हरियाणा सरकार ने प्रदेश के लोगों को बेहतरीन चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से कई अहम निर्णय लिए उत्कृष्टï खिलाडिय़ों को वर्ग-एक और दो के पदों के लिए भी 3 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा:विजधनखड़ ने कहा सरकार का हर कदम किसानों के हित में ही उठेगाखट्टर सरकार ने बीएस संधू को हरियाणा पुलिस का नया महानिदेशक नियुक्त किया, पुलिस महकमे में भारी फेरबदल के चलते केपी सिंह डीजीपी जेल और चार अन्य आईपीएस को किया इधर से उधरअरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश, कई स्थानों पर भूस्खलनराजस्थान के उदयपुर में रहने वाले कल्पित वीरवल ने जेईई मेन एग्जाम में टॉप कियाकुपवाड़ा हमले पर सेना का बयान: दो आतंकवादी मार गिराएकुपवाड़ा हमला: पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हुए नागरिक ने दम तोड़ाघर पहुंचा विनोद खन्ना का पार्थ‍िव शरीर, थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार10 साल पुराने डीजल वाहन बैन करने पर NGT ने फैसला सुरक्षित रखा

फ़रीदाबाद

फरीदाबाद: रॉबर्ट वाड्रा के नजदीकी विधायक ललित नागर के घर व अन्य ठिकानों पर ईडी की रेड

 फरीदाबाद: रॉबर्ट वाड्रा के नजदीकी विधायक ललित नागर के घर व अन्य ठिकानों पर ईडी की रेड

फरीदाबाद: उधार लिए गए 3 हजार रुपये न चुकाने पर पड़ोसी युवक ने महिला से किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद: उधार लिए गए 3 हजार रुपये न चुकाने पर पड़ोसी युवक ने महिला से किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद की एनएसएस तथा यूथ रैड क्रॉस विंग द्वारा भारतीय विकास परिषद्, फरीदाबाद शाखा के सहयोग से आज विश्वविद्यालय परिसर में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद की एनएसएस तथा यूथ रैड क्रॉस विंग द्वारा भारतीय विकास परिषद्, फरीदाबाद शाखा के सहयोग से आज विश्वविद्यालय परिसर में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया।

किसान को अपनी हालत स्वयं बदलनी होगी जिसमें सरकार की ओर सेे आपको पूरा सहयोग दियां जाएगा:ओम प्रकाश धनखड

सूरजकुंड- हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री ओम प्रकाश धनखड ने कहा कि किसान को अपनी हालत स्वयं बदलनी होगी जिसमें ंसरकार की ओर सेे आपको पूरा सहयोग दिा जाएगा। उन्होंने कह कि आज खेती के मायने बदल गए हैं और अब खेती अंतरराष्टीय मापदंडों और जरूरतों के अनुसार करनी होगी तभी किसान का उत्थान हो सकता है।

किसान की प्रगति में ही देश की प्रगति है और 21वीं सदी भारत की सदी होगी:कप्तान सिंह सोलंकी

सूरजकुंड- हरियाणा के राज्यपाल प्रो कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा कि न्यू इंडिया की परिकल्पना को हासिल करने के लिए हमें किसानों को आगे बढाना होगा और यदि भारत जैसे कृषि प्रधान देश में एक व्यक्ति एक कदम आगे बढायेगा तो भारत 125 करोड कदम आगे बढ जाएगा। उन्होंने कहा कि किसान की प्रगति में ही देश की प्रगति है और 21वीं सदी भारत की सदी होगी।

केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में असिंंिचत भूमि को सिंचित बनाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी की देश की नदियों को जोडऩे की महत्वाकांक्षी परियोजना के क्रियान्वयन के लिए कदम उठाए गये

सूरजकुण्ड - केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में असिंंिचत भूमि को सिंचित बनाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी की देश की नदियों को जोडऩे की महत्वाकांक्षी परियोजना के क्रियान्वयन के लिए कदम उठाए गये हैं।

सुभाष बराला ने एग्री लीडरशिप सम्मिट 2 में किसानों का आह्वान किया कि हम दिल्ली के निकट है और हमें इस बाजार का फायदा उठाना चाहिए।

भाजपा के अध्यक्ष एवं विधायक सुभाष बराला ने एग्री लीडरशिप सम्मिट 2 में किसानों का आह्वान किया कि हम दिल्ली के निकट है और हमें इस बाजार का फायदा उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों को इस मेले का फायदा उठाना चाहिए। श्री बराला ने कहा कि कृषि मंत्री ओ पी धनखड़ बधाई के पात्र हैं जो निरन्तर किसान के हित की चिंता की की है, जिससे किसान को फायदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि हम किसान की आय को बढ़ाये।

हरियाणा का भारत को अन्न उत्पादन में बनाने में अभूतपूर्व योगदान:राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री माननीय श्री राजनाथ जी ने एग्री लीडरशिप सम्मिट में कहा कि हरियाणा का  भारत को अन्न उत्पादन में बनाने में अभूतपूर्व योगदान दिया है। कृषि मंत्री ओ पी धनखड़ को बधाई दी की वे 340 गांवों को बागवानी गांव बना रहे है। 2022 तक हरियाणा किसान की आय दोगुनी करने में अभूतपूर्व काम कर रहा है। किसान की फसल का लागत मूल्य घटाने की कोशिश सरकार कर रही है।

123456
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0032072697
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech