पंचकुला

हरियाणा साहित्य अकादमी, पंचकूला द्वारा ‘‘हरियाणा की समकालीन कविता’’ विषय पर मासिक गोष्ठी का आयोजन किया गया।

हरियाणा साहित्य अकादमी, पंचकूला द्वारा ‘‘हरियाणा की समकालीन कविता’’ विषय पर मासिक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस संगोष्ठी की अध्यक्षता डॉ. लाल चन्द गुप्त ‘मंगल’ पूर्व अध्यक्ष हिन्दी विभाग, कुरुक्षेत्र ने की। इस कार्यक्रम में डॉ. राजेन्द्र गौतम, दिल्ली, डॉ. राधेश्याम शुक्ल, हिसार तथा डॉ. श्याम सखा ‘श्याम’, पंचकूला ने वक्ता के रूप में शिरक़त की। 

हरियाणा राज्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद पंचकूला ने प्रदेश के प्रसिद्ध वैज्ञानिकों से वर्ष 2017-18 के लिए हरियाणा विज्ञान रत्तन अवार्डस और हरियाणा युवा विज्ञान रत्तन अवार्डस के लिए नामांकन आमंत्रित किए

 हरियाणा राज्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद पंचकूला ने प्रदेश के प्रसिद्ध वैज्ञानिकों से वर्ष 2017-18 के लिए हरियाणा विज्ञान रत्तन अवार्डस और हरियाणा युवा विज्ञान रत्तन अवार्डस के लिए नामांकन आमंत्रित किए हैं। नामांकन 30 नम्बर, 2017 तक परिषद के कार्यालय में पहुंच जाने चाहिए।

पत्रकारों ने पंचकूला सेक्टर 14 पुलिस थाने में दिया धरना

पंचकूला जर्नलिस्ट क्लब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व भास्कर के विशेष संवाददाता संजीव रामपाल को एमसी कमिश्नर एवं उनके पिता द्वारा धमकियां दिए जाने की पत्रकारों ने कड़ी निंदा की है। क्लब के चेयरमैन पी पी वर्मा , प्रधान अशोक कुमार शर्मा के अनुसार यह सीधे सीधे प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला है।इसे सहन नहीं किया जाएगा।एक सीनियर आईएएस अफसर के इस रवैया की गवर्निंग काउंसिल ने कड़ी आलोचना की है।प्रेस क्लब का डेलीगेशन इस मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भीे...

भारतीय संविधान सबसे बड़ा मार्गदर्शक: कोविंद

 एन.डी.ए. के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने कहा है कि भारतीय संविधान मेरे लिए सबसे बड़ा ग्रंथ है। यह मार्गदर्शक और रास्ता दिखाने वाला दस्तावेज है। 
       श्री कोविंद गुरूवार को यहां निकट पंचकूला के रेड बिशप में हरियाणा, चण्डीगढ एवं पंजाब के भाजपा एवं समर्थित दलों के विधायकों एवं सांसदों के साथ रूबरू हो रहे थे। 

गवर्नमैंट कॉलेज फॉर वुमैन पंचकूला का नाम बदलकर अब पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज फॉर वुमैन पंचकूला कर दिया गया

गवर्नमैंट कॉलेज फॉर वुमैन पंचकूला का नाम बदलकर अब पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज फॉर वुमैन पंचकूला कर दिया गया है। इस आशय के प्रस्ताव को हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने मंजूरी दे दी है। 

पंचकूला सेक्टर 6 नागरिक अस्पताल से कैदी हुआ फरार

पंचकूला. पंचकूला के सेक्टर-6 नागरिक अस्पताल से शनिवार सुबह एक कैदी फरार हो गया। पुलिस कैदी को एमआरआई कराने के लिए लेकर आई थी। इसी दौरान वह पुलिसवालों की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर फरार हो गया। इस दौरान कैदी के छुड़ाने आए बदमाशों ने फायर भी किया,जिसमें एक नर्स गोली लगने से घायल हो गई। हालांकि. ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

विपुल गोयल ने कहा कि सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों से संबंधित उद्योगों के व्यापार का विस्तार करने के लिए ग्लोबल ई-कॉमर्स सैक्टर की अमाजोन, ईबे और अलीबाबा जैसी प्रमुख कंपनियों के साथ बातचीत चल रही है।

हरियाणा के उद्योग और वाणिज्य मंत्री श्री विपुल गोयल ने कहा कि सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों से संबंधित उद्योगों के व्यापार का विस्तार करने के लिए ग्लोबल ई-कॉमर्स सैक्टर की अमाजोन, ईबे और अलीबाबा जैसी प्रमुख कंपनियों के साथ बातचीत चल रही है। इसके अलावा, राज्य सरकार शीघ्र ही अपनी एमएसएमई नीति जारी करेगी, जिसका प्रारूप तैयार कर लिया गया है।

1234
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0034107987
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech