Saturday, September 21, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने स्टिल्ट+4 निर्माण पर लगाई रोक। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में मसले की सुनवाई के दौरान हरियाणा एडवोकेट जनरल ने दिया आश्वासन। 28 अगस्त से स्टिल्ट + 4 निर्माण पर रोक मानी जाएगी। स्टिल्ट + 4 निर्माण पर रोक हाई कोर्ट में सरकार का अगला जवाब दायर करने तक रहेगी। हरियाणा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग ने आदेश किया जारी। गुरुग्राम सिटीजन काउंसिल वर्सिज स्टेट ऑफ़ हरियाणा मामले की सुनवाई के दौरान सरकार ने दी आश्वासन।पंचकूला: कालका से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के काफिले पर रायपुर रानी के पास चली गोली रायपुररानी के गांव भरौली गांव में गोली चलने का मामले की सूचना, प्रदीप चौधरी के काफिले में मौजूद गोल्डी खेड़ी को गोली लगी। घायल को पीजीआई रेफर किया,प्रदीप चौधरी समर्थक गोल्डी को लगी है गोली,फायरिंग करने वालों बारे अभी कोई सूचना नहीं।चंडीगढ़:कर्मचारियो को चुनावी गतिविधियो से दूर रहने के आदेशहरियाणा के रोहतक में राहुल बाबा और पलोटरा गैंग के बीच गोलीबारी में 3 की मौत पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत पर फैसला आज, रेप केस में काट रहे उम्र कैद की सजाविधानसभा चुनाव: अरविंद केजरीवाल आज से हरियाणा में करेंगे चुनाव प्रचार की शुरुआतपंजाब: आतंकी साजिश मामले में 4 जगहों पर तलाशी ले रही NIA की टीमसुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक, दिखा रहा अमेरिकी क्रिप्टोकरेंसी का ऐड
 
Jobs

सेना में नौकरी का मौका, ग्रेजुएट की भर्ती

November 28, 2014 10:38 AM

भारतीय सेना में विभिन्न रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। इन पदों पर भर्ती हेतु भारतीय नागरिकों से आवेदन पत्र मंगाए गए हैं। इन पदों में लेफ्टिनेंट, कैप्टन, मेजर, लेफ्टिनेंट कर्नल, कर्नल व ब्रिगेडियर के पद शामिल हैं।

इन पदों को भरने की शैक्षिक योग्यता स्नातक रखी गयी है। विज्ञापित पदों के लिए आयु सीमा 18 से 42 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 31 दिसंबर, 2014 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयु में नियमानुसार छूट प्रदान की गई है।

विज्ञापित पदों के लिए वेतनमान अलग-अलग निर्धारित किए गए हैं। लेफ्टिनेंट, कैप्टन व मेजर के लिए 15,600 से 39,100 रुपये व अन्य पदों के लिए 37,400 से 67,000 रुपये वेतनमान निर्धारित किए गए हैं। इन पदों को भरने के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। लिखित परीक्षा 8 फरवरी, 2015 को आयोजित की जाएगी।आवेदन पत्र को अभ्यर्थी केवल ऑफलाइन तरीके से भर सकते है। किसी अन्य माध्यम से किए गए आवेदन पत्र को स्वीकार नहीं किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों को चिकित्सीय परीक्षा भी उत्तीर्ण करनी होगी। आवेदकों का चयन मेरिट के अनुसार किया जाएगा।

आवेदन हेतु आवेदन फॉर्म संबंधित वेबसाइट पर उपलब्ध है। पूर्णरूप से भरे हुए आवेदन पत्र को दो पासपोर्ट आकार की फोटो व पता लिखा हुआ लिफाफा (जिस पर 27 रुपये का डॉक टिकट लगा हो) के साथ अपने राज्य से संबंधित जोन के दिए गए पते पर भेजे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2014 है। आवेदन पत्र तथा अन्य आवश्यक जानकारी व निर्देश के लिए उम्मीदवार http://www.indianarmy.gov.in/ पर लॉग ऑन करें।

Have something to say? Post your comment
More Jobs News
राजस्थान विधुत वितरण लिमिटेड विभाग द्वारा 18,885 जूनियर इंजीनियर (जेई), सहायक प्रोग्रामर सहित विभिन्न पदों की भर्ती के लिए आवेदन दो मार्च तक गूगल में सर्च कर के मिलेगी नई नौकरी, जारी हुआ यह फीचर 900 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई शिवराज ने कहा कि 10 हजार से ज्यादा लोगों को IT और दूसरे सेक्टर्स में नौकरी के अवसर मिलेंगे मध्य प्रदेश: चतुर्थ श्रेणी की सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई करने वालों में 34 पीएचडी होल्डर और12,000 इंजिनियर हैं। पद के लिए योग्यता दसवीं पास है। हरियाणा में 6672 सरकारी नौकरियां CBI में नौकरी पाने का मौका 8वीं पास के लिए UPSSSC में 618 वैकेंसी राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने निकाली 256 वैकेंसी 18-28 साल के उम्मीदवारों के लिए 4000 वैकेंसी