Sunday, September 29, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
कांग्रेस राज में गोहाना से मिर्चपुर तक दलितों पर अत्याचार हरियाणा के लोग कभी नहीं भूलेंगे : पीएम मोदीभाजपा की सरकार से हरियाणा में विकास की गंगा बहेगी - राजनाथ सिंहबैकफुट पर आई कांग्रेस को दोबारा जारी करना पड़ा विस्तृत घोषणा पत्रकेन्द्रीय वि‌द्यालय हिसार छावनी में संकुल स्तरीय बैठक का आयोजन हरियाणा कांग्रेस द्वारा जारी किया गया घोषणा पत्र (मेनिफेस्टो) झूठ का पुलिंदा है" - पूर्व गृह मंत्री अनिल विजसोनीपत की अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 3 लोगों की मौत और छह गंभीर रूप से घायलपीएम मोदी ने जम्मू में चुनावी रैली को किया संबोधित, कहा- यहां BJP की सरकार बननी तय हैमारा गया हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह, इजरायली सेना का दावा
 
Haryana

भाजपा की सरकार से हरियाणा में विकास की गंगा बहेगी - राजनाथ सिंह

September 28, 2024 09:31 PM
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को बादली विधानसभा में जन आशीर्वाद रैली को संबोधित किया। इस दौरान उनके साथ मंच पर बदली विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी व राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़, राजस्थान के विधायक महंत बालकनाथ, विधायक कुलदीप धनखड़, दिनेश शास्त्री, जिला अध्यक्ष राजपाल शर्मा, विनोद चौहान, दिनेश व आनंद सागर सहित अन्य कई कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हरियाणा के बादली में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए अमर शहीद राव तुलाराम की धरती को नमन किया और प्रदेश की जनता का धन्यवाद  ज्ञापित किया।
केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा नेता ओम प्रकाश धनखड़ की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे लंबे समय से पार्टी के साथ जुड़े हैं और ईमानदारी और समर्पण के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ओम प्रकाश धनखड़ वह नेता हैं जो कभी झूठ नहीं बोलते और जो कहते हैं, उसे पूरा करते हैं। उन्होंने ओमप्रकाश धनखड़ को एक विश्वसनीय और ईमानदार नेता के रूप में प्रस्तुत करते हुए उनकी 30-35 वर्षों की सेवा को सराहा। रक्षा मंत्री ने हरियाणा के विकास और भारतीय जनता पार्टी की सरकार की विश्वसनीयता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता को नॉन-स्टॉप विकास मिला है, और प्रदेश में मनोहर लाल और नायब सिंह सैनी ने बिना किसी भ्रष्टाचार के राज्य का नेतृत्व किया है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भाजपा की सरकार ने बिना किसी खर्ची-पर्ची के हरियाणा में नौकरियों का वितरण किया है, जो कांग्रेस सरकार के कार्यकाल से पूरी तरह भिन्न है।

*भारत की अर्थव्यवस्था पांचवीं सबसे बड़ी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने वैश्विक पहचान बनाई*

राजनाथ सिंह ने हरियाणा की वीर भूमि और किसानों की भूमिका को रेखांकित करते हुए कहा कि हरियाणा भारत की सीमाओं की रक्षा करने वाले सबसे बहादुर नौजवानों का घर है। हरियाणा हमेशा से देश की रक्षा और सेवा में अग्रणी रहा है। छत्रपति शिवाजी महाराज और महाराणा प्रताप ने जिस तरह से आजादी के लिए संघर्ष किया, उसी तरह भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी देश और प्रदेश को बचाने के लिए काम करना चाहिए। आज भारत विश्व मंच पर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है और भारतीय जनता पार्टी की नीतियों के कारण भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी दूरदर्शी नीतियों और नेतृत्व के कारण भारत वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बना चुका है।

*भाजपा ने किसानों, गरीबों और युवाओं के लिए उठाए बड़े कदम, कांग्रेस ने किया सिर्फ गुमराह*

रक्षा मंत्री ने कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम करती है। उन्होंने कांग्रेस सरकारों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार चरम पर था और लोगों को मूलभूत सुविधाएं भी समय पर नहीं मिल पा रही थीं। हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में भी कांग्रेस ने अपने वादों को कभी पूरा नहीं किया। हिमाचल में महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह देने का वादा किया गया था, लेकिन वह आज तक पूरा नहीं हुआ। कर्नाटक के मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि लोकायुक्त तक को कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ी। श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के लिए एमएसपी पर 24 फसलों की खरीद की व्यवस्था की है, और यूरिया खाद की बोरी जो विदेशों में 3000 रुपये में मिलती है, उसे भारत में 300 रुपये में उपलब्ध करवाया गया है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने हमेशा किसानों को गुमराह किया और झूठे वादे किए। उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा की सरकार गरीबों, बुजुर्गों और किसानों के हित में काम कर रही है। भाजपा ने हर परिवार को 10 लाख रुपये का मुफ्त इलाज और हर घर को 500 रुपये में सिलेंडर देने का वादा किया है। इसके साथ ही अग्निवीर योजना के तहत सरकारी सेवाओं में युवाओं को अवसर प्रदान किए जा रहे हैं।

*भाजपा की सरकार से हरियाणा में विकास की गंगा बहेगी - राजनाथ सिंह*

राजनाथ सिंह ने अपने भाषण के अंत में जनता से अपील की कि वे भाजपा को तीसरी बार भारी बहुमत से जिताएं और हरियाणा में विकास की गंगा बहाने का काम जारी रखें। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आने वाले समय में हरियाणा को और भी मजबूत बनाएगी और देश के विकास में अपना अमूल्य योगदान देगी।

*ओमप्रकाश धनखड़ ने की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की प्रशंसा, बताया भारत का सच्चा रक्षक*

बादली से हरियाणा भाजपा प्रत्याशी व राष्ट्रीय सचिव एवं वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश धनखड़ ने बादली में जन आशीर्वाद रैली को सम्बोधित व राज्य की सरदारी और मातृशक्ति को नमन करते हुए देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि वह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी के आभारी हैं, जिनके नेतृत्व में उन्होंने वर्षों तक पार्टी के विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि उन्हें राजनाथ सिंह जी से जो प्रेम और सम्मान मिला, उसे वह शब्दों में बयां नहीं कर सकते, लेकिन उसे महसूस कर सकते हैं। ओमप्रकाश धनखड़ ने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि राजनाथ सिंह के हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई थी, लेकिन फिर भी रक्षा मंत्री ने सड़क मार्ग से बदली पहुंचने का फैसला किया। इस अद्वितीय समर्पण के लिए ओमप्रकाश धनखड़ ने राजनाथ सिंह का अभिनंदन किया और उपस्थित जनसमूह से तालियों के साथ उनका स्वागत करने का अनुरोध किया। ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि राजनाथ सिंह भारत के ऐसे रक्षा मंत्री हैं जिनकी बात को न केवल देश बल्कि चीन, पाकिस्तान और अमेरिका भी कान लगाकर सुनते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जवानों को अपने दुश्मनों से लड़ने में जो बाधाएं थीं, उन्हें राजनाथ सिंह ने हटाया है और अब भारत के दुश्मन भारत की सीमा में घुसने की हिम्मत नहीं कर सकते। कार्यक्रम के दौरान ओमप्रकश धनखड़ ने राजनाथ सिंह को भारत का सच्चा रक्षक बताया, जिन्होंने भारतीय सेना को मजबूत करने और दुश्मनों के खिलाफ लड़ने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं।

*भाजपा विधायक महंत बालकनाथ ने विकास यात्रा की सराहना करते हुए कार्यकर्ताओं से हरियाणा चुनाव में जीत का आह्वान किया*

राजस्थान के तिजारा के विधायक महंत बालकनाथ जी ने अपने संबोधन में भाजपा के विकास यात्रा और राष्ट्र निर्माण में योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि देश की आन-बान-शान को बनाए रखने और पार्टी को मजबूत बनाने में भाजपा कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका रही है। बालकनाथ जी ने राम मंदिर निर्माण के संकल्प को पूरा करने का श्रेय भाजपा को दिया, उन्होंने कहा कि पार्टी ने जिस मंदिर का वादा किया था, उसे उसी स्थान पर बनाकर दिखाया। उन्होंने राजस्थान में अपने कार्य क्षेत्र का उल्लेख करते हुए कहा कि उनका दिल हरियाणा और राजस्थान, दोनों जगहों से जुड़ा हुआ है। श्री बालकनाथ जी ने आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा कि आज भारत को वैश्विक स्तर पर पहचान और सम्मान भाजपा की दूरदर्शी नीतियों और निर्णयों के कारण मिला है। उन्होंने आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को दुनिया के नेता के रूप में प्रतिष्ठित करने का श्रेय भाजपा कार्यकर्ताओं को दिया। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री ओमप्रकाश धनखड़ और उनके विजय संकल्प यात्रा का भी जिक्र करते हुए कहा कि हरियाणा के आगामी चुनाव केवल प्रदेश की सत्ता के लिए नहीं, बल्कि राष्ट्र को मजबूत करने और देश को आगे बढ़ाने का एक महत्वपूर्ण अवसर है। श्री बालकनाथ जी ने  छत्रपति शिवाजी महाराज,  महाराणा प्रताप और राव तुलाराम  की वीरता की चर्चा करते हुए कहा कि जिस तरह उन्होंने आजादी के लिए संघर्ष किया, उसी तरह भाजपा कार्यकर्ताओं को भी देश और प्रदेश को बचाने के लिए काम करना है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे पांच अक्टूबर के चुनाव में राष्ट्र और प्रदेश के विकास के लिए एकजुट होकर भाजपा को जिताएं और देश को मजबूती प्रदान करें।



Have something to say? Post your comment
More Haryana News
कांग्रेस राज में गोहाना से मिर्चपुर तक दलितों पर अत्याचार हरियाणा के लोग कभी नहीं भूलेंगे : पीएम मोदी
बैकफुट पर आई कांग्रेस को दोबारा जारी करना पड़ा विस्तृत घोषणा पत्र
केन्द्रीय वि‌द्यालय हिसार छावनी में संकुल स्तरीय बैठक का आयोजन
हरियाणा कांग्रेस द्वारा जारी किया गया घोषणा पत्र (मेनिफेस्टो) झूठ का पुलिंदा है" - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज
सोनीपत की अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 3 लोगों की मौत और छह गंभीर रूप से घायल हरियाणा कांग्रेस का मेनिफेस्टो घोषित,नेताविपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने किया जारी हरियाणा सरकार ने शुरू की एमएसपी पर धान की खरीद हरियाणा के हिसार में संयुक्त किसान मोर्चा आज बीजेपी के खिलाफ प्रचार शुरू करेगा हरियाणा चुनाव: बसपा सुप्रीमो मायावती की आज फरीदाबाद में रैली
लाडवा विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी का बढ़ा ग्राफ,21 गांव के सरपंच और 1 जिला परिषद सदस्य मे ली पार्टी की सदस्यता,मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने दिलाई पार्टी की सदस्यता,बीजेपी की डबल इंजन की सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर सभी ने पार्टी में जताई आस्था