विशेष

नवरात्र में शक्ति का आह्वान

हम जिंदगी जीना भी चाहते हैं और जिंदगी जीने से बचना भी चाहते हैं। 

हम कर्म करना भी चाहते हैं, कर्म से भागना भी चाहते हैं।

क्या कारण है? कौन जो रोकता है हमें भरपूर जीने से,

भरसक प्रयत्न करने से,

 क्यूं हम कटना चाहते हैं? जबकि जुड़ाव में ही निहित हैं- हमारा आह्लाद, उल्लास हमारी प्रसन्नता।

 देने में ही सच्ची खुशी मिलती है, पर हम क्यों लालायित रहते हैं सदा लेने में। क्यों देन-लेन के चक्कर में फंसे रहते हैं?

लुटाकर ही मुक्त होते हैं। पर क्यों सदैव जोड़ने में व्यस्त रहते हैं? सतत् कर्म करके ही हम पल्लवित-पुष्पित होते हैं, पर क्यों हम कर्म करने से, अपने आप को झोंक देने से कतराते रहते हैं?

सामाजिक क्रांति के सूत्रधार-ताऊ देवीलाल, 25 सितंबर जन्म दिवस पर विशेष

 सर्वसाधन संपन्न परिवार में एक महान क्रांतिकारी का जन्म एक शती पूर्व 25 सितंबर, 1914 को अब हरियाणा के सिरसा जिला गांव तेजा खेड़ा में हुआ था। स्वतंत्रता संग्राम की अग्रि प्रज्जवलित हो चुकी थी जिसकी लड़ाई में तन, मन, धन से यह रजवाड़ा जमींदार भी कूद पड़ा। पढ़ाई छोड़ दी और जेल में आना-जाना लग गया। उन्होंने साइमन कमीशन के विरुद्ध सत्याग्रह करके जेल की सलाखें से दोस्ती की थी वह दोस्ती 1985 के न्याय युद्ध तक बरकरार रही। 

खट्टर का ‘आप की अदालत’ में खुलासा

नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज खुलासा किया कि रेप मामले में दोषी करार दिए जाने के तुरंत बाद गुरमीत राम रहीम को पंचकूला कोर्ट से भगाने की ‘बड़ी साजिश’ की गई थी। उन्होंने इशारा किया कि पंजाब पुलिस के कुछ पुलिसकर्मी इस साजिश में शामिल हो सकते हैं।

भिवानी की बेटी विभा ने ब्रेस्ट कैंसर की दवा इजाद की

भिवानी:हरियाणा की छोटी कांशी भिवानी की वैज्ञानिक बेटी डाक्टर विभा भारद्वाज ने कैंसर की एक ऐसी दवा की खोज की है, जिससे कैंसर को जड़ से खत्म किया जा सकता है। उन्होने गुदादार फल और सब्जियों के कचरे से सिल्वर और गोल्ड पार्टिकल बनाए है। इन पार्टिकल से किए गए अनुसंधान में उन्होने पूरी सफलता मिली है। मीडिया से एक विशेष बातचीत में बताया कि अभी उन्होने इनका ब्रेस्ट कैंसर पर प्रयोग किया है। 

इस पत्रकार ने खोली थी बाबा राम रहीम की पोल

अनूप कुमार सैनी(नई दिल्ली):सीबीआई की एक विशेष अदालत ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 15 वर्ष पुराने बलात्कार के एक मामले में आज दोषी करार दिया। सीबीआई के न्यायाधीश जगदीप सिंह ने 50 वर्षीय डेरा प्रमुख को बलात्कार का दोषी ठहराते हुए कहा कि उनकी सजा का एलान 28 अगस्त को किया जाएगा। वहीं हम आपको उस पत्रकार के बारे में बता रहे हैं जिसने राम रहीम की पोल खोली थी।

हरियाणा भाजपा कार्यकर्ता और नेताओं को सम्मोहित कर गए शाह

भाजपा के उर्जावान राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपने तीन दिन के हरियाणा प्रवास में कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों में जोश भर गए। हरियाणा में भाजपा कार्यकर्ता को लगने लगा है कि अब आने वाले तीस साल तक प्रदेश में भाजपा का राज रहेगा। शाह जो राजनैतिक मंत्र देकर गए हैं, उससे तनिक भी संदेह नहीं है कि आने वाले साल भाजपा के ना हो? क्योकि जाते जाते अमित शाह पदाधिकारियों को एक महीने का कार्यक्रम सौंप गए हैं।

अमित शाह का हरियाणा में होगा भव्य स्वागत-बराला

अनूप कुमार सैनी(रोहतक): भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि 2 से 4 अगस्त तक तीन दिवसीय राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया जाएगा।

हरियाली तीज विशेष, जानें तीज की कुछ खास बातें

पुराणों की कथा के अनुसार सावन महीने के शुक्लपक्ष की तृतीया तिथि के दिन भगवान शिव ने देवी पार्वती की तपस्या से प्रसन्न होकर उन्हें दर्शन दिया और साथ ही अपनी पत्नी बनाने का भी वरदान दिया। शिव के वरदान से देवी पार्वती के मन में हरियाली छाई गई और वह आनंद से झूम उठीं इसलिए इस तृतीया तिथि को हरियाली तीज के नाम से जाना जाता है। दूसरी ओर सावन में प्रकृति हरे रंग का चादर ओढे रहती है इसलिए भी सावह की तृतीया को हरियाली और कज्जली तीज के नाम से पुकारते हैं।

विदेशी महिला पत्रकार की सरकार में दखलंदाजी से मुख्यमंत्री की कुर्सी खतरे में ?

नई दिल्ली : एक विदेशी महिला पत्रकार की प्रदेश सरकार में दिनप्रतिदिन बढ़ती दखलंदाजी के चलते देश की सुरक्षा के मद्देनजर खुफिया एजेंसियों से मिले अल्टीमेटम से मुख्यमंत्री की कुर्सी खतरे में दिखाई देती है। पता चला है कि पिछले कुछ दिनों से इस मुख्यमंत्री की एक नजदीकी दोस्त विदेशी महिला पत्रकार द्वारा दिल्ली के पांच सितारा होटलों में उनके प्रदेश के कुछ आला अफसरों से की गई मुलाकातों पर भी खुफिया एजेंसियों की कड़ी ...

DR. KHANDELWAL ELECTED CHIEF OF BHARAT SCOUTS AND GUIDES

Chandigarh:Bharat Scouts & Guides a pioneer organization of scouting movement in the country having around seven million members.

पत्रकारों ने पंचकूला सेक्टर 14 पुलिस थाने में दिया धरना

पंचकूला जर्नलिस्ट क्लब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व भास्कर के विशेष संवाददाता संजीव रामपाल को एमसी कमिश्नर एवं उनके पिता द्वारा धमकियां दिए जाने की पत्रकारों ने कड़ी निंदा की है। क्लब के चेयरमैन पी पी वर्मा , प्रधान अशोक कुमार शर्मा के अनुसार यह सीधे सीधे प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला है।इसे सहन नहीं किया जाएगा।एक सीनियर आईएएस अफसर के इस रवैया की गवर्निंग काउंसिल ने कड़ी आलोचना की है।प्रेस क्लब का डेलीगेशन इस मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भीे...

मोदी सरकर की नोटबंदी से विकास दर प्रभावित हुई, मेरी भविष्वाणी सही निकली : चिदंबरम

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी.चिदंबरम ने गुरुवार को केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय (सीएसओ) के आंकड़े के हवाले से कहा कि उनकी देश की अर्थव्यवस्था की धीमी विकास दर की भविष्यवाणी सही थी और नोटबंदी ने इसे और भी बदतर बना दिया। चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, “मैंने कहा था नोटबंदी से देश की विकास दर 1 से 1.5 फीसदी प्रभावित होगी, जबकि जीवीए में 1.3 फीसदी की कमी आएगा। अर्थव्यवस्था की रफ्तार जुलाई 2016 से धीमी पड़नी शुरू हो गई थी।”नोटबंदी की मार देश की अर्थव्यवस्था पर दिखाई दी है। मार्च 2017 में समाप्त चौथी तिमाही के दौरान सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) दर घटकर 6.1 फीसदी......

12345678910...
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0036417236
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech