Sunday, September 08, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
कांग्रेस के झूठ से सावधान रहे जनता, ये बरगलाते और लूटराज चलाते हैं : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनीमां शक्ति के आशीर्वाद से शक्ति रानी शर्मा ने किया चुनावी शंखनादमुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र बबली की नामांकन रैली और भव्य रोड शो में हिस्सा लियाहरियाणा में दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में नामांकन करेंगे भाजपा के प्रत्याशीअम्बाला और सोनीपत नगर निगमों के मेयरों और जिला परिषद रोहतक की चेयरपर्सन द्वारा विधायक का चुनाव लड़ने पर कानूनन कोई रोक नहीं प्रदेश में 10.87 करोड़ रुपये की अवैध शराब, मादक पदार्थ, नकद राशि व कीमती वस्तुएं की गई जब्त - मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवालपंचकूला के कालका विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी शक्ति रानी शर्मा का रोड शो निकाला जाएगा राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा पहुंचे थोड़ी देर में एचएमटी से रोड शो किया जाएगा शुरूविनेश-बजरंग के कांग्रेस जॉइन करने पर बोले बृजभूषण- वो खिलाड़ियों का नहीं कांग्रेस का आंदोलन था
 
Haryana

पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने पाकिस्तान को सन 1947-48, 1965, 1971 और 1999 में हुए युद्धों की हार की याद दिलाई

July 26, 2024 03:48 PM
हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने आज कारगिल विजय दिवस के अवसर पर पाकिस्तान को सन 1947-48, 1965, 1971 और 1999 में हुए युद्धों की हार की याद दिलाते हुए कहा कि ‘‘हमने इन तमाम युद्धांें में पाकिस्तान के दांत खट्टे किए हैं, लेकिन फिर से पाकिस्तान शोर मचा रहा है और समय आने पर पाकिस्तान का पक्का इंतजाम किया जाएगा’’।
 
श्री विज आज अंबाला में कारगिल विजय दिवस के अवसर शहीद मेजर योगेश गुप्ता मेमोरियल चौक पर पहुंचकर शहीद मेजर और कारगिल युद्ध के वीर शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।  
 
इस मौके पर मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जब से हमारे देश से अलग हुआ है और समय-समय पर अपनी हरकतें करता रहता है। श्री विज ने कहा कि पाकिस्तान के साथ 1965, 1971 युद्ध हुआ और 1999 मंे कारगिल का युद्ध हुआ। इन तमाम युद्धों में हमने पाकिस्तान के दांत खटटे किए हैं, लेकिन फिर से पाकिस्तान षोर मचा रहा है। इस मौके पर उन्होंने स्वयं लिखी पंक्तियां भी गुनगुनाई।
 
*श्री विज ने स्वयं लिखी पंक्तियां भी गुनगुनाई*
 
 ‘‘फिर से पाकिस्तान शोर मचा रहा है, यू ही अपना नाच नचा रहा है।
 ये टूटे-फूटे टेंकों के घर में शोर मचा रहा।।
 
 ‘‘क्या भूल गया वो मार जो सन 1965, 1971 और 1999 में कारगिल युद्ध में खाई थी।
 क्या उतरा नहीं बुखार, जो हिन्दीयों ने दिखाया था।।
 
 ‘‘चलो फिर से याद करा देंगें, इसका पक्का काम करा देंगे।
 रहे अपने ही घोसले में छुपकर, इसका ऐसा इंतजाम करा देंगें।।
 
*हमारे जवान कठिन परिस्थितियों में भी खडे होकर देश की रक्षा करते हैं- विज*
 
श्री विज ने कहा कि आज कारगिल विजय दिवस हैं और आज का दिन हमारे जवान कठिन परिस्थितियों में भी खडे होकर देष की रक्षा करते हैं और जिन जांबाजों ने देष की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्योछावर कर दिए उनको श्रद्धांजलि देने का दिन हैं। ऐसा ही आज यहां पर मेजर योगेश गुप्ता, जिन्होंने देष की रक्षा करते हुए अपनी शहादत दी थी उनको पुष्पांजलि भेंट करके श्रद्धांजलि दी गई है।
 
*सीमाओं पर हमारे जवान दिन-रात सच्चे प्रहरी की तरह पहरा देते है- विज*
 
उन्होंने कहा कि देश की सीमाओं पर बहुत ही कठिन हालात होते हैं और हमारे जवान वहां पर दिन-रात सच्चे प्रहरी की तरह पहरा देते है और तभी यहां पर हम अपने घरों में सो पाते हैं तथा अपने काम धंधे कर पाते हैं। इसलिए राष्ट्र को हमेशा ही इनको याद रखना चाहिए। 
 
इस अवसर पर शहीद मेजर योगेश गुप्ता के भाई विकास गुप्ता, बीएस बिंद्रा, संजीव सोनी, अजय बवेजा, विपिन खन्ना सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे।
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
कांग्रेस के झूठ से सावधान रहे जनता, ये बरगलाते और लूटराज चलाते हैं : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी
मां शक्ति के आशीर्वाद से शक्ति रानी शर्मा ने किया चुनावी शंखनाद
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र बबली की नामांकन रैली और भव्य रोड शो में हिस्सा लिया
हरियाणा में दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में नामांकन करेंगे भाजपा के प्रत्याशी अम्बाला और सोनीपत नगर निगमों के मेयरों और जिला परिषद रोहतक की चेयरपर्सन द्वारा विधायक का चुनाव लड़ने पर कानूनन कोई रोक नहीं प्रदेश में 10.87 करोड़ रुपये की अवैध शराब, मादक पदार्थ, नकद राशि व कीमती वस्तुएं की गई जब्त - मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल AAP हरियाणा की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार, 1-2 दिन में हो सकता है ऐलान
हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की
कुूरुक्षेत्र के डीसी सुशील सारवान का तबादला
नलवा से संपत सिंह,नारनौंद से अजय चौधरी कांग्रेस उम्मीदवार