Saturday, May 04, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा सूचना एवं जनसपंर्क विभाग में हुए तबादले,ज्वाइंट डायरेक्टर आरएस सांगवान को दिल्ली हरियाणा भवन में नियुक्त किया गयाहरियाणा में अब तक 34.77 करोड़ रुपये की नगदी, अवैध शराब और मादक पदार्थ जब्त85 प्लस सीनियर सिटीजन व 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं को वोटिंग के दिन मिलेगी पिक एंड ड्रॉप की फैसिलिटीभाजपा का सभी सीटें जीतना तय, जीत का मार्जिन भी बढ़ेगा : सतीश पूनियाडा. अरविंद शर्मा का नामांकन कराने ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे सीएम नायब सैनीकांग्रेस द्वारा 55 साल से बोए गए कांटों को हटा रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : मनोहर लालदेश को हिंदू और मुसलमान में बांटने की राजनीति कर रही है कांग्रेस : राजनाथ सिंहपीएम मोदी आज बंगाल और झारखंड में करेंगे रैली
Haryana

केंद्र और प्रदेश सरकारों की “ट्रांसपेरेंट नीति“ से नौकरियों और तबादलों में जनता को पूरा लाभ मिला : नायब सैनी

April 23, 2024 06:44 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा है कि पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और साढ़े 9 साल में हरियाणा सरकार द्वारा किए गए विकास के कार्यों पर 25 मई को हरियाणा की जनता मोहर लगाकर 10 की 10 लोकसभा सीट भाजपा की झोली में डालने का काम करेगी, जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बड़ी ताकत हासिल होगी। मुख्यमंत्री मंगलवार को नारनौल में भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार धर्मवीर सिंह के समर्थन में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि दक्षिणी हरियाणा का यह इलाका 2014 से पहले इस स्थिति में चला गया था कि यहां पर पानी की बूंद तक नहीं बची थी, भूमिगत जल का स्तर 1000 फुट से नीचे चला गया था,जिसे प्रदेश सरकार के प्रयासों से रिचार्ज किया गया। आज यहां पर पानी 300 फीट पर है। जिससे लोगों को भारी लाभ हुआ है और किसानों के खेतों में फसलें लहराने लगी हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश की अनेक बड़ी-बड़ी समस्याओं का समाधान करने का काम किया है, जिनमें धारा 370 को खत्म करना, राम मंदिर का निर्माण करना, सीएए लागू करना, बोडो समस्या का समाधान शामिल हैं। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने इतने काम किए हैं कि आज प्रदेश का हर नागरिक पूरी तरह से खुश है और सरकार ने सुशासन का नया उदाहरण प्रस्तुत किया है, जिस कारण आज पूरे हरियाणा से एक ही आवाज आ रही है कि अबकी बार- 400 पार।  
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने का काम किया है और रेलवे और एयर कनेक्टिविटी को बढ़ाने के साथ-साथ एम्स बनाने पर ध्यान दिया। नायब सैनी ने कहा कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री ने रेवाड़ी में एम्स की आधारशिला रखी है इसके बनने से न केवल हरियाणा बल्कि राजस्थान और उत्तर प्रदेश के लोगों को भी काफी लाभ होगा।
सीएम सैनी ने कहा कि 10 वर्षों में डबल इंजन सरकार ने इतने काम किए हैं कि अब विपक्ष लोगों को बरगलाकर वोट हथियाने का प्रयास कर रहा है, लेकिन प्रदेश की जनता भली प्रकार जानती है कि यह लोग झूठ बोलकर वोट हथियाना का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकारों ने ट्रांसपेरेंट नीति से काम करते हुए नौकरियों और तबादलों में भी पूरी तरह पारदर्शिता बरती है। जिसके कारण आज हर गांव से गरीब से गरीब घर से 50 से 400 तक बच्चे नौकरी में लगे हैं।
सीएम सैनी ने कहा कि आज देश में ऐसे राजनीतिक हालात हैं कि देश की जनता नरेंद्र मोदी को 400 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करवाकर तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प ले चुकी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि आज कांग्रेस के लोग भाजपा के सामने चुनाव लड़ने से डरते हैं। उन्हें पता है कि भाजपा की जबरदस्त लहर चल रही है और इस लहर में कांग्रेस को वोट मिलने वाला नहीं है, इसलिए कांग्रेस में कोई भी चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं कर पा रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकल्प पत्र जारी किया है और इस संकल्प पत्र में साफ किया गया है कि तीसरी बार सरकार बनने पर 70 साल से ऊपर के हर व्यक्ति को आयुष्मान कार्ड जारी किया जाएगा ताकि वह अपने इलाज के लिए पूरी तरह से आशान्वित रहे। इसके अलावा सरकार ने रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर तथा रेल और एयर की कनेक्टिविटी को अधिक मजबूत करने का संकल्प किया है।

युवाओं में है जबरदस्त उत्साह : राव इंद्रजीत
केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा कि भारत ऐसा देश था जहां सिकंदर भी देश को लूटने के लिए आया। उन्होंने कहा कि आज केंद्र सरकार विकास के नए आयाम स्थापित कर रही है। युवाओं में नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता सबसे ज्यादा है। भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में तीन लाख युवा मतदाता हैं। राव इंद्रजीत ने केंद्र सरकार की नीतियों की सराहना करते हुए कहा कि सरकार ने अंतिम व्यक्ति तक विकास  पहुंचाने का काम किया है और 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में कदम बढ़ाए हैं। उन्होंने कहा कि केवल नरेंद्र मोदी ही ऐसे व्यक्ति हैं,जो भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का काम कर सकते हैं। आज पूरे विश्व में भारत की धाक है। भारत एक बार फिर विश्व के नक्शे पर विश्व गुरु के रूप में अपनी पहचान कायम कर रहा है। राव इंद्रजीत सिंह ने दक्षिणी हरियाणा में जल संकट की चर्चा करते हुए कहा कि 2014 से पहले यहां पर जल संकट इस कदर गहरा गया था कि यहां के लोग पलायन करने को मजबूर थे,लेकिन सरकार ने इस संकट को पहचान कर आगे बढ़ने का काम किया है और संकट का समाधान किया है।


भावनाओं में बहकर मतदान न करें : डॉक्टर अभय सिंह
हरियाणा के सिंचाई मंत्री डॉ अभय सिंह ने कहा कि चुनाव पांच साल में एक बार आता है और किसी भी व्यक्ति को भावनाओं में बहकर मतदान नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक बार गलती करने से 5 साल तक पछताना पड़ता है। उन्होंने कहा कि जब मतदान करने के लिए जाएं तो 1952 से लेकर 2014 तक के विकास कार्यों को और 2014 से लेकर 2024 तक के विकास कार्यों का एक बार आकलन जरूर करें। उसके बाद अपनी आत्मा से पूछ कर फैसला करें। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले क्षेत्र के बहुत से गांव में पानी की स्थिति यह थी कि पानी 1000 फीट नीचे चला गया था लेकिन सरकार के प्रयासों से अब यह है 300 फीट पर आ गया है। सिंचाई मंत्री ने कहा कि बात पानी की हो या नौकरी की या फिर सड़कों के जाल की, हर मामले में भाजपा ने विकास करवा कर दिखाया है।
 
भाजपा के लिए पूरे देश की जनता एक परिवार : धर्मबीर
लोकसभा सांसद एवं भाजपा उम्मीदवार धर्मवीर सिंह ने कहा कि भारत कभी सोने की चिड़िया हुआ करता था। यह देश पूरे विश्व में सबसे धनी देश था, लेकिन 1000 साल तक यहां लुटेरों ने राज किया और देश को लूटने का काम किया। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भी बहुत कुछ बदला नहीं था। यहां राज करने वाले अपने कुछ चहेते लोगों की टोलियां बनाकर उन्हें पैसा कमवाने का काम करते थे। ताकि जरूरत पड़ने पर वह लोग इन शासकों का ध्यान रख सकें। लेकिन भाजपा ने पूरे देश को अपना परिवार माना और सभी को एक नजर से देखा है। इसीलिए भाजपा के शासन में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है। उन्होंने कहा कि विकास के कार्यों और भ्रष्टाचार पर लगी रोक के कारण हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी बड़े अंतर से जीत दर्ज करेगी।


यह रहे उपस्थित
आज की इस सभा को हरियाणा के पूर्व मंत्री प्रोफेसर रामविलास शर्मा, ओम प्रकाश यादव विधायक नारनौल, लक्ष्मण यादव कोसली, सीताराम अटेली, हरियाणा विधानसभा की पूर्व उपाध्यक्ष संतोष यादव, पार्टी के जिला अध्यक्ष दयाराम, प्रदेश सचिव गार्गी कक्कड़, ओम प्रकाश, सुरेश पाटीकार,गोविंद भारद्वाज समेत अनेक कार्यकर्ताओं और नेताओं ने संबोधित किया।

Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
हरियाणा सूचना एवं जनसपंर्क विभाग में हुए तबादले,ज्वाइंट डायरेक्टर आरएस सांगवान को दिल्ली हरियाणा भवन में नियुक्त किया गया
हरियाणा में अब तक 34.77 करोड़ रुपये की नगदी, अवैध शराब और मादक पदार्थ जब्त 85 प्लस सीनियर सिटीजन व 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं को वोटिंग के दिन मिलेगी पिक एंड ड्रॉप की फैसिलिटी भाजपा का सभी सीटें जीतना तय, जीत का मार्जिन भी बढ़ेगा : सतीश पूनिया डा. अरविंद शर्मा का नामांकन कराने ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे सीएम नायब सैनी कांग्रेस द्वारा 55 साल से बोए गए कांटों को हटा रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : मनोहर लाल
देश को हिंदू और मुसलमान में बांटने की राजनीति कर रही है कांग्रेस : राजनाथ सिंह
मतदान प्रक्रिया में स्कूली बच्चों का भी होगा योगदान, हरियाणा में शुरू हुई नई पहल आयुष चिकित्सा अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित
चुनाव का पर्व-देश का गर्व, हरियाणा में 25 मई को होगा मतदान- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल