विशेष

इन मुसलमानों को मेरे प्रणाम

डॉ. वेदप्रताप वैदिक:मुजफ्फरनगर के मुसलमानों ने सारे भारत के मुसलमानों के लिए एक शानदार मिसाल पेश की है। मुजफ्फरनगर के पास संधावली गांव है। इस गांव से गुजरनेवाली रेल्वे लाइन के पास एक अधूरा पुल है। यहां से नेशनल हाई वे-58 भी गुजरता है।

मोदी की सार्थक विदेश यात्राएं

डॉ. वेदप्रताप वैदिक:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन-दिवसीय पश्चिम एशियाई यात्रा भारत के लिए काफी लाभदायक रही।

बातों की उस्तादः भारत-पाक सरकारें

डॉ. वेदप्रताप वैदिक:पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने एक अध्यादेश पर दस्तखत करके सरकार को यह अधिकार दिया है कि वहां सक्रिय आतंकवादी गिरोहों पर वह प्रतिबंध लगाए, उनके दफ्तर बंद करे और उनके बैंक खाते रद्द करे। जाहिर है

गुस्ताखी माफ : राष्ट्रपति हमारा है - खट्टर

पवन कुमार बंसल :

19 राज्यों में भाजपा और उनके गठबंधन की सरकार स्थापित होने उपरांत कांग्रेस मुक्त भारत का प्रचार कर रहे प्रधानसेवक नरेंद्र मोदी फिर भी कोशिश करते दिखते हैं कि उनकी जुबान से कोई ऐसा शब्द न निकले जिससे संविधान और लोकतंत्र शर्मसार हो। लेकिन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर सत्ता के मद (नशा) में इतना चूर हो गए हैं कि बोलते वक्त उन्हें लोकतंत्र और संविधान की इज्जत का तनिक भी ध्यान नहीं रहता।
हाल ही में रोहतक दौरे पर आए मुख्यमत्री मनोहरलाल खट्टर जब सार्वजनिक मंच से कांग्रेस मुक्त भारत की परिभाषा बता रहे थे तो उनके अंदाज से ऐसा प्रतीत..

 

 

 

केंद्रीय बजट 2018-19 हरियाणा के नक्शेकदम पर

रमेश शर्मा:मोदी सरकार के वर्ष 2018-19 के बजट में हरियाणा की बल्ले-बल्ले हो गई है।केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा आज संसद में पेश किए बजट में घोषित अधिकतर घोषणाओं पर हरियाणा की खट्टर सरकार पहले से ही एक्शन मोड में है।

भारत माता के मानस-पुत्र ये देश

डॉ. वेदप्रताप वैदिक:भारत के दक्षिण पूर्व में बसे ‘एसियान’ संगठन के दस सदस्य-देशों का एक साथ भारत में जुटना अपने आप में अपूर्व घटना है, बिल्कुल वैसे ही जैसे कि 2014 में मोदी के शपथ समारोह में दक्षेस के आठों राष्ट्र उपस्थित हुए थे।

खुदा मेहरबान, खट्टर ‘पहलवान’...मगर कब तक!

पवन बंसल

आलीशान ढंग से गीता के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने क रुपयों की आहूति दे दी। हालांकि हिंदु धर्म प्रेमी तमाम घरों में गीता का पठन-पाठन पूरा न सही तो संदेशों और बातों में होता ही है। खैर, प्रदेश की जनता उसी गीता से प्रेरित होकर अपने मुखिया यानी खट्टर साहब से अर्ज कर रही है कि वह गीता के श्लोक रटने-रटाने की बजाय ‘गांडिव (धनुष)’ उठाए.....

वे प्रधानमंत्री हैं, प्रचारमंत्री नहीं

डॉ. वेदप्रताप वैदिक

विदेशी राष्ट्रपतियों और प्रधानमंत्रियों को हमारे प्रधानमंत्री गुजरात क्यों ले जाते हैं ? वे हर किसी विदेशी नेता को नहीं ले जाते। पिछले साढ़े तीन साल में दर्जनों विदेशी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री भारत आए हैं लेकिन अहमदाबाद जाने का सौभाग्य अभी तक सिर्फ तीन विदेशी नेताओं को मिला है। चीन के राष्ट्रपति शी चिन फिंग, जापान के प्रधानमंत्री शिजो एबे और अब इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू। 

आतंकवाद, मदरसे और सिद्धरमैया

डॉ. वेदप्रताप वैदिक:इधर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कह दिया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता आतंकवादी हैं और उधर शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा कि सभी मदरसों से आतंकवादी पैदा हो रहे हैं।

जन्मदिन पर विशेष : यहां की फिजा में भी दिखती है अटल जी की छाप

 

नई दिल्ली [सुधीर पांडेय]।

 उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन से करीब एक किलोमीटर दूर 6 ए कृष्णा मेनन मार्ग। वातावरण में गंभीरता। गेट के पास लगी नेम प्लेट और उस पर अटल जी का नाम। आवास में प्रवेश करने के लिए बढ़ा, तो एक सुरक्षाकर्मी ने रोका। कहा, किससे मिलना है। मैंने कहा-शिव कुमार जी से। जवाब मिला-आपको पास बनवाना पड़ेगा। बिना पूछे, यहां तक बता दिया कि पास कहां से बनेगा। रिसेप्शन में कर्मचारियों ने फिर वही सवाल दोहराया। बिना दूसरा सवाल पूछे पास बनाने की प्रक्रिया पूरी की। गेट के बाहर से लेकर आवास के अंदर .....

हरियाणा की बेटी विभा ने जीता अर्जनटीना के लोगों का दिल, सीनेट की सदस्य मनोनीत

भिवानी:इन दिनों हरियाणा की छोरियां विश्व पटल पर छाई हुई हैं। हरियाणा के बहादुरगढ़ से मानुषी छिल्लर ने विश्व सुंदरी का खिताब अपने देश भारत के नाम किया तो भिवानी की वैज्ञानिक बेटी डाक्टर विभा भारद्वाज को अर्जनटीना की सीनेट का सदस्य मनोनीत किया गया है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद विभा ने सीएसएसआरआई करनाल में एक वैज्ञानिक के रूप में अपनी सेवाएं दी। इसके बाद उसका 2016 में वह अर्जनटीना चली गई। 

परिवर्तन की डगर सदैव चुनौतीपूर्ण -मनोहर लाल, मुख्यमंत्री हरियाणा

तीन वर्ष पूर्व अपने लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आह्वान पर हरियाणा की जनता ने प्रदेश में पहली बार पूर्ण बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाई थी। इससे पूर्व भाजपा गठबंधन सरकारों में केवल कनिष्ठ भागीदार के रूप में थी। इस ऐतिहासिक जनादेश का अर्थ था : ‘‘कोई छोटा-मोटा बदलाव नहीं, हमें एक ऐसी नई व्यवस्था चाहिए, जिसमें योग्यता का सम्मान हो, जो पक्षपात एवं भाई-भतीजावाद रहित हो, जो पारदर्शी हो और जो गरीबों की सुने’’। 

नवरात्र में शक्ति का आह्वान

हम जिंदगी जीना भी चाहते हैं और जिंदगी जीने से बचना भी चाहते हैं। 

हम कर्म करना भी चाहते हैं, कर्म से भागना भी चाहते हैं।

क्या कारण है? कौन जो रोकता है हमें भरपूर जीने से,

भरसक प्रयत्न करने से,

 क्यूं हम कटना चाहते हैं? जबकि जुड़ाव में ही निहित हैं- हमारा आह्लाद, उल्लास हमारी प्रसन्नता।

 देने में ही सच्ची खुशी मिलती है, पर हम क्यों लालायित रहते हैं सदा लेने में। क्यों देन-लेन के चक्कर में फंसे रहते हैं?

लुटाकर ही मुक्त होते हैं। पर क्यों सदैव जोड़ने में व्यस्त रहते हैं? सतत् कर्म करके ही हम पल्लवित-पुष्पित होते हैं, पर क्यों हम कर्म करने से, अपने आप को झोंक देने से कतराते रहते हैं?

सामाजिक क्रांति के सूत्रधार-ताऊ देवीलाल, 25 सितंबर जन्म दिवस पर विशेष

 सर्वसाधन संपन्न परिवार में एक महान क्रांतिकारी का जन्म एक शती पूर्व 25 सितंबर, 1914 को अब हरियाणा के सिरसा जिला गांव तेजा खेड़ा में हुआ था। स्वतंत्रता संग्राम की अग्रि प्रज्जवलित हो चुकी थी जिसकी लड़ाई में तन, मन, धन से यह रजवाड़ा जमींदार भी कूद पड़ा। पढ़ाई छोड़ दी और जेल में आना-जाना लग गया। उन्होंने साइमन कमीशन के विरुद्ध सत्याग्रह करके जेल की सलाखें से दोस्ती की थी वह दोस्ती 1985 के न्याय युद्ध तक बरकरार रही। 

खट्टर का ‘आप की अदालत’ में खुलासा

नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज खुलासा किया कि रेप मामले में दोषी करार दिए जाने के तुरंत बाद गुरमीत राम रहीम को पंचकूला कोर्ट से भगाने की ‘बड़ी साजिश’ की गई थी। उन्होंने इशारा किया कि पंजाब पुलिस के कुछ पुलिसकर्मी इस साजिश में शामिल हो सकते हैं।

भिवानी की बेटी विभा ने ब्रेस्ट कैंसर की दवा इजाद की

भिवानी:हरियाणा की छोटी कांशी भिवानी की वैज्ञानिक बेटी डाक्टर विभा भारद्वाज ने कैंसर की एक ऐसी दवा की खोज की है, जिससे कैंसर को जड़ से खत्म किया जा सकता है। उन्होने गुदादार फल और सब्जियों के कचरे से सिल्वर और गोल्ड पार्टिकल बनाए है। इन पार्टिकल से किए गए अनुसंधान में उन्होने पूरी सफलता मिली है। मीडिया से एक विशेष बातचीत में बताया कि अभी उन्होने इनका ब्रेस्ट कैंसर पर प्रयोग किया है। 

इस पत्रकार ने खोली थी बाबा राम रहीम की पोल

अनूप कुमार सैनी(नई दिल्ली):सीबीआई की एक विशेष अदालत ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 15 वर्ष पुराने बलात्कार के एक मामले में आज दोषी करार दिया। सीबीआई के न्यायाधीश जगदीप सिंह ने 50 वर्षीय डेरा प्रमुख को बलात्कार का दोषी ठहराते हुए कहा कि उनकी सजा का एलान 28 अगस्त को किया जाएगा। वहीं हम आपको उस पत्रकार के बारे में बता रहे हैं जिसने राम रहीम की पोल खोली थी।

हरियाली तीज विशेष, जानें तीज की कुछ खास बातें

पुराणों की कथा के अनुसार सावन महीने के शुक्लपक्ष की तृतीया तिथि के दिन भगवान शिव ने देवी पार्वती की तपस्या से प्रसन्न होकर उन्हें दर्शन दिया और साथ ही अपनी पत्नी बनाने का भी वरदान दिया। शिव के वरदान से देवी पार्वती के मन में हरियाली छाई गई और वह आनंद से झूम उठीं इसलिए इस तृतीया तिथि को हरियाली तीज के नाम से जाना जाता है। दूसरी ओर सावन में प्रकृति हरे रंग का चादर ओढे रहती है इसलिए भी सावह की तृतीया को हरियाली और कज्जली तीज के नाम से पुकारते हैं।

1234567
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0039941719
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech