Friday, October 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश, 17 प्रतिशत तक नमी वाले धान के एक-एक दाने की एमएसपी पर खरीद करें सुनिश्चितरामकुमार कश्यप होंगे भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा में चीफ व्हिप,इंद्री विधानसभा से विधायक हैं रामकुमार कश्यपप्रजातंत्र में कोई भी व्यक्ति बडा नहीं होता, प्रजातंत्र में जनता बडी होती है’’ - ऊर्जा, परिवहन एवं श्रम मंत्री अनिल विजचंडीगढ़:हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित हुईतत्काल न्यूज़ की इस खबर पर भी लगी मोहर,डॉ कृष्ण मिड्ढा को बनाया गया विधानसभा उपाध्यक्षहरियाणा के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने कॉफी टेबल बुक ‘हरियाणा राजभवन-एक दृष्टि’ का अनावरण कियाचंडीगढ़:तत्काल न्यूज़ की खबर पर लगी मुहर, हरविंदर कल्याण बने हरियाणा विधानसभा के अध्यक्षमंत्री विपुल गोयल और श्याम सिंह राणा ने ली शपथ
 
Haryana

प्रजातंत्र में कोई भी व्यक्ति बडा नहीं होता, प्रजातंत्र में जनता बडी होती है’’ - ऊर्जा, परिवहन एवं श्रम मंत्री अनिल विज

October 25, 2024 03:14 PM
हरियाणा के ऊर्जा, परिवहन एवं श्रम मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि प्रजातंत्र में कोई भी व्यक्ति बडा नहीं होता, प्रजातंत्र में जनता बडी होती है और जनता के फैसले को स्वीकार करना चाहिए। 
 
श्री विज आज यहां चण्डीगढ में विधानसभा में सत्र के दौरान शपथ ग्रहण करने के पश्चात श्री हरविन्द्र कल्याण को सर्वसम्मति से विधानसभा का स्पीकर चुने जाने पर बधाई दे रहे थे। इससे पहले, श्री विज ने स्वयं विधानसभा सदन में शपथ ग्रहण की और हस्ताक्षर भी किए। 
 
*‘‘आपने (हरविन्द्र कल्याण) अपने कूल को कभी भी ब्रेक नहीं किया’’ - विज* 
 
उन्होंने श्री हरविन्द्र कल्याण को विधानसभा का अध्यक्ष चुने पर हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि ‘‘मैंने आपको (श्री हरविन्द्र कल्याण) लंबे समय तक काम करते हुए देखा है, और मैं जानता हूं कि आप हमेशा हर हालात में शांत स्वभाव से समस्याओं का हल करते हैं’’। उन्होंने कहा कि विधानसभा के स्पीकर के बारे में कहा कि ‘‘आपने अपने कूल को कभी भी ब्रेक नहीं किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए ऐसा ही व्यक्ति (श्री हरविन्द्र कल्याण) सबसे उपयुक्त है। जो हर हालात मंे अपना कूल बनाकर रखें’’। 
 
*‘‘यह (विधानसभा सदन) प्रजातंत्र का मंदिर है’’- विज* 
 
श्री विज ने कहा कि ‘‘यह (विधानसभा सदन) प्रजातंत्र का मंदिर है और यहां पर सभी सदस्य लोगों की बात कहने के लिए आए हैं, और प्रजातंत्र का पहला सिद्धांत होता है ‘फ्रीडम टू स्पीच’ कि हर सदस्य अपनी बात को यहां पर कह सकंे, जनता की बात को कह सकें और सभी के साथ बराबरी का व्यवहार हमें करना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि जैसा भी विषय आएंगें और जो भी हालात होंगें, आप (श्री हरविन्द्र कल्याण) उनको अच्छी प्रकार से प्रजातंात्रिक के अनुरूप आप उनका समाधान करेंगें’’। 
 
*मुझे सबसे ज्यादा बार सदन से बाहर निकालने का रिकार्ड बना हुआ है - विज* 
 
उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को परामर्शस्वरूप कहा कि ‘‘यहां पर कुछ गलत परंपराएं भी होती रही हैं, उनकी तरफ आपने (श्री हरविन्द्र कल्याण)  ध्यान नहीं देना, जैसे वर्ष 2009 से 2014 तक जब मैं विधायक था, और हुडा साहब मुख्यमंत्री थे, मुझे सबसे ज्यादा बार सदन से बाहर निकालने का रिकार्ड बना हुआ है। मेरा सारा का सारा भाषण डिलिट कर दिया जाता था। इसलिए आप 2009 से 2014 के पीरियड को आप ब्लैकआउट कर देना, उसको मत देखना क्योंकि आपने उसका देख लिया तो डर लगता कि कोई न कोई उसमें बात आपके दिमाग में आ जाएगी। 
 
*‘‘हुडा साहब आपके पास जो कुछ था, हरियाणा की जनता ने उस पर काटा लगा दिया है’’- विज*
 
हुडा साहब ने हमारे मुख्यमंत्री जी को कहा है कि आपने इस अवसर पर अपनी पार्टी की बहुत सारी बातें कह दी, और ये भी कहा है कि कहने के लिए मेरे पास भी बहुत कुछ था, परंतु मैं कहुंगा नहीं, के संबंध में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ‘‘हुडा साहब आपके पास जो कुछ था, हरियाणा की जनता ने उस पर काटा लगा दिया है’’।
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश, 17 प्रतिशत तक नमी वाले धान के एक-एक दाने की एमएसपी पर खरीद करें सुनिश्चित
रामकुमार कश्यप होंगे भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा में चीफ व्हिप,इंद्री विधानसभा से विधायक हैं रामकुमार कश्यप चंडीगढ़:हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित हुई
तत्काल न्यूज़ की इस खबर पर भी लगी मोहर,डॉ कृष्ण मिड्ढा को बनाया गया विधानसभा उपाध्यक्ष
हरियाणा के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने कॉफी टेबल बुक ‘हरियाणा राजभवन-एक दृष्टि’ का अनावरण किया
चंडीगढ़:तत्काल न्यूज़ की खबर पर लगी मुहर, हरविंदर कल्याण बने हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष मंत्री विपुल गोयल और श्याम सिंह राणा ने ली शपथ अंबाला शहर से विधायक निर्मल चौधरी ने ली शपथ जुलाना से विधायक और पहलवान विनेश फोगाट ने ली शपथ कालका से भाजपा विधायक शक्ति रानी शर्मा ने ली शपथ।