रेवाड़ी

आधार कार्ड सैंटर पर पंखा लगाने पर जिला भाजपा अध्यक्ष पालीवाल व उपायुक्त का आभार

जिला सचिवालय में नए आधार कार्ड बनवाने व त्रुटि ठीक करवाने के लिए लंबी कतार सुबह 8 बजे से लग जाती है। पंखा न होने के कारण महिलाओं व बच्चों को भीषण गर्मी में काफी परेशानी हो रही थी। गत 19 जुलाई को करीब 3 दर्जन महिलाएं छोटे बच्चों के साथ आधार कार्ड बनवाने आई हुई थीं। जिला सचिवालय में बिजली की व्यवस्था ठीक ना होने के कारण दोपहर तक लंबी कतार देखने को मिली। 

हरियाणा सेवा सूचना आयोग के आयुक्त हरदीप कुमार व सुनील कत्याल ने रेवाड़ी जिला के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एक सप्ताह के अंदर हरियाणा सेवा अधिनियम के तहत प्रदान की जाने वाली सुविधाओं की सूची को बोर्ड पर डिस्प्ले करें
हरियाणा सेवा सूचना आयोग के आयुक्त हरदीप कुमार व सुनील कत्याल ने रेवाड़ी जिला के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एक सप्ताह के अंदर हरियाणा सेवा अधिनियम के तहत प्रदान की जाने वाली सुविधाओं की सूची को बोर्ड पर डिस्प्ले करें ताकि लोगों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया जा सके । उन्होंने कहा कि डिस्प्ले बोर्ड ठीक ढंग से ना लगाने पर संबंधित विभाग के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

 

सोलर वाटर पंपिंग सिस्टम के लिए 90 प्रतिशत अनुदान-कैप्टन मनोज

अतिरिक्त उपायुक्त एवं मुख्य परियोजना अधिकारी नवीन एवं नवीनीकरण उर्जा विभाग रेवाडी कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि नवीन एवं नवीनकरणीय उर्जा विभाग, हरेडा, हरियाणा द्वारा सोलर वाटर पंपिंग सिस्टम वर्ष 2017-18 के लिए 5एचपी, 2 एचपी सबमर्सिबल व 2एचपी माॅनोब्लाक, 90 प्रतिशत अनुदान पर लगाने का सरकार ने निर्णय लिया है।

हरियाणा सेवा आयोग के दो आयुक्त 24 जुलाई को रेवाडी में

हरियाणा सेवा सूचना आयोग के आयुक्त श्री हरदीप कुमार सेवानिवृत आईएएस तथा श्री सुनील कत्याल 24 जुलाई को प्रातः 11 बजे रेवाडी स्थित जिला सचिवालय सभागार हाॅल कमरा नंबर 203 में बैठक को संबोधित करेंगे तथा हरियाणा सेवा सूचना आयोग के बारे में विस्तृत जानकारी देंगे। यह जानकारी उपायुक्त डा. यश गर्ग ने दी। 

प्रदेश के सभी स्कूलों में बिजली की कमी को दूर करने के लिए सोलर सिस्टम व स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए आरओ सिस्टम लगाये जाएगें : डा. बनवारी लाल

हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिक एवं अक्षय उर्जा राज्य मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा है कि प्रदेश के सभी स्कूलों में बिजली की कमी को दूर करने के लिए सोलर सिस्टम व स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए आरओ सिस्टम लगाये जाएगें ताकि स्कूलों में बिजली व स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो सके। 

राज्य में एक लाख सौर प्रकाश प्रणालियां (मनोहर ज्योति) नामक नई परियोजना का निर्माण किया गया: डा. बनवारी लाल

हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिक एवं अक्षय उर्जा राज्य मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा है कि राज्य में एक लाख सौर प्रकाश प्रणालियां (मनोहर ज्योति) नामक नई परियोजना का निर्माण किया गया है। इस योजना के तहत नवीन एवं नवीकरणीय उर्जा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा पहले चरण में वर्ष 2017-18 में पचास हजार सौर प्रकाश प्रणालियां (मनोहर ज्योति) स्थापित की जाएगी।    

जिला स्तर पर ब्रास बैंड प्रतियोगिता का होगा आयोजन

उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि प्रदेश की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा जिला तथा राज्य स्तर पर स्वर्ण जयंती ब्रास बैंड प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत चार विभिन्न वर्गों के बैंड गु्रप्स से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। पहले वर्ग में सभी व्यावसायिक एवं अव्यावसायिक बैंड्स के लिए ओपन कैटेगरी, दूसरे वर्ग में सशस्त्र बल, पुलिस व अर्धसैनिक बलों के बैंड्स, तीसरे वर्ग में राजकीय विद्यालयों के बैंड्स तथा चौथे वर्ग में निजी व केंद्रीय विद्यालयों के बैंड्स भागीदारी कर सकते हैं।

रोग, तनाव व दुख मुक्त जीवन योग के बिना सम्भव नहीं:डा. बनवारी लाल

हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिक मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा है कि रोग, तनाव व दुख मुक्त जीवन योग के बिना सम्भव नहीं है। योग से सभी रोगों को कन्ट्रोल व क्योर कर सकते है। योग से अपने स्वभाव में पूर्ण रूप से परिवर्तन ला सकते है।

मोदी फैस्ट का समापन

कोसली के विधायक बिक्रम सिंह यादव ने सोमवार को रेवाड़ी स्थित बाल भवन में चल रहे तीन दिवसीय मेकिंग ऑफ डवलप इंडिया (मोदी) फेस्टिवल के समापन समारोह में बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की। मोदी फेस्ट में स्किल इंडिया, जनधन योजना, कौशल विकास, मेक इंन इंडिया योजना, बेटी बचाओ बेटी पढाओ, जीएसटी समेत केन्द्र सरकार की जनहित में चल रहीं योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई गई जिसका लोगों ने अवलोकन कर जानकारी प्राप्त की।

भाजपा के कार्यकर्ता गली गली में जाकर केन्द्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का प्रचार प्रसार करें तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को भाजपा पार्टी से जोडे: डा. बनवारी लाल

हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिक मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा है कि भाजपा के कार्यकर्ता गली गली में जाकर केन्द्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का प्रचार प्रसार करें तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को भाजपा पार्टी से जोडे।

डा. बनवारी लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि इस भीषण गर्मी में पीने के पानी की सप्लाई में कोई कमी नहीं आनी चाहिए।

हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिक मंत्री डा. बनवारी लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि इस भीषण गर्मी में पीने के पानी की सप्लाई में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। जहां पर पानी की किल्लत है वहां पर टैंकरों के माध्यम से पीने के पानी की सप्लाई प्रदान की जाये।

पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए हम सभी को आगे आना होगा:डा. बनवारी लाल

हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिक मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित रखना हमारे लिए काफी अहम हो गया है, क्योंकि अगर पर्यावरण स्वच्छ नहीं हुआ तो आने वाले कल सुनहरा नही होगा। पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए हम सभी को आगे आना होगा।

1234
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0034108025
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech