अम्बाला

देव समाज कॉलेज फॉर गर्ल्स , अम्बाला शहर में आज एन एस एस दिवस के अवसर पर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया

देव समाज कॉलेज फॉर गर्ल्स , अम्बाला शहर में आज एन एस एस दिवस के अवसर पर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया|प्राचार्या रेनू गुप्ता ने छात्राओं को राष्ट्रीय सेवा योजना का महत्व समझाते हुए कहा कि विद्यार्थियों के हृदय में राष्ट्र सेवा की भावना को पैदा करना तथा राष्ट्र सेवा में योगदान देने के लिए इस इकाई का गठन किया जाता हे|विद्यार्थी काल से ही उत्तपन्न यह सेवा भावना भविष्य में बड़ी राष्ट्र सेवा योजनाओं को जन्म देती है|

महात्मा गांधी की स्वच्छता की सोच को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं पूरा- अनिल विज

स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश की आजादी के साथ-साथ भारत को स्वच्छ राष्ट्र बनाने का सपना लिया था। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के नाम पर पिछले 60 वर्षों में राजनैतिक दलों ने केवल वोट हथियाई है लेकिन उनकी सोच को कार्यरूप देने के लिए कोई प्रयास नहीं किया।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किया 5 करोड़ 35 लाख रूपये की विकास परियोजनाओं का उदघाटन

स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि आगामी दो वर्षों में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र की कोई सामुहिक समस्या शेष नहीं रहने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि राजनैतिक भेदभाव के कारण हरियाणा के गठन से अब तक उपेक्षित रहे अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र को विकास, पर्यटन और जन सुविधाओं के क्षेत्र में प्रदेश का नम्बर वन क्षेत्र बनाया जा रहा है। 

स्वच्छता को दिन और सप्ताह तक सीमित न रखकर दिनचर्या का हिस्सा बनाएं- उपायुक्त

उपायुक्त शरनदीप कौर बराड ने कहा कि स्वच्छता जीवन का सबसे अहम पहलू है और प्रत्येक व्यक्ति को स्वच्छता को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाना चाहिए। उन्होने कहा कि यह एक दिन और एक सप्ताह का विषय नहीं है बल्कि नियमित रूप से स्वच्छता बनाए रखने से साफ वातावरण में अधिकतर बीमारियों से निजात पाई जा सकती है। 

स्वास्थ्य मंत्री 21 सितम्बर को अम्बाला छावनी में करेंगे करोडों रूपये के विकास कार्यों का उदघाटन

स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज 21 सितम्बर को दोपहर 12 बजे अम्बाला छावनी में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उदघाटन करेंगे। 

अम्बाला-चण्डीगढ-अमृतसर मार्ग पर बनने वाले स्वर्ण जयंती द्वार का विधायक ने किया शिलान्यास

विधायक असीम गोयल ने आज किंगफिशर पयर्टन स्थल अम्बाला शहर के नजदीक हरियाणा के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष में बनाये जा रहे स्वर्ण जयंती द्वार का शिलान्यास किया। इस स्वर्ण जयंती द्वार के निर्माण पर लगभग 7 करोड रूपये की राशि खर्च होगी और यह गेट इस वर्ष के अंत तक बनकर तैयार हो जायेगा। इस द्वार के निर्माण के लिए अम्बाला का चयन इसलिए किया गया है क्योंकि हरियाणा के साथ-साथ यह स्थल पंजाब, चण्डीगढ, हिमाचल और जम्मू कश्मीर राज्यों का गेटवे है।  

ओए अम्बाला और टॉक्सिस लिंक की मुहीम से अम्बाला के अस्पतालों ने बायो मेडिकल वेस्ट नियम 2016 को किया लागु

अम्बाला शहर में 300 से अधिक अस्पताल है। जिसमे भारी मात्रा में बायो वेस्ट निकलता है जो की वातावरण के लिए एक बड़ा खतरा है। बायो मेडिकल वेस्ट को हल करने के लिए ओए अम्बाला ने टॉक्सिक्स लिंक टीम के साथ मिलकर अस्पतालों में कैपेसिटी बिल्डिंग कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमे से 372 भागीदारों को प्रशिक्षण प्रदान करने में सफल रहा, जिसके तहत 119 सरकारी अस्पताल से थे और 253 प्राइवेट अस्पताल से थे। 

अम्बाला:उपभोक्ताओं के बैंक खाते आधार कार्ड से लिंक करवाना सुनिश्चित करें: शरणदीप कौर बराड़

उपायुक्त श्रीमती शरणदीप कौर बराड़ ने सभी बैंक प्रतिनिधियों को आहवान किया है कि वह उपभोक्ताओं के बैंक खाते आधार कार्ड से लिंक करवाना सुनिश्चित करें। क्योंकि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई गई अनेकों योजनाओं के लाभार्थियों के खाते बैंक में होते हैं। 

राजकीय विद्यालय माजरी आयोजित किया गया खंड स्तरीय स्वच्छता दिवस

स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के शुभारम्भ पर आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माजरी में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी प्रताप सिंह ने गांव वासियों, स्कूली बच्चों, पंचायत प्रतिनिधियों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व अन्य प्रतिभागियों को स्वच्छता में सहयोग करने की शपथ दिलवाई। इस मौके पर महिला एवं बाल विकास विभाग की सीडीपीओ मिक्षा रंगा के सहयोग से एक जागरूकता रैली का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूली बच्चों के साथ-साथ आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व गांव की महिलाएं भी शामिल हुई।

नगर निगम अम्बाला क्षेत्र को बेसहारा पशुओं से मुक्त क्षेत्र घोषित किया गया
नगर निगम अम्बाला के आयुक्त सत्येन्द्र दूहन ने बताया कि नगर निगम अम्बाला क्षेत्र को बेसहारा पशुओं से मुक्त क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। इसके उपरांत विभिन्न डेयरी संचालक यदि दुधारू पशुओं को सडक़ों पर आवारा छोडेंगे तो ऐसे पशुओं को निगम द्वारा पकड़ कर गऊशाला में भेजा जाएगा और पशु वापिस नही किए जाएंगे। 

 

देव समाज कालेज फार गर्ल्स, अंबाला शहर में 'हिन्दी की महिमा' विषय पर खुली परिचर्चा का आयोजन किया

देव समाज कालेज फार गर्ल्स, अंबाला शहर में हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में आज हिंदी विभाग के तत्वावधान में 'हिन्दी की महिमा' विषय  पर खुली परिचर्चा का आयोजन किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्या रेनू गुप्ता ने की। छात्राओं को हिन्दी के प्रचार-प्रसार के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि-हिंदी भारतीय संस्कृति की धरोहर है।आज जड़ताओं से नहीं हिंदी भाषा की जड़ों से जुड़ने का संकल्प लेने का दिवस है।

खुले में शौच करने वाले लोगों पर शिकंजा कसते हुए आज नगर निगम की टीम ने अम्बाला छावनी बंधु नगर, रेलवे ट्रैक के पास तीन लोगों को पकड़ा है

अम्बाला:खुले में शौच करने वाले लोगों पर शिकंजा कसते हुए आज नगर निगम की टीम ने अम्बाला छावनी बंधु नगर, रेलवे ट्रैक के पास तीन लोगों को पकड़ा है। इतना ही नहीं तीनों व्यक्तियों से 500-500 रूपये की राशि का चालान वसूल कर उन्हें छोड दिया गया है और उन्हें चेतावनी देते हुए कहा गया है कि व नगर निगम द्वारा लगाये गये शौचालय का प्रयोग करें अन्यथा भविष्य में अगर खुले में शौच करते हुए पकडे गये तो उनके खिलाफ नियमानुसार जुर्माना व कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। यह जानकारी नगर निगम के आयुक्त सत्येन्द्र दुहन ने दी।  

अंबालाः राम रहीम के गिरफ्तार गुर्गे से 14 लाख रुपये भी बरामद

अंबालाः राम रहीम के गिरफ्तार गुर्गे से 14 लाख रुपये भी बरामद 

12345678910...
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0035737798
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech