अम्बाला

व्यापार मण्डल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग 30 जुलाई को अंबाला में व्यापारियों को संबोधित करेंगे

अंबाला कैंट:- हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के अंबाला कैंट प्रधान नरेन्द्र जैन व प्रदेश सह सचिव विनोद जोहर ने संयुक्त जारी ब्यान में कहा कि व्यापारियों की एक सभा 30 जुलाई 2017 रविवार को ए.पी. रेजीडेंसी होटल अंबाला सिटी में होगी। इस कार्यक्रम मंे मुख्य अतिथि हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल प्रान्तीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्ॅफेड के पूर्व चैयरमैन बजरंग दास गर्ग होगे। 

सेना भर्ती रैली के सफल उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 30 जुलाई को आर्मी पब्लिक स्कूल अम्बाला छावनी में आयोजित की जाएगी

 हरियाणा के मुलाना में आयोजित की गई सेना भर्ती रैली के सफल उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 30 जुलाई को आर्मी पब्लिक स्कूल अम्बाला छावनी में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी देते हुए सेना भर्ती कार्यालय अम्बाला के भर्ती निदेशक कर्नल वी.एस. सांखला ने बताया कि लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले सफल अभ्यार्थियों की बायोमैट्रिक अटेंडेंस लगेगी और उन्हें एडमिट कार्य के साथ-साथ अपना आधार कार्ड भी साथ लेकर आना होगा। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और परीक्षा में लगभग1100 अभ्यार्थी भाग लेंगे। 

डिप्टी कमिश्नर ने ओए अम्बाला मिशन को सफल बनाने के लिए की अपील

ओए अम्बाला  की  टीम ने  डीएवी स्कूल रिवरसाइड ,अम्बाला कैंट में ओए अम्बाला को सफल बनाने के लिए  आज शिक्षक प्रशिक्षण सत्र ( टीचर ट्रेनिंग )  का आयोजन किया गया। इस प्रशिक्षण का  शुभारंभ  डिप्टी कमिश्नर प्रभजोत सिंह और जिला शिक्षा अधिकारी उमा शंकर ने किया।  छह दिवसय शिक्षक प्रशिक्षण का आयोजन छह दिवसीय अवधि में आयोजन किया जाएगा जिसमे 87 स्कूल्स भाग लेंगे।वेस्ट मैनेजमेंट एनजीओ  वेस्ट वारियर और री सिटी इंडिया  प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर  शिक्षकों को ओए मिशन के बारे में बताएंगे  । इस दौरान  डिप्टी कमिश्नर प्रभजोत सिंह ने भी  ओए अम्बाला के मिशन को सफल बनाने की अपील की है।

अम्बाला निवासी डा0 दीपक अरोडा ने निराश युवाओं को अपने वीडिया से दिखाया जीने का नया रास्ता

अम्बाला शहर के विख्यात दंत रोग विशेषज्ञ डा0 दीपक अरोड़ा का एक प्रेरणादायक वीडियो आजकल यू टयूब पर चर्चा का विषय बना हुआ है। आई चूस माई एटीटयूड शीर्षक इस विडियो में व्यक्ति को साकारात्मक सोच के साथ जीवन की चुनौतियों को जीतने की प्रेरणा दी गई है। आज के समय में जब युवा वर्ग विद्यार्थी जीवन में छोटी सी असफलता से घबराकर आत्महत्या जैसे मार्ग अपना लेते हैं निश्चित रूप से यह वीडियो सुनकर ऐसे निराश हजारों युवाओं को जीवन में समस्याओं से घबराने की बजाए उनके समाधान पर ध्यान केन्द्रीत करने की प्रेरणा मिलेगी। 

अनिल विज ने आज सिविल अस्पताल अम्बाला छावनी के आपातकालीन खंड की प्रथम मंजिल पर स्थापित डायलिसिस सुविधा का शुभारम्भ किया।

 हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज सिविल अस्पताल अम्बाला छावनी के आपातकालीन खंड की प्रथम मंजिल पर स्थापित डायलिसिस सुविधा का शुभारम्भ किया। यह सुविधा स्वास्थ्य विभाग द्वारा डीसीडीसी किडनी केयर प्राइवेट लिमिटेड दिल्ली के सहयोग से पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप मोड (पीपीपी) पर प्रदान की जा रही है। डायलिसिस के लिए सिविल अस्पताल में चंडीगढ़ राजकीय अस्पताल की तुलना में 41.59 प्रतिशत कम फीस ली जाएगी। 

रामबिलास शर्मा ने केंद्रीय सडक़ परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर राष्ट्रीय राजमार्ग से अंबाला (हरियाणा)के किंगफिशर पर्यटन केंद्र तक सडक़ मार्ग की पहुँच बनाने और राष्ट्रीय राजमार्ग- 148 बी को भिवानी से कोटपुतली तक चारमार्गीय किए जाने के संदर्भ में चर्चा की।

हरियाणा के शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री श्री रामबिलास शर्मा ने केंद्रीय सडक़ परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री श्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर राष्ट्रीय राजमार्ग से अंबाला (हरियाणा)के किंगफिशर पर्यटन केंद्र तक सडक़ मार्ग की पहुँच बनाने और राष्ट्रीय राजमार्ग- 148 बी को भिवानी से कोटपुतली तक चारमार्गीय किए जाने के संदर्भ में चर्चा 

असीम गोयल ने आज सैक्टर 10 स्थित अपने निवास स्थान पर अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र से आये लोगों की विभिन्न प्रकार की समस्याएं सुनी।

विधायक असीम गोयल ने आज सैक्टर 10 स्थित अपने निवास स्थान पर अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र से आये लोगों की विभिन्न प्रकार की समस्याएं सुनी। इस मौके पर उन्होने 245 लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को उनके त्वरित समाधान करने के निर्देश दिये। इस साप्ताहिक दरबार के दौरान ग्रामीण और शहरी क्षेत्र से आये लोगों ने बिजली, पानी, पैंशन, सडकों का निर्माण सहित बीपीएल कार्ड से सम्बन्धित अन्य समस्याएं रखी। 

अम्बाला में एतिहासिक और धार्मिक महत्व के नौरंगराय तालाब के जीर्णोद्धार व सौन्दर्यकरण का कार्य शीघ्र आरम्भ होगा:आर.के. सिंह

अतिरिक्त उपायुक्त आर.के. सिंह ने मासिक समीक्षा बैठक में बताया कि अम्बाला में एतिहासिक और धार्मिक महत्व के नौरंगराय तालाब के जीर्णोद्धार व सौन्दर्यकरण का कार्य शीघ्र आरम्भ होगा। इसके लिए नगर निगम द्वारा टैंडर लगाये जा चुके है और टैंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद जीर्णोद्धार का कार्य आरम्भ कर दिया जायेगा। उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा नौरंगराय तालाब और म्यूनिसिपल पार्क के सौन्दर्यकरण के लिए 20 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत की गई थी। 

ओए अम्बाला परियोजना से नगर निगम क्षेत्र को बनाया जाएगा साफ-सुथरा-निगम आयुक्त

नगर निगम अम्बाला द्वारा ओए कार्यक्रम के तहत निगम क्षेत्र के स्वच्छता स्तर में 90 दिनों में बदलाव लाने के लिए एक चुनौतीपूर्ण परियोजना आरम्भ की गई है। इस लक्ष्य को हासिल करके देश में सबसे कम समय में स्वच्छता स्तर में सुधार लाने के लिए इस परियोजना को लिम्का बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में पंजीकृत करवाया गया है। 

हरियाणा के स्वर्ण जयंती समारोहों के भाग के रूप में राज्य सरकार ने अंबाला शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग 1 पर 5.24 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से स्मृति स्मारक स्थापित करने का निर्णय लिया

हरियाणा के स्वर्ण जयंती समारोहों के भाग के रूप में राज्य सरकार ने अंबाला शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग 1 पर 5.24 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से स्मृति स्मारक स्थापित करने का निर्णय लिया है।

लिंग जांच की सूचना देने वालों को दो लाख का ईनाम देगा राह क्लब अम्बाला

 कैंट स्थित भारतीय पब्लिक स्कूल में मंगलवार को आयोजित राह क्लब अम्बाला की महत्वपूर्ण बैठक मेंं कन्या भ्रूण हत्या रोकने, हरियाणवीं संस्कृति का प्रसार-प्रचार करने व होनहार विद्यार्थियों में प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित करने सहित विभिन्न मामलों में फैसले लिए गए। इस दौरान प्रवीन कुमार पटपटिया को राह क्लब अम्बाला का अध्यक्ष चुना गया।

अम्बाला:SYLके मुद्दे पर INLD ने पंजाब से हरियाणा को जोड़ने वाले 5 हाईवे को किया जाम

अम्बाला:SYLके मुद्दे पर INLD ने पंजाब से हरियाणा को जोड़ने वाले 5 हाईवे को किया जाम

सेना में शिक्षक हवलदारों के पद के लिए 10 जुलाई से 19 जुलाई तक शिमला में आयोजित होने वाली भर्ती रैली स्थगित कर दी गई :कर्नल वी.एस. सांखला

सेना भर्ती कार्यालय अम्बाला छावनी के भर्ती निदेशक कर्नल वी.एस. सांखला ने बताया कि सेना में शिक्षक हवलदारों के पद के लिए 10 जुलाई से 19 जुलाई तक शिमला में आयोजित होने वाली भर्ती रैली स्थगित कर दी गई है। इन दिनो वर्षा के कारण मौसम खराब होने से यह भर्ती रैली स्थगित की गई है और इसे सितम्बर मास में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सितम्बर के लिए निर्धारित तिथियों की घोषणा समय से कर दी जाएगी। 

12345678910...
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0034107998
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech