हरियाणा सरकार ने प्रदेश के लोगों को बेहतरीन चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से कई अहम निर्णय लिए उत्कृष्टï खिलाडिय़ों को वर्ग-एक और दो के पदों के लिए भी 3 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा:विजधनखड़ ने कहा सरकार का हर कदम किसानों के हित में ही उठेगाखट्टर सरकार ने बीएस संधू को हरियाणा पुलिस का नया महानिदेशक नियुक्त किया, पुलिस महकमे में भारी फेरबदल के चलते केपी सिंह डीजीपी जेल और चार अन्य आईपीएस को किया इधर से उधरअरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश, कई स्थानों पर भूस्खलनराजस्थान के उदयपुर में रहने वाले कल्पित वीरवल ने जेईई मेन एग्जाम में टॉप कियाकुपवाड़ा हमले पर सेना का बयान: दो आतंकवादी मार गिराएकुपवाड़ा हमला: पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हुए नागरिक ने दम तोड़ाघर पहुंचा विनोद खन्ना का पार्थ‍िव शरीर, थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार10 साल पुराने डीजल वाहन बैन करने पर NGT ने फैसला सुरक्षित रखा

मेवात

नूंह जिले में 8 नवम्बर को सड़क सुरक्षा प्रश्रोत्तरी

नूंह (धनेश विद्यार्थी) : शुक्रवार को नूंह के पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह ने यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित किया।इसमें उन्होंने यह खुलासा किया कि 8 नवम्बर को जिला भर में सड़क सुरक्षा प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इस प्रतियोगिता में जिला भर के चार सौ से अधिकारी सरकारी और गैर सरकारी शिक्षण संस्थाओं में पढऩे वाले बच्चे शामिल होंगे। इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए जिला शिक्षा विभाग, शिक्षण संस्थाओं के मुखियाओं और मीडिया से पुलिस विभाग ने सहयोग मांगा है। बता दें कि इस प्रतियोगिता में जिला भर के दो लाख से अधिक बच्चे शामिल होने जा रहे हैं।

प्रोगेस पंचायत में नकवी से बोले स्थानीय लोग- हमारा साथ दे बीजेपी तो हम भी उसके साथ

हथीन:हरियाणा के मुस्लिम बहुल इलाके मेवात से मुस्लिम पंचायत यानी प्रोग्रेस पंचायत की शुरुआत हुई. मेवात के हथीन कस्बे में मोदी सरकार के अल्पसंख्यक मामलों के स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने क्षेत्र में एक कन्या होस्टल और रिहायशी क्वार्टर्स का उद्घाटन, एक सीनियर सेकेंडरी स्कूल का शिलान्यास भी किया और पंचायतें भी की.

मनोहर लाल 15 मई को नूंह जिले में चार बड़ी महत्वाकांक्षी परियोजनाओं का विधिवत उदघाटन करेंगे

नूंह: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 15 मई को नूंह जिले में चार बड़ी महत्वाकांक्षी परियोजनाओं का विधिवत उदघाटन करेंगे।मुख्यमंत्री उस दिन दिल्ली-अलवर रोड पर फिरोजपुर नमक स्थित पुलिस लाइन, नूंह व फिरोजपुर झिरका में सामान्य बस अड्डा तथा राजकीय कन्या महाविद्यालय सालाहेड़ी के नवनिर्मित भवनों का उदघाटन करेंगे। यह जानकारी उपायुक्त मनीराम शर्मा ने अधिकारियों की बैठक में दी।

ए.एन.एम., जी.एन.एम. एवं डी.एम.एल.टी. कोर्स करने पर चालू वित्त वर्ष के दौरान ट्यूशन फीस एवं होस्टल फीस का 75 प्रतिशत आर्थिक अनुदान दिया जाएगा।

मेवात:हरियाणा में मेवात विकास अभिकरण, नूंह की ओर से मेवात क्षेत्र के बी.पी.एल. श्रेणी, पिछड़ी जाति एवं अनुसूचित जाति की पात्र लड़कियों एवं लडक़ों को हरियाणा से बाहर किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से पैरा-मेडिकल कोर्स जैसे ए.एन.एम., जी.एन.एम. एवं डी.एम.एल.टी. कोर्स करने पर चालू वित्त वर्ष के दौरान ट्यूशन फीस एवं होस्टल फीस का 75 प्रतिशत आर्थिक अनुदान दिया जाएगा।

श्री गणेशाय नम: भगवान परशुराम ने समाज में एकता स्थापित करने का दिया संदेश

नूंह, धनेश विद्यार्थी : शहर के राम मंदिर में बुधवार को भगवान भगवान परशुराम जयंती मनाने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।, जिसमें अधिकांश वक्ताओं ने समाज को एकसूत्र में पिरोने की बात कही। भगवान परशुराम ब्राह्मण महासभा की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम के अध्यक्ष इनेलो के नूंह हलकाध्यक्ष पंडित योगेश शर्मा ने कहा कि भगवान परशुराम साक्षात भगवान शंकर के अवतार माने जाते हैं, जिन्होंने इस धरती को कई बार धर्म की रक्षा के लिए दुष्टों का संहार किया। शर्मा ने कहा कि वे एक महान पितृभक्त थे। उन्होंने कार्यक्रम आयोजकों का आभार जताते हुए समय-2 पर ऐसे आयोजन किए जाने पर बल दिया।

पिछले 5 सालो से स्कूल मे हो रही ढांदली का हुआ भंडाफोड़

खंड नूह के गाँव उदाका के सरकारी स्कूल मे प्राइमरी की मुख्य अध्यापिका के द्वारा काफी समय से स्कूल मे चल रही सरकारी योजनाओ मे हेरा फेरि करने का ग्रामीणो को काफी समय से संदेशा लग रहा था। लेकिन

लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0032072714
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech