अम्बाला

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने 18 करोड़ रूपए से सुभाष पार्क के पुननिर्माण कार्य का किया शिलान्यास

अम्बाला(इकबाल ढांढा):स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने आज अम्बाला छावनी में 18 करोड़ रूपए की लागत से नेता जी सुभाष चन्द्र बोस पार्क के पुननिर्माण और सौंन्दर्यकरण कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने बताया कि अमरूत योजना के तहत प्रदेश की यह पहली बड़ी परियोजना है और इस पार्क के बनने से न केवल अम्बाला जिला बल्कि पूरे प्रदेश के लोगों को क्लास वन सिटी की दर्ज पर एक सुन्दर और मनमोहक पार्क तथा पर्यटन स्थल उपलब्ध होगा।

भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतोनुसार जिला के चारों विधानसभा चुनाव क्षेत्रों में 1 जनवरी 2018 को क्वालीफाईंग तिथि मानकर फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का प्रारम्भिक प्रकाशन 31 अक्तूबर 2017 को किया गया

भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतोनुसार जिला के चारों विधानसभा चुनाव क्षेत्रों में 1 जनवरी 2018 को क्वालीफाईंग तिथि मानकर फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का प्रारम्भिक प्रकाशन 31 अक्तूबर 2017 को किया गया है। यह फोटोयुक्त मतदाता सूचियां आम जनता के नि:शुल्क निरीक्षण हेतू 31 अक्तूबर से 30 नवम्बर तक सभी निर्वाचक पंजीयन अधिकारियों के कार्यालयों/ नगरनिगम/ नगरपालिका/ मतदान केन्द्रों पर उपलब्ध रहेंगी। 

प्रचार वैन से अम्बाला और बराड़ा उपमंडल में दिया गुरू गोबिन्द सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव का संदेश

उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ के निर्देशानुसार सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग अम्बाला के प्रचार वाहन द्वारा जिला के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को गुरू गोबिन्द सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव पर यमुनानगर में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम की जानकारी दी जा रही है। इस प्रचार वाहन में जहां विभाग के कर्मचारी अनाउंसमैंट कर रहे हैं, वहीं प्रचार के लिए चंडीगढ़ मुख्यालय से उपलब्ध करवाई गई विशेष सी.डी. चलाकर भी लोगों को इस कार्यक्रम की जानकारी दी जा रही है।

अनिल विज की आंख के ऑप्रेशन के कारण इस सप्ताह 9 नवम्बर को लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह अम्बाला छावनी में साप्ताहिक जनता शिविर नहीं लगाया जायेगा।
स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज की आंख के ऑप्रेशन के कारण इस सप्ताह 9 नवम्बर को लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह अम्बाला छावनी में साप्ताहिक जनता शिविर नहीं लगाया जायेगा। 

 

जिला स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन 9 नवम्बर को अम्बाला छावनी स्थित कुमारी रूकमणी देवी हाल में आयोजित किया जायेगा

जिला स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन 9 नवम्बर को अम्बाला छावनी स्थित कुमारी रूकमणी देवी हाल में आयोजित किया जायेगा तथा इस कार्यक्रम में 15 से 29 वर्ष के युवा कलाकार भाग ले सकते हैं। इस उत्सव में शिक्षण संस्थान एवं गैर शिक्षण संस्थानों के प्रतिभागी भी प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। यह जानकारी जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी अरूण कांत ने दी। 

जिला की मंडियों में धान की आमद निरंतर जारी है-शरणदीप कौर बराड़

उपायुक्त श्रीमती शरणदीप कौर बराड़ ने बताया कि जिला की सभी मंडियों में धान की आमद निरंतर जारी है और 14 अनाज मंडियों व खरीद केन्द्रों पर धान का खरीद कार्य सुचारू रूप से चल रहा है। उन्होंने बताया कि 6 नवम्बर तक जिला की सभी 14 अनाज४ मंडियों और खरीद केन्द्रों पर 768700 टन धान की खरीद की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि इस धान में से मिल मालिकों ने 1126 टन धान खरीदा है जबकि शेष सारे धान की खरीद सरकारी खरीद एंजैसियों द्वारा की गई है।

1234567
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0037480646
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech