रेवाड़ी

पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जन्म शताब्दी पर जिला भाजपा मुख्यालय पर कार्यक्रम आयोजित

भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश ग्रोवर ने कहा है कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय ऐसी शख्सियत थे जिनका स्वराज्य का स्व-संस्कृति से घनिष्ठ संबंध था। उन्होंने कहा था कि स्वराज्य तभी साकार और सार्थक होगा जब वह अपनी संस्कृति की अभिव्यक्ति का साधन बन सकेगा। 

रेवाडी के हिन्दू हाई स्कूल में 22 सितंबर को होने वाले दिव्यांग सम्मेलन में दिव्यांगों को पहुंचने के लिए जिला प्रशासन ने हरियाणा राज्य परिवहन रेवाडी डिपो की बसों की व्यवस्था की

रेवाडी के हिन्दू हाई स्कूल में 22 सितंबर को होने वाले दिव्यांग सम्मेलन में दिव्यांगों को पहुंचने के लिए जिला प्रशासन ने हरियाणा राज्य परिवहन रेवाडी डिपो की बसों की व्यवस्था की है। इसके लिए जिला में पांच रूट तय किये गये है। 

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के औद्योगिक क्षेत्र को हरियाणा राज्य औद्योगिक अवसरंचना विकास निगम को हस्तांतरित किया जाएगा:मनोहर लाल

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के औद्योगिक क्षेत्र को हरियाणा राज्य औद्योगिक अवसरंचना विकास निगम को हस्तांतरित किया जाएगा ताकि उद्यमियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। इसके अतिरिक्त, जिला स्तर पर उद्योगों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए भी एक प्रणाली तैयार की जाएगी जिसके अन्तर्गत जिला उद्योग केन्द्र का दायरा भी बढ़ाया जा सकता है। 

प्रदेश सरकार किसी के दबाव में काम नहीं करेगी और सरकार ने जो योजनाएं बनाई हैं उसी अनुसार कार्य किया जाएगा:मनोहर लाल
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार किसी के दबाव में काम नहीं करेगी और सरकार ने जो योजनाएं बनाई हैं उसी अनुसार कार्य किया जाएगा। आज रेवाड़ी में पत्रकारवार्ता के दौरान जाट आरक्षण के मुद्दे पर पूछे गये एक प्रश्र के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि जाट आरक्षण से सम्बंधित रिपोर्ट आयोग द्वारा प्रस्तुत की जाएगी क्योंकि वह एक स्वायत्त संस्था है। 
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख की गिरफ्तारी के पश्चात डेरे से जुड़े 117 नामचर्चा घरों को सेनेटाईज किया गया :मनोहर लाल

 हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख की गिरफ्तारी के पश्चात डेरे से जुड़े 117 नामचर्चा घरों को सेनेटाईज किया गया है। उन्होंने कहा कि तलाशी के दौरान डेरों से कुछ आपत्तिजनक चीजें मिली हैं जिन्हें एकत्रित किया जा रहा है। इसके अलावा, अब न्यायालय की देखरेख में तलाशी अभियान चलाया जाएगा।

मनोहर लाल 3 सितंबर को रेवाडी में लगभग 22 करोड रूपये की लागत से नवनिर्मित एवं निर्मित की जाने वाली विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला व उद्घाटन करेगें

 हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल 3 सितंबर को रेवाडी में लगभग 22 करोड रूपये की लागत से नवनिर्मित एवं निर्मित की जाने वाली विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला व उद्घाटन करेगें। इसके अतिरिक्त चार करोड रूपये की लागत से जांगिड ब्राहम्ण प्रादेशिक समिति द्वारा बनाये जाने वाले सामुदायिक भवन की आधारशिला भी रखेगें व पुराना एसडीएम कोर्ट परिसर गढी बोलनी रोड रेवाडी के मैदान में तीन बजे जनसभा को सम्बोधित भी करेगें। 

रेवाड़ी:नगर पालिका धारूहेडा का उपचुनाव 24 सितंबर को

राज्य निर्वाचन आयोग हरियाणा ने रेवाड़ी जिला की नगर पालिका धारूहेड़ा का वार्ड नंबर 10 का उपचुनाव कराने की अधिसूचना जारी कर दी है। श्री कुशल कटारिया उपमंडल अधिकारी (नागरिक) एवं रिटर्निंग अधिकारी नगर पालिका धारूहेड़ा ने चुनाव नियम 1978 के नियम 20 के अंतर्गत 24 सितंबर 2017 को नगर पालिका धारूहेड़ा के वार्ड नंबर 10 के उपचुनाव से संबंधित चुनाव कार्यक्रम प्रकाशित किया है। 

आलू गैंग के सरगना आरोपी सुनील पर पुलिस ने रखा एक लाख का इनाम

रेवाड़ी में डबल मर्डर सहित कई अपराधिक मामलों मे फरार चल रहे आलू गैंग के सरगना सुनील पर पुलिस विभाग की ओर  से एक लाख रूपये का इनाम घोषित किया गया है। जानकारी देते हुए एसपी संगीता कालिया ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, अपराध, हरियाणा द्वारा आरोपी सुनील पर एक लाख रूपये का ईनाम घोषित किया गया है।

सम्राट शंकर ने आखों पर पट्टी बांधकर भी किया ट्रैफिक नियमों का पालन

विश्व विख्यात जादूगर सम्राट शंकर ने शुक्रवार को रेवाडी में आखों पर पट्टी बांधकर मोटर साईकल चलाई। उपमण्डल अधिकारी दना.½ श्री कुशल कटारिया ने केएलपी कॉलेज से हरी झण्डी दिखाकर जादूगर सम्राट शंकर को रवाना किया। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष प. योगेन्द्र पालीवाल भी उपस्थित रहे। 

बावल में 250 बैड की ईएसआई अस्पताल को मिली मंजूरी- डा. बनवारी लाल

रेवाडी जिला के बावल कस्बा में 250 बिस्तर की ईएसआई अस्पताल खोलने की मंजूरी दिलाने पर क्षेत्र की जनता ने हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिक व अक्षय उर्जा मंत्री डा. बनवारी लाल का आभार प्रकट किया है। डा. बनवारी लाल ने बताया कि बावल ओद्यौगिक क्षेत्र है जिसमें हजारों श्रमिक कार्य करते है। स्वास्थ्य की दृष्टि से श्रमिकों को लाभ देने के लिए सरकार ने ईएसआई की डिस्पैंशनरी की जगह 250 बिस्तर का अस्पताल बनाने का निर्णय लिया है। उन्होने बताया कि मानेसर की तरह इस ईएसआई अस्पताल में स्वास्थ्य संबधीं सभी सुविधाएं उपलब्ध होगीं।

आधार कार्ड सैंटर पर पंखा लगाने पर जिला भाजपा अध्यक्ष पालीवाल व उपायुक्त का आभार

जिला सचिवालय में नए आधार कार्ड बनवाने व त्रुटि ठीक करवाने के लिए लंबी कतार सुबह 8 बजे से लग जाती है। पंखा न होने के कारण महिलाओं व बच्चों को भीषण गर्मी में काफी परेशानी हो रही थी। गत 19 जुलाई को करीब 3 दर्जन महिलाएं छोटे बच्चों के साथ आधार कार्ड बनवाने आई हुई थीं। जिला सचिवालय में बिजली की व्यवस्था ठीक ना होने के कारण दोपहर तक लंबी कतार देखने को मिली। 

हरियाणा सेवा सूचना आयोग के आयुक्त हरदीप कुमार व सुनील कत्याल ने रेवाड़ी जिला के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एक सप्ताह के अंदर हरियाणा सेवा अधिनियम के तहत प्रदान की जाने वाली सुविधाओं की सूची को बोर्ड पर डिस्प्ले करें
हरियाणा सेवा सूचना आयोग के आयुक्त हरदीप कुमार व सुनील कत्याल ने रेवाड़ी जिला के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एक सप्ताह के अंदर हरियाणा सेवा अधिनियम के तहत प्रदान की जाने वाली सुविधाओं की सूची को बोर्ड पर डिस्प्ले करें ताकि लोगों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया जा सके । उन्होंने कहा कि डिस्प्ले बोर्ड ठीक ढंग से ना लगाने पर संबंधित विभाग के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

 

12345
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0035737980
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech