हरियाणा सरकार ने प्रदेश के लोगों को बेहतरीन चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से कई अहम निर्णय लिए उत्कृष्टï खिलाडिय़ों को वर्ग-एक और दो के पदों के लिए भी 3 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा:विजधनखड़ ने कहा सरकार का हर कदम किसानों के हित में ही उठेगाखट्टर सरकार ने बीएस संधू को हरियाणा पुलिस का नया महानिदेशक नियुक्त किया, पुलिस महकमे में भारी फेरबदल के चलते केपी सिंह डीजीपी जेल और चार अन्य आईपीएस को किया इधर से उधरअरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश, कई स्थानों पर भूस्खलनराजस्थान के उदयपुर में रहने वाले कल्पित वीरवल ने जेईई मेन एग्जाम में टॉप कियाकुपवाड़ा हमले पर सेना का बयान: दो आतंकवादी मार गिराएकुपवाड़ा हमला: पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हुए नागरिक ने दम तोड़ाघर पहुंचा विनोद खन्ना का पार्थ‍िव शरीर, थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार10 साल पुराने डीजल वाहन बैन करने पर NGT ने फैसला सुरक्षित रखा

कुरुक्षेत्र

जबतक सिनेमा को पाठयक्रम में अनिवार्य विषय नहीं बनाया जाता तबतक सिनेमा को मुकाम तक नहीं पहुंचाया जा सकता है:अखिलेन्द्र मिश्रा

चन्द्रकांता सीरियल में यक्कु डायलोग के रूप में प्रसिद्ध कलाकार एवं अभिनेता अखिलेन्द्र मिश्रा ने कहा कि जबतक सिनेमा को पाठयक्रम में अनिवार्य विषय नहीं बनाया जाता तबतक सिनेमा को मुकाम तक नहीं पहुंचाया जा सकता है। इसलिए सिनेमा को युवा पीढ़ी के सामने परोसने का पाठयक्रम ही एक मात्र राह नजर आ रही है। इतना ही नहीं सिनेमा के प्रति जागरूकता लाना भी बहुत जरूरी है।

हरियाणा अन्तर्राष्ट्रीय लघु फिल्म महोत्सव की 65 फिल्मों में से सर्वश्रेष्ठ फिल्म, अभिनेता, अभिनेत्री,निर्देशन, म्यूजिक को फिल्म अवार्ड देकर सम्मानित किया जाएगा।

हरियाणा अन्तर्राष्ट्रीय लघु फिल्म महोत्सव की 65 फिल्मों में से सर्वश्रेष्ठ फिल्म, अभिनेता, अभिनेत्री,निर्देशन, म्यूजिक  को फिल्म अवार्ड देकर सम्मानित किया जाएगा। इस सम्मान समारोह में जहां फिल्म अभिनेता मनोज वाजपेयी, सतीश कोल, सीमा कपूर, यशपाल शर्मा, प्रतिभा शर्मा, अखिलेन्द्र मिश्रा पहुंचेंगे वहीं इस महोत्सव को चार चांद लगाने के लिए प्रसिद्ध क्रिकेटर जोगिन्द्र शर्मा भी शामिल होंगे।

हरियाणा अंतर्राष्ट्रीय लघु फिल्म महोत्सव मेें 15 अप्रैल को सायं के सत्र में दिखाई जाएगी

हरियाणा में पर्यटन स्थली के छोटे से कस्बे पिहोवा मेंं तैयार की गई लघु फिल्म दा पवन दादा साहब फाल्के आवार्ड की दौड़ में शुमार हो चुकी है। इस आवार्ड की श्रेणी के लिए नॉमीनेट फिल्मों में दा पवन को शामिल कर लिया गया है। अहम पहलु यह है कि यह फिल्म हरियाणा अंतर्राष्ट्रीय लघु फिल्म महोत्सव मेें 15 अप्रैल को सायं के सत्र में दिखाई जाएगी और इस फिल्म को पिहोवा के प्रसिद्ध समाज सेवी और चिकित्सक सुदर्शन चुघ द्वारा तैयार किया गया हैं।

भाजपा का लक्ष्य जातिवाद, भ्रष्टाचार व कांग्रेस मुक्त भारत बनाना: शाह

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा का लक्ष्य जातिवाद, भ्रष्टाचार, क्षेत्रवाद तथा कांग्रेस मुक्त भारत बनाना है। कार्यकर्ता समर्पण भाव से कड़ी मेहनत के बूते इस लक्ष्य को पूरा करने में योगदान देंगे।

कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के लगभग 350 तीर्थ स्थानों को विकसित करने का प्रयास किया जाएगा: कविता जैन

हरियाणा की नगर निकाय एवं शहरी विकास मंत्री श्रीमती कविता जैन ने कहा कि अब कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के लगभग 350 तीर्थ स्थानों को विकसित करने का प्रयास  किया जाएगा और कुरुक्षेत्र 48 कोस की परिधि के अंतर्गत आने वाले तीर्थो को लेकर एक परिक्रमा भी तैयार की जाएगी ताकि कुरुक्षेत्र के साथ-साथ 48 कोस के क्षेत्र में पर्यटकों की संख्या में वृद्धि हो सके और अधिक से अधिक विदेशी पर्यटक भी कुरुक्षेत्र के दर्शन कर सके।

हरियाणा प्रदेश में प्रत्येक शिक्षण फेक्लटी को लेकर राज्य सरकार की तरफ से विश्वविद्यालय बनाया जाएगा और हर जिलें में मेडिकल कालेज स्थापित किया जाएगा:सोलंकी

कुरुक्षेत्र- हरियाणा के राज्यपाल प्रोफेसर कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में प्रत्येक शिक्षण फेक्लटी को लेकर राज्य सरकार की तरफ से विश्वविद्यालय बनाया जाएगा और हर जिलें में मेडिकल कालेज स्थापित किया जाएगा। इतना ही नहीं राई सोनीपत में खेल विश्वविद्यालय भी स्थापित किया जाएगा।

ग्रीन अर्थ संस्था द्वारा कुरूक्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर की महिला कविता प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

कुरूक्षेत्र:ग्रीन अर्थ संस्था द्वारा कुरूक्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर की महिला कविता प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ तथा पर्यावरण बचाओ विषयों पर आधारित की प्रतियोगिता में सभी आयु वर्ग की छात्राएं, महिलाएं और युवतियां भाग ले सकती हैं।

हरियाणा के कुरूक्षेत्र में स्वर्ण जंयती वर्ष में उत्तर भारत के पहले राष्ट्रीय डिजाईन संस्थान (एनआईडी) में विभिन्न प्रदेशों के 58 विद्यार्थियों ने दाखिला लिया

कुरूक्षेत्र- हरियाणा के कुरूक्षेत्र में स्वर्ण जंयती वर्ष में उत्तर भारत के पहले राष्ट्रीय डिजाईन संस्थान (एनआईडी) में विभिन्न प्रदेशों के 58 विद्यार्थियों ने दाखिला लिया है। देश के पहले एनआईडी अहमदाबाद की तर्ज पर इस संस्थान में विद्यार्थियों को डिजाईन बनाने की महारत हासिल होगी। इस एनआईडी कुरुक्षेत्र का पहला शैक्षणिक सत्र 15 नवम्बर से शुरु होने जा रहा है।

123
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0032072632
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech