Monday, May 13, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
शोधार्थी अपने शोध के विषय और क्षेत्र बारे गहरी समझ विकसित करें : कुलपतिचुनाव देश की दशा व दिशा तय करने के साथ विकास की गति तय करने का चुनाव : नायब सैनीकांग्रेस बापू-बेटा की पार्टी, कांग्रेस राज में खुलेआम नौकरियों की बोलियां लगती थी : मनोहर लालप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 मई को सोनीपत लोकसभा के गोहाना में करेंगे रैलीः सुभाष बरालाआपत्तिजनक एसएमएस भेजने वालों पर भी रहेगी टीमों की कड़ी नजर- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवालहरियाणा के राज्यपाल ने सीबीएसई की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में सफल विद्यार्थीयों को बधाई दीबिहार और वाराणसी में चुनाव प्रचार करेंगे पीएम मोदी बिहार में मतदान शुरू होने से पहले मुंगेर में बूथ संख्या 210 के पीठासीन अधिकारी की मौत
Haryana

मनोहरलाल ने हुड्डा के “घर“ किलोई में कांग्रेस को कहा झूठ बेचने वाली पार्टी

April 28, 2024 05:46 PM
 पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के 10 साल के शासन में हुए विकास कार्यों से कांग्रेस में बौखलाहट है। बौखलाई हुई कांग्रेस अब झूठे सपने बेचने का प्रयास कर रही है, लेकिन जनता कांग्रेस द्वारा दिखाए जा रहे झूठे सपनों पर कभी विश्वास नहीं करेगी। पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा ने 10 सालों में विकास के इतने काम किए हैं जितने कांग्रेस 55 सालों में भी नहीं कर पाई।
 मनोहर लाल रविवार को रोहतक लोकसभा के किलोई विधानसभा के गांव जसिया में भाजपा लोकसभा प्रत्याशी अरविंद शर्मा के समर्थन में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। 
मनोहर लाल ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने हरियाणा में विकास के काफी काम किए हैं। रोहतक लोकसभा क्षेत्र में भी बिना भेदभाव के विकास के काम हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमने जो वादा किया था उसे पूरा किया है।  पूर्व सीएम ने अरविंद शर्मा को भारी बहुमत से जिताकर संसद भेजने का आग्रह किया।
मनोहर लाल ने कहा कि दस साल के शासनकाल में एनसीआर में पड़ने वाले सोनीपत, रोहतक, झज्जर, गुरुग्राम, फरीदाबाद आदि शहरों में काफी उद्योग लगे हैं। उन्होंने दावा किया कि रोहतक, सोनीपत को विकास के मामले में गुरुग्राम से पीछे नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि खरखौदा में मारूति का प्लांट लगा है, उसमें भी 10 हजार युवाओं को काम मिलेगा। मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार ने हरियाणा में ऐसा वातावरण तैयार किया है कि देश दुनिया के उद्योगपति हरियाणा में अपना उद्योग लगाने की इच्छा रखते हैं। 
कांग्रेस पर तंज कसते हुए मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों में सौदबाजी होती थी। कांग्रेस का एजेंडा था आए हो तो क्या लेकर आए हो और जा रहे हो तो क्या देकर जाओगे? पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा ने कांग्रेस की सौदेबाजी को खत्म कर पारदर्शी शासन व्यवस्था दी है। 
पूर्व सीएम मनोहर लाल ने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा-370 को खत्म किया। मोदी के नेतृत्व में राममंदिर बना। जनता से सवाल करते हुए मनोहर लाल ने कहा कि ये काम कांग्रेस की सरकारें कभी कर सकती थी क्या?  
 पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राहुल गांधी पर भी तंज कसा। उन्होंने महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि महात्मा गांधी ने कहा था देश आजाद हो गया है अब कांग्रेस पार्टी को खत्म कर देना चाहिए, लेकिन नेहरू ने ऐसा नहीं किया। अब राहुल गांधी कांग्रेस को खत्म करके महात्मा गांधी के सपने को साकार करने में जुटे हैं।
कांग्रेस नेताओं के बारे में बोलते हुए मनोहर लाल ने कहा कि इनमें ना संस्कार है और ना ही इन लोगों को हिसाब- किताब आता है। कांग्रेस के नेता सिर्फ झूठ बोलने में ही माहिर है और चुनाव जीतने के लिए झूठ बोल रहे हैं कि हम गरीबी हटाएंगे। मनोहर ने कहा कि इससे पहले इंदिरा गांधी गरीबी हटाने का झूठा नारा देकर सत्ता में आई थी और अब कांग्रेस के लोग झूठ बोल रहे हैं कि गरीब महिलाओं और युवाओं के खातों में एक-एक लाख रुपये भेजेंगे। 
मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा देश के युवाओं, महिलाओं को आत्मनिर्भर बना रही है। स्वयं सहायता समूह के जरिए ड्रोन दीदी, लखपति दीदी बनाया जा रहा है। भाजपा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम कर रही है।  ड्रोन के जरिए खाद छिड़कना, दवाई छिड़कना सीखकर महिलाएं लाखों रुपये कमा रही हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने दस सालों में आखिरी टेल तक पानी पहुंचाया, गांवों को लाल डोरा से मुक्त किया। जाति पाति से ऊपर उठकर मैरिट के आधार पर युवाओं को नौकरियां दी। सर छोटूराम की 65 फुट ऊंची मूर्ति लगाई। धन्ना जाट की जन्म शताब्दी भाजपा सरकार ने मनानी शुरू की। मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस ने तो घिनौने खेल खेले हैं, लोगों को जाति पाति में बांट कर रखा है। जबकि भाजपा सरकार ने चौधरी चरणसिंह को भारत रत्न दिया। भाजपा का लक्ष्य जनता की सेवा करना है। 
पूर्व सीएम मनोहर लाल ने भूपेंद्र हुड्डा पर तंज कसते हुए कहा कि पिछली बार तो बापू-बेटे ने एक साथ हार का स्वाद चखा, जिसका मलाल उनको अब तक है। इस बार सिर्फ बेटे की हार का मलाल बापू को रहेगा। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश का युवा काफी समझदार है और उनको पता है कि भाजपा सरकार ईमानदारी से काम करने वाली सरकार है। उन्होंने जनता से आग्रह करते हुए कहा कि देश और प्रदेश की तरक्की के लिए डा. अरविंद शर्मा को प्रचंड बहुमत से जीताकर संसद में भेंजे। 
 
बॉक्स 
*मोदी सरकार ने हर वर्ग का ख्याल रखा है : जेपी दलाल*
 
रैली को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि भाजपा ने 10 सालों में युवाओं, किसानों, महिलाओं और गरीबों के हितों के लिए अनेकों योजनाएं बनाकर उनका लाभ पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बिना पर्ची और बिना खर्ची के युवा नौकरी लग रहे हैं। श्री दलाल ने कहा कि भाजपा किसान हितैषी पार्टी है। किसानों की भलाई का जितना काम डबल इंजन सरकार में हुआ है उतना काम कभी नहीं हुआ। 
श्री दलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, भावांतर भरपाई योजना का लाभ किसानों को मिल रहा है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 6 हजार रुपये सालाना की किस्त गरीब किसानों को मिल रही है। उन्होंने कहा कि 10 सालों में देश और प्रदेश का किसान खुशहाल हुआ है और गरीबों के चेहरों पर मुस्कान लाने का काम मोदी सरकार ने किया है। 
 
बॉक्स 
*आसौदा तक मेट्रो लाना मेरा संकल्प, मेट्रो नहीं ला पाया तो आगे नहीं लड़ूंगा चुनाव : डा. अरविंद शर्मा* 
 
भाजपा प्रत्याशी डा. अरविंद शर्मा   ने कहा कि हरियाणा देश का पहला राज्य है जो 14 फसलें एमएसपी पर खरीद रहा है। 2014 और 2019 में जनता ने मोदी को वोट देकर प्रधानमंत्री बनाया और प्रधानमंत्री मोदी ने देश को विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ाया है। 
डा. अरविंद शर्मा ने कहा कि मैंने वादा किया था बहादुरगढ़ से सांपला तक मेट्रो लेकर आएंगे जिसे हमने पूरा किया। उन्होंने कहा कि अब मैं एक संकल्प और लेता हूं कि मैट्रो को आसौदा तक लेकर आऊंगा। इससे भी आगे बढ़कर श्री शर्मा ने कहा कि अगर मैं ऐसा नहीं पाया तो आगे चुनाव नहीं लड़ूंगा। 
प्रधानमंत्री मोदी ने धारा 370 को खत्म किया, तीन तलाक को खत्म किया। करतारपुर कॉरिडोर बनाया। मोदी के ही नेतृत्व में राममंदिर बना। महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देकर महिलाओं का मान बढ़ाया है। डा. शर्मा ने पूर्व सीएम हुडा पर सवाल करते हुए कहा कि जनता  हुड्डा से पूछे कि उन्होंने विधानसभा में किलोई के विकास के कितने मुद्दे उठाए हैं? डा. शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में जनता की जमीन को प्राइवेट बिल्डरों, ठेकेदारें को बेचने का काम किया गया है।
भाजपा प्रत्याशी डा. अरविंद शर्मा ने कहा कि सांपला को सब डिविजन बनाने का काम मनोहर लाल ने किया। भाजपा की सरकार में रोहतक के चारों ओर हाइवे, एक्सप्रेस वे जाल बिछा है। पीएम मोदी ने देश का नाम दुनिया में रोशन किया है। मोदी है तो सब कुछ मुमकिन है। उन्होंने कहा रूस-यूक्रेन युद्ध में से भारत के छात्रों को सुरक्षित लाना, कतर से नौसैनिकों की फांसी की सजा माफ करवाकर सकुशल भारत लाने जैसे कार्य मोदी ही कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अब एक देश एक कानून भी मोदी ही लागू करेंगे। 
 
बॉक्स 
*कांग्रेस सरकारों में योजनाएं नेताओं के खाने कमाने का साधन होती थी : बाबा बालक नाथ* 
 
रैली को संबोधित करते हुए बाबा बालक नाथ ने कहा कि 10 सालों में विकास को घर-घर तक पहुंचते सभी ने देखा है। योजनाओं को धरातल पर उतरते देखा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकारों में यह मशहूर था कि योजनाएं नेताओं और अधिकारियों के खाने कमाने का जरिया होती है, लेकिन भाजपा ने  ईमानदारी से काम कर योजनाओं का लाभ घर- घर पहुंचाने का काम किया है। 
बाबा बालक नाथ ने कहा कि 2024 का चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण चुनाव है। देश को आगे बढ़ाने और युवाओं के उज्जवल भविष्य का चुनाव है। उन्होंने कहा कि 2024 का चुनाव देश की दशा और दिशा तय करेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है जिसे आप सभी लोगों ने 25 मई को वोट की ताकत देकर पूरा करना है।
महंत बाबा बालक नाथ ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों के वोट की ताकत से  भगवान राम लला का मंदिर बनाने का 500 साल का सपना पूरा हुआ है। वोट की ताकत से धारा 370 समाप्त हुई। देश में राम राज्य की स्थापना के लिए, युवा पीढ़ी के सुखी जीवन के लिए कमल पर बटन दबाकर मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए मतदान करें। 
 
इस मौके पर डॉ अरविंद शर्मा, वित्त मंत्री जेपी दलाल, राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा, तिजारा राजस्थान से विधायक महंत बालक नाथ, पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश नांदल, पूर्व मंत्री कृष्ण मूर्ति हुड्डा, लोकसभा चुनाव प्रभारी राजीव जैन, संयोजक पूर्व विधायक नरेश कौशिक, जिला अध्यक्ष एडवोकेट रणवीर ढाका,  प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी शमशेर सिंह खरक, डॉ रीटा शर्मा, डॉ दिनेश धिलोड भारतीय कब्बड्डी के पूर्व कप्तान दीपक हुड्डा, वीर सिंह हुड्डा, राजेश भालौठ,  जसिया के सरपंच ओमप्रकाश हुड्डा, डॉ प्रेम सिंह हुड्डा, जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजू हुडा, जिला महामंत्री आशा शर्मा सुनील भालौठ पूर्व विधायक सरिता नारायण जिला तरुण सन्नी शर्मा के अलावा सभी जिला पदाधिकारी एवं मंडल पदाधिकारी उपस्थित रहे।
 
बॉक्स
*कांग्रेस व जजपा के सैकड़ों लोग भाजपा में शामिल हुए*
विजय संकल्प रैली में कांग्रेस व जजपा के सैकड़ों लोगों ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल की उपस्थिति में भाजपा ज्वाइन की। पूर्व सीएम ने सभी नए साथियों का भाजपा में स्वागत किया। सांघी गांव से रामनिवास आर्य, राकेश, कप्तान हुड्डा, चांद हुड्डा, रामपाल पटवारी, बलवान हुड्डा, सतबीर हुड्डा, राम निवास हुड्डा, हरिओम हुड्डा, संजय हुड्डा, कैप्तान बेनीवाल, नरेंद्र हुडा बीजेपी में शामिल हुए।वहीं जजपा पार्टी से भी ऋषि हुड्डा, राहुल हुड्डा, सुनीलहुड्डा, कृष्ण हुड्डा, भूप सिंह हुड्डा, तेजवीर, कुलबीर, राजबीर पंडित,  सुरेश पंडित, जयभगवान पंडित, राम ऋषि सैनी, प्रवीन सैनी, रामबीर सैनी, महेश सैनी रौनक सैनी, रमेश, राजबीर, राहुल हुडा, कृष्ण हुड्डा, सोमबीर हुड्डा, सुरेद्र हुड्डा,  मुकेश पहलवान,नवरतन प्रजापति, सुरेंद्र हुड्डा आदि अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए।
Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
शोधार्थी अपने शोध के विषय और क्षेत्र बारे गहरी समझ विकसित करें : कुलपति चुनाव देश की दशा व दिशा तय करने के साथ विकास की गति तय करने का चुनाव : नायब सैनी कांग्रेस बापू-बेटा की पार्टी, कांग्रेस राज में खुलेआम नौकरियों की बोलियां लगती थी : मनोहर लाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 मई को सोनीपत लोकसभा के गोहाना में करेंगे रैलीः सुभाष बराला आपत्तिजनक एसएमएस भेजने वालों पर भी रहेगी टीमों की कड़ी नजर- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल
हरियाणा के राज्यपाल ने सीबीएसई की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में सफल विद्यार्थीयों को बधाई दी
आम आदमी पार्टी पर विदेशी अलगाववादियों से सैकड़ों करोड़ का चंदा ले रही: नवीन जिन्दल
महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वालों को जनता देगी वोट की चोट से जवाब - दुष्यंत चौटाला
महिलाओं को डराने और किसानों को बदनाम करने वालों के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे - नैना चौटाला
कांग्रेस में शामिल होने वालों का लगा तांता, आज 50 नेताओं ने ज्वाइन की कांग्रेस