कुरुक्षेत्र

भारत के राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद कुरुक्षेत्र में 25 नंवबर, 2017 को आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव का उद्घाटन करेंगे

 भारत के राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद कुरुक्षेत्र में 25 नंवबर, 2017 को आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। वे महोत्सव के दौरान गीता यज्ञ और गीता पूजन समारोह में भी भाग लेंगे। यह महोत्सव 3 दिसंबर, 2017 को समाप्त होगा और इस महोत्सव में मोरीशॅस भागीदार देश के रूप में और उत्तर प्रदेश भागीदार राज्य के रूप में भाग लेगा। 

मनोहर लाल ने जिला कुरुक्षेत्र के थानेसर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र में अवसंरचना बढ़ाने के उद्देश्य से विभिन्न विकास कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की

 हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने जिला कुरुक्षेत्र के थानेसर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र में अवसंरचना बढ़ाने के उद्देश्य से विभिन्न विकास कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। 

कुरुक्षेत्र में पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने किया फ्लैग मार्च

कुरुक्षेत्र में पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने किया फ्लैग मार्च

जबतक सिनेमा को पाठयक्रम में अनिवार्य विषय नहीं बनाया जाता तबतक सिनेमा को मुकाम तक नहीं पहुंचाया जा सकता है:अखिलेन्द्र मिश्रा

चन्द्रकांता सीरियल में यक्कु डायलोग के रूप में प्रसिद्ध कलाकार एवं अभिनेता अखिलेन्द्र मिश्रा ने कहा कि जबतक सिनेमा को पाठयक्रम में अनिवार्य विषय नहीं बनाया जाता तबतक सिनेमा को मुकाम तक नहीं पहुंचाया जा सकता है। इसलिए सिनेमा को युवा पीढ़ी के सामने परोसने का पाठयक्रम ही एक मात्र राह नजर आ रही है। इतना ही नहीं सिनेमा के प्रति जागरूकता लाना भी बहुत जरूरी है।

हरियाणा अन्तर्राष्ट्रीय लघु फिल्म महोत्सव की 65 फिल्मों में से सर्वश्रेष्ठ फिल्म, अभिनेता, अभिनेत्री,निर्देशन, म्यूजिक को फिल्म अवार्ड देकर सम्मानित किया जाएगा।

हरियाणा अन्तर्राष्ट्रीय लघु फिल्म महोत्सव की 65 फिल्मों में से सर्वश्रेष्ठ फिल्म, अभिनेता, अभिनेत्री,निर्देशन, म्यूजिक  को फिल्म अवार्ड देकर सम्मानित किया जाएगा। इस सम्मान समारोह में जहां फिल्म अभिनेता मनोज वाजपेयी, सतीश कोल, सीमा कपूर, यशपाल शर्मा, प्रतिभा शर्मा, अखिलेन्द्र मिश्रा पहुंचेंगे वहीं इस महोत्सव को चार चांद लगाने के लिए प्रसिद्ध क्रिकेटर जोगिन्द्र शर्मा भी शामिल होंगे।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र की परीक्षा शाखा ने 6 परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए

कुरुक्षेत्र - कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र की परीक्षा शाखा ने 6 परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए हैं। विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि दिसम्बर 2014 में आयोजित एमसीए प्रथम सेमेस्टर, एमटैक ईसीई प्रथम व तृतीय सेमेस्टर, एमटैक मेटिरियल साईंस एंड टैक्रालॉजी  तथा मई 2015 में आयोजित एमएससी जूलॉजी द्वितीय सेमेस्टर व बीफार्मेसी चतुर्थ वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है ।

कुरूक्षेत्र के अर्थशास्त्र विभाग में वर्ष 2014-15 से दो वर्षीय एम.ए. व्यवसायिक अर्थशास्त्र डिग्री कोर्स प्रारम्भ किया जा रहा है

कुरुक्षेत्र :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र के अर्थशास्त्र विभाग में वर्ष 2014-15 से दो वर्षीय एम.ए. व्यवसायिक अर्थशास्त्र डिग्री कोर्स प्रारम्भ किया जा रहा है। यह कोर्स व्यवसाय और अर्थशास्त्र के बीच महत्वपूर्ण सम्बंध को ध्यान में रखते हुए शुरू किया गया है। इस दो वर्षीय डिग्री कोर्स से शिक्षण अर्थशास्त्र और व्यापार संगठन के क्षेत्र में शिक्षाविद एवं व्यावसायिक तैयार होंगे। इस कोर्स की लोकप्रियता इस तथ्य से आंकी जा सकती है कि यह कोर्स हार्वर्ड बिजनेस स्कूल सहित दुनिया के 30 से अधिक विश्वविद्यालयों में चलाया जा रहा है।

कुरूक्षेत्र के इतिहास विभाग में इस वर्ष 2014-15 के सत्र से एक नऐ एम.ए. कोर्स की शुरूवात की जा रही है
कुरूक्षेत्र;कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र के इतिहास विभाग में इस वर्ष 2014-15 के सत्र से एक नऐ एम.ए. कोर्स की शुरूवात की जा रही है, जिसका परिभाषिक शब्दवली में शीर्षक एम.ए. साऊथ ऐशियन स्टडीज है। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि इस कोर्स में दाखिले के लिए शैक्षणिक योग्यता एम.ए. इतिहास की शैक्षणिक योग्यता के समान रहेगी।

लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0037480904
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech