हरियाणा सरकार ने छह एचसीएस अधिकारियों को अत्तिरिक्त कार्यभार सौंपापाक आर्मी के मुताबिक, कुलभूषण जाधव ने माफी मांगते हुए पाकिस्तानी सेना प्रमुख के सामने दया याचिका दाखिल की सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति पद के लिए मीरा कुमार के नाम का ऐलान कियाआरक्षण की मांग को लेकर जाटों ने अलवर-मथुरा रेल मार्ग किया जाम राम कोविंद के नाम पर कोई संपर्क और सलाह मशविरा नहीं किया: लालू यादवस्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सिविल अस्पताल अम्बाला छावनी के आपातकालीन खण्ड का किया उदघाटनकेंद्रीय हाउसिंग मिनिस्ट्री ने यूपी के गरीबों के लिए 70 हज़ार मकान बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दीJ&K: कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश हुई विफल, दो आतंकी ढेर ग्रामीण हरियाणा की 6205 ग्राम पंचायतें खुले में शौच से मुक्त की गई:ओम प्रकाश धनखड़J&K : पुंछ के खारी करमारा में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, जवाबी हमले जारी

रेवाड़ी

रोग, तनाव व दुख मुक्त जीवन योग के बिना सम्भव नहीं:डा. बनवारी लाल

हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिक मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा है कि रोग, तनाव व दुख मुक्त जीवन योग के बिना सम्भव नहीं है। योग से सभी रोगों को कन्ट्रोल व क्योर कर सकते है। योग से अपने स्वभाव में पूर्ण रूप से परिवर्तन ला सकते है।

मोदी फैस्ट का समापन

कोसली के विधायक बिक्रम सिंह यादव ने सोमवार को रेवाड़ी स्थित बाल भवन में चल रहे तीन दिवसीय मेकिंग ऑफ डवलप इंडिया (मोदी) फेस्टिवल के समापन समारोह में बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की। मोदी फेस्ट में स्किल इंडिया, जनधन योजना, कौशल विकास, मेक इंन इंडिया योजना, बेटी बचाओ बेटी पढाओ, जीएसटी समेत केन्द्र सरकार की जनहित में चल रहीं योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई गई जिसका लोगों ने अवलोकन कर जानकारी प्राप्त की।

भाजपा के कार्यकर्ता गली गली में जाकर केन्द्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का प्रचार प्रसार करें तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को भाजपा पार्टी से जोडे: डा. बनवारी लाल

हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिक मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा है कि भाजपा के कार्यकर्ता गली गली में जाकर केन्द्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का प्रचार प्रसार करें तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को भाजपा पार्टी से जोडे।

डा. बनवारी लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि इस भीषण गर्मी में पीने के पानी की सप्लाई में कोई कमी नहीं आनी चाहिए।

हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिक मंत्री डा. बनवारी लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि इस भीषण गर्मी में पीने के पानी की सप्लाई में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। जहां पर पानी की किल्लत है वहां पर टैंकरों के माध्यम से पीने के पानी की सप्लाई प्रदान की जाये।

पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए हम सभी को आगे आना होगा:डा. बनवारी लाल

हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिक मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित रखना हमारे लिए काफी अहम हो गया है, क्योंकि अगर पर्यावरण स्वच्छ नहीं हुआ तो आने वाले कल सुनहरा नही होगा। पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए हम सभी को आगे आना होगा।

अन्तर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के अवसर पर सोमवार को रेवाडी जिला में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

अन्तर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के अवसर पर सोमवार को रेवाडी जिला में स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग के मार्गदर्शन में यह अभियान शहरों व गावों में  सुबह 7 बजे शुरू हुआ। डा. यश गर्ग ने कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करे तथा अपने आसपास सफाई का विशेष ध्यान रखे। यदि सफाई रहेगी तो बिमारियां भी दूर रहेंगी। उन्होने कहा कि पर्यावारण को स्वच्छ रखना हम सभी की जिम्मेदारी है। 

हरियाणा राज्य प्रदूषण नियत्रंण बोडऱ् द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (बाल), रेवाड़ी में जिला स्तरीय विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया।

हरियाणा राज्य प्रदूषण नियत्रंण बोडऱ् द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (बाल), रेवाड़ी में जिला स्तरीय विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया। बच्चों द्वारा स्वच्छ पर्यावरण को लेकर रैली का आयोजन किया गया। यह रैली राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (बाल), रेवाड़ी से शुरू होकर जिला शिक्षा अधिकारी, रेवाडी के कार्यालय तक निकाली गई। रैली के दौरान स्कूली छात्र व छात्राओं ने नारों के द्वारा जन मानस को पर्यावरण के प्रति सचेत रहने के लिए जागरूक किया।

हरियाणा के मुख्य सचिव श्री डीएस ढेसी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि लोगों के काम तत्परता से किये जायें ताकि जनता को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

हरियाणा के मुख्य सचिव श्री डीएस ढेसी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि लोगों के काम तत्परता से किये जायें ताकि जनता को किसी प्रकार की परेशानी न हो। यदि किसी विभाग के अधिकारी व कर्मचारी ने इसमें कोताही बरती तो उसे माफ नहीं किया जाएगा।

अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस को स्वच्छता दिवस के रूप में पांच जून को मनाया जाएगा

अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस को स्वच्छता दिवस के रूप में पांच जून को मनाया जाएगा। सभी सरकारी अधिकारी व कर्मचारी तथा गैर सरकारी संगठन इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

हरियाणा पुलिस ने रेवाडी में गत 13 मई 2017 को केएलपी कॉलेज बीएससी फायनल का गणित का पेपर लीक करने के मामले में आरोपी युवती को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की

हरियाणा पुलिस ने रेवाडी में गत 13 मई 2017 को केएलपी कॉलेज बीएससी फायनल का गणित का पेपर लीक करने के मामले में आरोपी युवती को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। 

जिला रैडक्रास सोसायटी रेवाडी द्वारा शुक्रवार को सामान्य अस्पताल, रेवाडी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

जिला रैडक्रास सोसायटी रेवाडी द्वारा शुक्रवार को सामान्य अस्पताल, रेवाडी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन उपमण्डल अधिकारी (ना.) रेवाडी श्री कुशल कटारिया ने किया। इस मौके पर श्री कुशल कटारिया ने कहा कि मानव जीवन में रक्त की बहुत महत्वता है। युवा वर्ग को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए ताकि रक्त के अभाव में किसी भी मनुष्य की मौत न हो पाये। हम सभी युवा वर्ग को रक्तदान करने के लिए बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए क्योंकि रक्त का अन्य कोई विकल्प नहीं है।

बावल क्षेत्र में पीने के पानी की कमी को दूर करने के लिए 93 करोड रूपये की लागत से नहरी पेयजल योजना बनाई गई:बनवारी लाल

हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिक मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा है कि बावल क्षेत्र में पीने के पानी की कमी को दूर करने के लिए 93 करोड रूपये की लागत से नहरी पेयजल योजना बनाई गई है, जिसका कार्य बधराणा गांव में शुरू हो चुका है। इसके बन जाने के बाद 54 गांवों को इसका लाभ मिलेगा।

देश की रक्षा के लिए बार्डर पर देश का बच्चा शहीद होता है ताकि देश को सुरक्षित रखा जा सके: राव इन्द्रजीत सिंह

केन्द्रीय योजना एवं शहरी विकास राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा है कि शहादत ऐसी चीज है जो मजबूरन देनी होती है कोई भी व्यक्ति जान नहीं देना चाहता। देश की रक्षा के लिए बार्डर पर देश का बच्चा शहीद होता है ताकि देश को सुरक्षित रखा जा सके।

मनोहरलाल ने रेवाडी स्थित लोक निर्माण (भवन व सडके) के विश्राम गृह में लोगों की समस्याओं को सुना

रेवाडी:हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल ने शुक्रवार को रेवाडी स्थित लोक निर्माण (भवन व सडके) के विश्राम गृह में लोगों की समस्याओं को सुना। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुने तथा उन्हें हल करें। उन्होने कहा कि लापरवाही करने वाले किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को बक्सा नहीं जाएगा।

1234
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0033294855
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech