Friday, September 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
भारत निर्वाचन आयोग ने की हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान तैयारियों की समीक्षागुरुग्राम कांग्रेस बड़े-बड़े वादा करके लोगों को गुमराह करने में एक्सपर्ट : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयलहरियाणा की जनता इस बात को समझ चुकी है कि भाजपा ने हमेशा धर्म-जात की राजनीति की है। :वर्धन यादवकेन्द्र में विकास की मोदी की गारंटी है और गुड़गांव में मुकेश शर्मा की गारंटी है:अरूणा मुकेश शर्मागुरुग्राम को इंदौर की तरह स्वच्छता में नम्बर वन बनाना ही लक्ष्य: राव नरबीर सिंह10 साल में भाजपा ने शहर की साख को धब्बा लगाने के अलावा कुछ नहीं किया:मोहित मदनलाल ग्रोवर गुरुग्राम में महरौली रोड पर जनसभा में कांग्रेस के उम्मीदवार मोहित ग्रोवर व कांग्रेस के सीनियर नेता पंकज डाबर ने कहा कांग्रेस गुरुग्राम में संगठित है और चुनाव जीतेगीपूर्व गृह मंत्री अनिल विज की कार्यप्रणाली के प्रभावित युवाओं ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा
 
Haryana

गुरुग्राम को इंदौर की तरह स्वच्छता में नम्बर वन बनाना ही लक्ष्य: राव नरबीर सिंह

September 19, 2024 07:20 PM
एक्स सूबे मेजर सतबीर शर्मा तत्काल न्यूज:बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम की एक-एक समस्या को वह जानते हैं। साइबर सिटी होने के बावजूद भी यहां कचरे के पहाड़ बने हैं। निश्चित तौर पर यह प्रशासन की लापरवाही है लेकिन वह वादा करते हैं कि इस समस्या का शीघ्र ही समाधान होगा। कचरे के ढेर का  निपटारा कराकर गुरुग्राम को स्वच्छता के मामले में इंदौर के समान नम्बर वन बनाया जाएगा।  उन्होंने कहा कि इंदौर हर बार स्वच्छता में नंबर इसलिए बनता है क्योंकि वहां का नेतृत्व इस दिशा में काम करता है। राव नरबीर सिंह यह वादा करता है कि गुरुग्राम को इंदौर की भांति साफ सुथरा शहर बनाया जाएगा। राव नरबीर सिंह बृहस्पतिवार को गांव झुंड सराय, भाँगरोला, ककरौला, बांस कुसला, बास हरिया, ढाना, देवली की ढाणी, झाड़सा, सेक्टर 46, ब्लॉसम सेकंड सेक्टर 51, रेल विहार सेक्टर 57 में आयोजित सभाओं को सम्बोधित कर रहे थे।
------
गुरुग्राम की चारों सीटों पर खिलेगा कमल
पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि सिर्फ बादशाहपुर ही नहीं गुरुग्राम की चारों विधानसभा सीटों पर हमें कमल खिलाना है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में निश्चित तौर पर कई बड़ी समस्याएं हैं, जिनकी ओर आजतक ध्यान नहीं दिया गया है। इन समस्याओं का अगर समय रहते समाधान नहीं किया गया तो वह दिन दूर नहीं जब यह नासूर बन जाएंगी। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर की जनता ने साथ देकर विधानसभा में भेजा तो सिर्फ बादशाहपुर नहीं गुरुग्राम जिले की हर समस्या का समाधान किया जाएगा। 
उन्होंने कहा कि जिस अनुपात में गुरुग्राम की आबादी बढ़ रही है उस अनुपात में विकास के काम नहीं हो रहे हैं। विकास के कार्य तभी हो पाते हैं जब आपका नेतृत्व मजबूत होता है। बादशाहपुर की जनता ने 2014 से 2019 तक उनको विधायक बनाकर विधानसभा में भेजा था। इन पांच सालों में उन्होंने सिर्फ बादशाहपुर ही नहीं पूरे गुरुग्राम में विकास के काम करने में कोई कमी नहीं छोड़ी थी। आप किसी भी चौराहे पर जाकर अंडरपास अथवा ओवरब्रिज को देख सकते हैं। यहां आज अंडरपास और ओवरब्रिज नहीं होते तो गुरुग्राम पहले की भांति ही दिन भर जाम से फंसा रहता। 2019 में किसी कारण वश वह चुनाव नहीं लड़ पाए और बादशाहपुर की जनता ने एक नया विधायक बनाया, लेकिन नेतृत्व कमजोर हाथों में गया तो इसका खामियाजा पूरे क्षेत्र को उठाना पड़ा। बादशाहपुर में विकास कार्य की एक ईंट तक नहीं लगी। उन्होंने कहा कि जनता ने उनको विधानसभा में भेजने का एक बार फिर से मन बनाया है और वह आज यहां गारंटी देकर जाते हैं कि जितना विकास कार्य उन्होंने 2014 से 2019 के दौरान किया था उससे अधिक विकास के काम आगे कराए जाएंगे। 
-----
  विकास में न पहले कमी छोड़ी, ना छोड़ेंगे
राव नरबीर सिंह ने कहा कि हमारी तीन पीढियां राजनीति में रही है। राजनीति में होने के बावजूद भी आज तक उनके परिवार पर किसी भी तरह का दाग नहीं है। राजनीति उनके परिवार के लिए समाज सेवा का एक माध्यम है। 2014 से 2019 तक बादशाहपुर की जनता उनका काम देख चुकी है। राजीव चौक, इफको चौक , सिगनेचर टावर , महाराणा प्रताप चौक सहित अन्य चौराहों पर अंडरपास अथवा ओवरब्रिज का निर्माण करोड़ों की लागत से कराया गया था। बादशाहपुर एलिवेटेड का निर्माण बिना किसी के मांग उठाएं कराया गया। द्वारका एक्सप्रेस वे जो कि दुनिया की सबसे महंगी सड़कों से एक है उसका निर्माण होने से गुरुग्राम के लोगों का दिल्ली तक का सफर सुगम हुआ है। विकास के कामों में न पहले कमी छोड़ी थी और न ही आगे छोड़ेंगे।
----
 पॉलिथीन का प्रयोग व कार्ड छपवाने बंद करें 
राव नरबीर सिंह जहां भी जा रहे हैं वहां पर सिर्फ राजनीतिक बातें ही नहीं बल्कि पर्यावरण संरक्षण की मुहिम को भी चलाए हुए हैं। उन्होंने सभाओं में मौजूद लोगों से आग्रह किया कि वह पॉलिथीन का प्रयोग पूरी तरह से बंद कर दें। यह सैकड़ो सालों तक नहीं गलती, जिससे प्रदूषण बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि लोग शादी का कार्ड छपवाना बंद करें। हर साल करोड़ों कार्ड छपते हैं। कार्ड के लिए जो कागज इस्तेमाल होता है वह पेड़ों की कटाई से बनता है। अगर कार्ड छपवाना बंद करेंगे तो लाखों पेड़ों को बचाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि मैंने अपने दोनों बच्चों की शादी में कोई कार्ड नहीं छपवाया, केवल सोशल मीडिया के माध्यम से ही निमंत्रण लोगों को भेजे थे। आप सब लोग भी इस दिशा में आगे बढ़े ताकि इस पृथ्वी को बचाया जा सके।
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
भारत निर्वाचन आयोग ने की हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान तैयारियों की समीक्षा
गुरुग्राम कांग्रेस बड़े-बड़े वादा करके लोगों को गुमराह करने में एक्सपर्ट : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल
हरियाणा की जनता इस बात को समझ चुकी है कि भाजपा ने हमेशा धर्म-जात की राजनीति की है। :वर्धन यादव
केन्द्र में विकास की मोदी की गारंटी है और गुड़गांव में मुकेश शर्मा की गारंटी है:अरूणा मुकेश शर्मा
10 साल में भाजपा ने शहर की साख को धब्बा लगाने के अलावा कुछ नहीं किया:मोहित मदनलाल ग्रोवर
गुरुग्राम में महरौली रोड पर जनसभा में कांग्रेस के उम्मीदवार मोहित ग्रोवर व कांग्रेस के सीनियर नेता पंकज डाबर ने कहा कांग्रेस गुरुग्राम में संगठित है और चुनाव जीतेगी
पूर्व गृह मंत्री अनिल विज की कार्यप्रणाली के प्रभावित युवाओं ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा
हरियाणा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने जारी किया 20 सूत्रीय 'संकल्प पत्र'
गुरुग्राम का सच्चा साथी, सेवक बनकर करूंगा सेवा: नवीन गोयल
बादशाहपुर विधान सभा में गूंज रहा है एक ही नारा