हरियाणा सरकार ने छह एचसीएस अधिकारियों को अत्तिरिक्त कार्यभार सौंपापाक आर्मी के मुताबिक, कुलभूषण जाधव ने माफी मांगते हुए पाकिस्तानी सेना प्रमुख के सामने दया याचिका दाखिल की सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति पद के लिए मीरा कुमार के नाम का ऐलान कियाआरक्षण की मांग को लेकर जाटों ने अलवर-मथुरा रेल मार्ग किया जाम राम कोविंद के नाम पर कोई संपर्क और सलाह मशविरा नहीं किया: लालू यादवस्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सिविल अस्पताल अम्बाला छावनी के आपातकालीन खण्ड का किया उदघाटनकेंद्रीय हाउसिंग मिनिस्ट्री ने यूपी के गरीबों के लिए 70 हज़ार मकान बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दीJ&K: कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश हुई विफल, दो आतंकी ढेर ग्रामीण हरियाणा की 6205 ग्राम पंचायतें खुले में शौच से मुक्त की गई:ओम प्रकाश धनखड़J&K : पुंछ के खारी करमारा में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, जवाबी हमले जारी

फतेहाबाद

मनोहर लाल ने कहा कि कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए सरकार नागरिकों को प्रोत्साहन देने पर विचार कर रही है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए सरकार नागरिकों को प्रोत्साहन देने पर विचार कर रही है। अपने घर बैठकर ऑनलाईन माध्यम से प्रोपर्टी टैक्स अदा करने वाले नागरिकों को प्रोपर्टी टैक्स में छूट दी जाएगी। इसके अलावा आरटीए कार्यालयों में कैशलेस ट्रांजेक्शन से फीस अदा करने वालों को भी प्रोत्साहन देने पर विचार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जन्म, शादी और मृत्यु के पंजीकरण करवाने के लिए भी जिम्मेवारी निर्धारित की जाएगी।

हरियाणा के जिला फतेहाबाद के कुनाल आर्कियोलॉजिकल साइट का भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी अभिमन्यु गहलोत, यशबीर सिंह, याशिका मेहता तथा गुरलीन कौर ने दौरा किया

भारत के राज्यों की ब्रांडिंग दूसरे देशों में करने के मद्देनजर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए आह्वान पर आज हरियाणा के जिला फतेहाबाद के कुनाल आर्कियोलॉजिकल साइट का भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी अभिमन्यु गहलोत, यशबीर सिंह, याशिका मेहता तथा गुरलीन कौर ने दौरा किया और यहाँ चल रहे खुदाई कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने खुदाई कार्य की देखरेख कर रहे अधिकारियों से इस ऐतिहासिक स्थल के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण जानकारियां भी ली।

फतेहाबाद के गांव कुनाल में हड़प्पाकालीन स्थल पर नदी के प्रवाह क्षेत्र के किनारों की खुदाई आरंभ हो गई

फतेहाबाद - हरियाणा सरकार द्वारा सरस्वती नदी को पुन: प्रवाहित करने के महत्वपूर्ण अभियान की कड़ी में आज से जिला फतेहाबाद के गांव कुनाल में हड़प्पाकालीन स्थल पर नदी के प्रवाह क्षेत्र के किनारों की खुदाई आरंभ हो गई है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल एवं हरियाणा के पुरातत्व और संग्राहलय मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा के निर्देशों पर प्रदेश के अधिकारियों के साथ-साथ केंद्र सरकार के पुरातत्व विभाग के अधिकारियों की निगरानी में खुदाई का आरंभ किया गया है। खुदाई के लिए मंत्री रामबिलास शर्मा की मौजूदगी में दो दिन पहले ही हरियाणा राज्य पुरातत्व और संग्रहालय विभाग तथा भारतीय पुरातत्व समिति, राष्ट्रीय संग्रहालय, नई दिल्ली के मध्य एक समझौता हुआ है।

भारतीय सेना में देश कि सरहद की रक्षा करते हरियाणा के फतेहाबाद जिले के बहबलपुर गांव के शहीद हुए सैनिक होशियार सिंह 21 वर्षीय का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, पंचतत्व में हुए विलीन।

भारतीय सेना में देश कि सरहद की रक्षा करते हरियाणा के फतेहाबाद जिले के बहबलपुर गांव के शहीद हुए सैनिक होशियार सिंह 21 वर्षीय का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, पंचतत्व में हुए विलीन।

हरियाणा बस ब्लास्टः ADGP (लॉ ऐंड ऑर्डर) ने बताया कि खेतों में इस्तेमाल होने वाले पोटाश और एक शख्स की बॉटल में रखे पत्थर के टुकड़ों की वजह से हुआ ब्लास्ट।

हरियाणा बस ब्लास्टः ADGP (लॉ ऐंड ऑर्डर) ने बताया कि खेतों में इस्तेमाल होने वाले पोटाश और एक शख्स की बॉटल में रखे पत्थर के टुकड़ों की वजह से हुआ ब्लास्ट।

हरियाणा के फतेहाबाद में बस में धमाका, 15 घायल

फतेहाबाद:हरियाणा के फतेहाबाद में एक बस में धमाका होने से 15 लोग घायल हो गए हैं। इस बस में कुल 50 लोग सवार थे। धमाके की यह घटना भूना रोड पर हुई। घटना की विस्तृत जानकारी मिलना ्अभी बाकी है। जानकारी के नुताबिक, इस धमाके में कोई भी यात्री गंभीर रूप से घायल नहीं है। धमाके के बाद सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट हो गई हैं। आशंका जताई जा रही है कि कहीं यह किसी आतंकी हरकत की रिहर्सल तो नहीं है।

लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0033294775
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech