 PM
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के स्टार प्रचारक मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस देश की एकता को तोडऩा चाहती है। वर्ष 1947 से ही जम्मू कश्मीर में धारा 370 लगा दी। कांग्रेस ने डराया कि धारा 370 हट गई तो खून की नदियां बह जाएंगी, देश में गृह युद्ध छिड़ जाएगा, लेकिन मोदी और शाह की जोड़ी ने एक ही लाइन में धारा 370 को खत्म कर दिया और किसी को खरोंच तक नहीं आई। कश्मीर में अब वैसे ही हालात हैं जैसे हरियाणा व अन्य प्रदेशों के हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर गुरुवार को रानियां में भाजपा प्रत्याशी डा. अशोक तंवर के समर्थन में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। रैली में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने धारा 370 के साथ साथ तीन तलाक जैसे काले कानून का भी खात्मा किया और राम मंदिर का निर्माण करवाया। ये सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ इच्छा शक्ति के चलते ही संभव हो पाया। अब हमारी नजर पी.ओ.के यानी पाक अधिकृत कश्मीर पर है। पाकिस्तान से पी.ओ.के. वापस लेना है और ये मोदी सरकार ही कर सकती है।
पूर्व सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लिए, देश के एक-एक आदमी के लिए जद्दोजहद की है, जबकि कांग्रेस के लोग मैं, मेरा बेटा, मेरा परिवार के लिए ही दुनिया में आएं हैं। कांग्रेस ने जो भ्रष्टाचार की गंगा बहाई उन सबके कारनामे एक एक कर सामने आ रहे हैं। ये लोग अब एक के बाद एक पकड़े जा रहे हैं। कांग्रेस सरकार में मंत्री के पी.ए. के घर से करोड़ों रुपए की बरामदगी ये साफ करती है कि ये पार्टी पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है, इसे देश के विकास से कोई लेना-देना नहीं। उन्होंने कहा कि देश में जो सुधार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 सालों में किए हैं और इन सुधारों को और बढ़ावा देने के लिए फिर से तीसरी बार सरकार लाना जरूरी है।
मनोहर लाल ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनावों में एन.डी.ए. 353 थी,इस बार 400 चाहिए और कांग्रेस महज 52 सीटों पर ही सिमट गई थी। कांग्रेस में बौखलाहट है कि वे जो काम 55 सालों में नहीं कर पाए, वो मोदी ने 10 सालों में कर दिखाया। कांग्रेसियों में हीन भावना घर कर गई है कि हम किसी काम के नहीं। उन्होंने कहा कि एक तरफ विश्व प्रसिद्ध नरेंद्र मोदी हैं जबकि दूसरी ओर राहुल गांधी हैं, जिनके पास न तो संस्कार हैं और न ही जनता से कोई जुड़ाव है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने एक बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा कि उत्तर भारत के लोग चाइना जैसे लगते हैं तथा दक्षिण भारत के लोग साऊथ अफ्रीकावासियों जैसे लगते हैं।
खट्टर ने कहा कि कांग्रेस देशवासियों के बीच भेदभाव पैदा कर आपसी एकता को तोडऩा चाहते हैं, लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे। खट्टर ने कहा कि इस समय हमारा देश दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी महाशक्ति है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले 5 सालों में देश को दुनिया की तीसरी महाशक्ति बनाने का संकल्प लिया है जिसे हम सब ने मिलकर पूरा करना है। खट्टर ने कहा कि कांग्रेस ने जो बिगाड़ा है, मोदी उसे ठीक करेंगे। हमारे साढ़े 9 साल के शासन से पहले नौकरियां बिकती थीं, इसके रेट लगते थे। कांग्रेस नेताओं के भाई भतीजे, चहेतों को ही नौकरियां मिलती थी। विधायकों को नौकरियों की पर्चियां बांटी जाती थी, लेकिन जब से भाजपा की सरकार आई हमने पर्ची-खर्ची और भाई-भतीजावाद का सिस्टम पूरी तरह से खत्म कर दिया। अब काबिल युवा नौकरी लगते हैं।

पढ़े लिखे एवं अच्छे व्यक्तित्व वाले व्यक्ति हैं अशोक तंवर

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अगर यहां से भाजपा प्रत्याशी की जीत होगी तो वह सीधा केंद्र सरकार में शामिल होगा जबकि अगर कांग्रेस प्रत्याशी जीता तो वह विपक्ष में बैठेगा, उसकी कोई वैल्यू नहीं होगी। तंवर को लेकर खट्टर बोले की जब वे कांग्रेस में थे तब उनकी मंच पर पिटाई की गई। मैं उनसे मिलने राम मनोहर लोहिया अस्पताल गया, तभी मैने सोचा था कि एक दिन तंवर को वे अपने साथ जोड़ेंगे। खट्टर ने कहा कि तंवर पढ़े लिखे हैं और उनका व्यक्तित्व अच्छा है। उन्होंने बताया कि तंवर की माताजी मेरे गांव की रहने वाली है, इस लिहाज से ये मेरे भानजे लगते हैं, इसलिए मेरा इनके साथ लगाव है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी का है यह चुनावः डा. अशोक तंवर

भाजपा प्रत्याशी डा. अशोक तंवर ने कहा कि यहां आई भारी भीड़ से साफ जाहिर हैं कि आप सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी पर मुहर लगाने जा रहे हैं। दस सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर और मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में जो योजनाएं बनी और इन योजनाओं को जमीन पर उतारकर जिस तरीके से लाभ मिला और लोगों को राहत मिली। गांवों के लिए करोड़ों रुपए के प्रोजैक्ट पास किए गए। 10 करोड़ शौचालय बनाए गए, 4 करोड़ गरीब लोगों को छत मिली। कोरोना काल में 80 करोड़ लोगों को राशन दिया और ये आगे भी जारी रहे, इसका संकल्प लिया गया। किसान सम्मान निधि का पैसा किसानों के खाते में आ रहा है और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का मुआवजा सबसे ज्यादा सिरसा संसदीय क्षेत्र में मिला। जो भी भाजपा की सरकारों ने कहा कि उसे पूरा किया गया। रेलवे, सडक़ें सब इस बात का प्रमाण है कि देश और प्रदेश विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि इस संकल्प से जुडऩे के लिए आप सभी का फिर से सहयोग जरूरी है और 25 मई को इतने बटन दबाएं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ फिर से मजबूत हो सकें।

भाजपा की वजह से मुख्यमंत्री बने थे चौ. देवीलाल : रणजीत सिंह

हिसार संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी चौ. रणजीत सिंह ने कहा कि जब हमारी पहली सभा खारियां में थी तो उस वक्त बतौर मुख्यमंत्री मनोहर लाल आए थे और जब मांग पत्र रखा गया था तो इन्होंने मांगों को पूरा करने का भरोसा दिया था और आज उन्हीं की बदौलत रानियां विकास की मुख्यधारा से जुड़ा है। चौ. रणजीत सिंह ने कहा कि उनके पिता चौ. देवीलाल ने कांग्रेस छोड़ी और वे दो बार 1977 और 1987 में भाजपा की बदौलत ही चौ. देवीलाल मुख्यमंत्री बने थे। कांग्रेस ने उन्हें कभी मान-सम्मान नहीं दिया।
रणजीत सिंह ने कहा कि लोगों के कहने पर वे 2019 में रानियां से आजाद चुनाव लड़े और विधायक बने और मनोहर लाल ने उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया। घग्गर का पानी इसी सरकार ने दिया जो कि किसानों के लिए वरदान साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे वहीं रणजीत समझें जब मैं खारियां में था इसलिए डा.अशोक तंवर को जितवाएं। इस चुनाव में मैं हिसार से और मनोहर लाल करनाल से और डा. अशोक तंवर सिरसा से जीतेंगे।
उन्होंने कहा कि ये मेरा हलका है, इसलिए सभी ने अपना अपना वोट सिरसा से डा. तंवर को डालना है। संसद चला जाऊं, मगर मैं रानियां हलका फिर भी देखता रहूंगा, इसलिए मेरी लाज रख लेना। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा पर तंज कसते हुए कहा कि ये तो चली जाएंगी जबकि रानियां मेरा ही हलका है और मैंने यहां काम करना है। मुझे कैबिनेट में लाने वाले मनोहर लाल ही थे और हिसार संसदीय सीट के लिए भी उन्होंने मेरे पर ही भरोसा जताया, इसलिए आप सभी भी इस भरोसे को और बड़ा करते हुए यहां से भाजपा के पक्ष में मतदान करें।

अशोक तंवर की जीत देश की अखंडता का प्रमाण होगीः सुनीता दुग्गल

सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल ने 10 सालों के कार्यों का ब्यौरा देते हुए कहा कि मनोहर लाल खट्टर ने अपने कार्यकाल के दौरान हरियाणा में बिना पर्ची-बिना खर्ची की ऐसी प्रथा शुरू की जिसका लाभ आज पूरे प्रदेश के युवाओं को मिला है। केंद्र और प्रदेश की सरकार ने देश और प्रदेश की दशा और दिशा बदली है। यहां सत्ता पक्ष से कोई विधायक न होते हुए भी मनोहर सरकार ने बिना भेदभाव के कार्य किए। डा. अशोक तंवर की जीत देश की अखंडता का प्रमाण होगी। प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए तीसरी बार फिर से कमल खिलाएं। वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने कहा कि रानियां विधानसभा क्षेत्र से डा. अशोक तंवर बड़े अंतर से जीत हासिल करेंगे और तीसरी बार नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि आज देश की जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारटी पर पूरा भरोसा है। रानियां के पूर्व विधायक रामचंद्र कंबोज ने भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की और अबकी बार 400 पार के नारे लगवाए। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत करते हुए बताया कि जब मैं विपक्षी दल से विधायक था तब भी मनोहर लाल ने मुझे सदा प्यार दिया और कहा कि आप चाहे किसी भी दल से हो हमारी सोच सबका साथ सबका विकास की है।

रैली में ये लोग थे मौजूद
रैली में भाजपा की जिलाध्यक्ष निताशा राकेश सिहाग,वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा, रानियां के पूर्व विधायक रामचंद्र कम्बोज, आदित्य देवीलाल, मीनू बैनीवाल, वरिष्ठ भाजपा नेता जगदीश चोपड़ा, कालांवाली के पूर्व विधायक बलकौर सिंह,अमीर चंद मेहता, देव कुमार शर्मा, सागर केहरवाला, वेद प्रकाश फुला, रामचंद्र जांगड़ा, मक्खन सिंह ख्योवाली, गुरदेव राही सहित अनेक लोग मौजूद थे।



Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
हरियाणा में JJP विधायक ने कांग्रेस को समर्थन दिया, देवेंद्र बबली बोले- कुमारी सैलजा का साथ देंगे, समर्थकों की राय के बाद फैसला
मैंने हरियाणा की रोटी खाई, धाकड़ सरकार चलाईः नरेन्द्र मोदी
अंबाला:अपने संबोधन में पूर्व मंत्री अनिल विज ने पूर्व मंत्री खट्टर को कहा मनोहरलाल त्यागी !! बंतो कटारिया हुई भावुक !! रतन लाल कटारिया की पूर्ण तिथि पर आयोजित हुई अंबाला में विजय संकल्प रैली में कुछ देर में प्रधानमंत्री मोदी करेगे शिरकत। नूंह के तावडू के समीप केएमपी एक्सप्रेस वे पर श्रद्धालुओं से भरी बस में लगी आग,8 लोगों की हुई मौत,12 लोग गंभीर रूप से घायल
चंडीगढ़ :1 जून से 30 जून तक होगा ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 जुलाई को पहले की तरह ही लगेंगे स्कूल,शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश, सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में होगा लागू
स्व. रतनलाल कटारिया की पहली पुण्य तिथि पर अंबाला में पीएम मोदी रैली को करेंगे सबोधित : ज्ञानचंद गुप्ता
करनाल में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का धुआंधार प्रचार अभियान, कार्यकर्ताओं से आम वोटर तक से अपने अंदाज में संपर्क किया
हरियाणा में वोटर की संख्या 1 लाख 11 हजार से है अधिक-मुख्य निर्वाचन अधिकारी
प्रदेश में लोकसभा चुनाव में 20031 मतदान केंद्रों की जाएगी वेबकास्टिंग - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल
काला धन वापस नहीं आया, इलेक्ट्रोल बॉन्ड से bjp का खजाना बढ़ा, किसानों की आय नही बढ़ी, खर्च दोगुना हो गया:शक्ति सिंह गोहिल