भिवानी

हरियाणा की बेटी विभा ने जीता अर्जनटीना के लोगों का दिल, सीनेट की सदस्य मनोनीत

भिवानी:इन दिनों हरियाणा की छोरियां विश्व पटल पर छाई हुई हैं। हरियाणा के बहादुरगढ़ से मानुषी छिल्लर ने विश्व सुंदरी का खिताब अपने देश भारत के नाम किया तो भिवानी की वैज्ञानिक बेटी डाक्टर विभा भारद्वाज को अर्जनटीना की सीनेट का सदस्य मनोनीत किया गया है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद विभा ने सीएसएसआरआई करनाल में एक वैज्ञानिक के रूप में अपनी सेवाएं दी। इसके बाद उसका 2016 में वह अर्जनटीना चली गई। 

इनेलो ने संघर्ष संकल्प रैली में बजाया चुनावी बिगुल

ईश्वर धामु(भिवानी):इनेलो ने सोमवार को भिवानी में चौधरी देवीलाल के जन्मदिन पर आयोजित संघर्ष संकल्प रैली में चुनावी बिगुल बजा दिया। हालांकि इस रैली में आपेक्षित भीड़ नही थी फिर भी लोगों में ताऊ देवीलाल के प्रति आस्था स्पष्ट देखी जा सकती थी।

इनेलो के सत्ता में आने पर किसानो के कर्जे माफ किये जायेगें: अभय चौटाला

भिवानी:ताऊ देवीलाल के 104 वें जन्मदिन पर यहां आयोजित संकल्प रैली में भारी संख्या में लोगों ने भाग लेकर ताऊ को अपने श्रद्वासुमन अर्पित किये। इनैलो की यह रैली पूरी तरह हाईटैक थी। मंच पर जब पूर्व सांसद अजय चौटाला और प्रतिपक्ष के नेता अभय चौटाला पहुंचे तो भीड़ ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया।

भिवानी की बेटी विभा ने ब्रेस्ट कैंसर की दवा इजाद की

भिवानी:हरियाणा की छोटी कांशी भिवानी की वैज्ञानिक बेटी डाक्टर विभा भारद्वाज ने कैंसर की एक ऐसी दवा की खोज की है, जिससे कैंसर को जड़ से खत्म किया जा सकता है। उन्होने गुदादार फल और सब्जियों के कचरे से सिल्वर और गोल्ड पार्टिकल बनाए है। इन पार्टिकल से किए गए अनुसंधान में उन्होने पूरी सफलता मिली है। मीडिया से एक विशेष बातचीत में बताया कि अभी उन्होने इनका ब्रेस्ट कैंसर पर प्रयोग किया है। 

छात्र- अध्यापकों को इण्टर्नशिप 2016-17 के लिए विद्यालय आबंटन तथा उपचारी शिक्षण एवं विशेष प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा जिसके लिए शैडयूल निर्धारित किया गया

भिवानी: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा डी.एड. कोर्स के वर्तमान में चतुर्थ सैमेस्टर की परीक्षा दे चुके छात्र- अध्यापकों को इण्टर्नशिप 2016-17 के लिए विद्यालय आबंटन तथा उपचारी शिक्षण एवं विशेष प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा जिसके लिए शैडयूल निर्धारित किया गया है।

हरियाणा में आगामी 30 व 31 अगस्त को संचालित होने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा 2014-2015 (एचटेट) में 4,58,514 परीक्षार्थी प्रविष्ठ होगें

भिवानी - हरियाणा में आगामी 30 व 31 अगस्त को संचालित होने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा 2014-2015 (एचटेट) में 4,58,514 परीक्षार्थी प्रविष्ठ होगें, जिसमें 3,09,037 महिलाएं तथा 1,49,477 पुरूष परीक्षार्थी शामिल हैं।

कालेज में प्रवेश के लिए पहले दिन हीं मायूस हुए सैकड़ों छात्र, नहीं कर सके आवेदन, सर्वर डाऊन,आनलाईन दाखिलें के लिए साईबर कैफे की ले रहे शरण

एल.सी वालिया, लोहारू: उ"ातर शिक्षा विभाग द्वारा बेशक प्रदेश के कालेजों में आनलाईन दाखिलें के लिए प्रवेश प्रक्रिया आरंभ कर दी गई हो लेकिन कालेज में प्रवेश लेने वाले आवेदक छात्रों को यह प्रणाली रास नहीं आ रही है। कालेजों में आनलाईन दाखिला प्रवेश प्रक्रिया के तहत जहां निजी और अनुदान प्राप्त कॉलेजों में जहां मैनुअल पंजीकरण हो रहा है

सोमवार को सीनियर सैकेण्डरी की गणित विषय की परीक्षा में नकल के 30 मामले दर्ज किए गए

भिवानी:- हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित हरियाणा मुक्त विद्यालय की परीक्षाओं में सोमवार को सीनियर सैकेण्डरी की गणित विषय की परीक्षा में नकल के 30 मामले दर्ज किए गए ।

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2013-14 का संशोधित परिणाम बोर्ड की वैबसाईट www.bseh.org.in पर अपलोड कर दिया गया

भिवानी: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2013-14 का संशोधित परिणाम बोर्ड की वैबसाईट www.bseh.org.in पर अपलोड कर दिया गया है। उत्तीर्ण परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र शीघ्र ही भिजवाए जा रहे हैं।

12
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0039941815
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech