Thursday, September 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
पूर्व गृह मंत्री अनिल विज की कार्यप्रणाली के प्रभावित युवाओं ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामाहरियाणा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने जारी किया 20 सूत्रीय 'संकल्प पत्र'गुरुग्राम का सच्चा साथी, सेवक बनकर करूंगा सेवा: नवीन गोयलबादशाहपुर विधान सभा में गूंज रहा है एक ही नाराकांग्रेस के घोषणापत्र को पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा- "यह घोषणा पत्र धोखे का पत्र, झूठ का पुलिंदा और इसे नदी में फेंक देना चाहिए”चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव। गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी अपना संकल्प पत्र जारी करेगी। रोहतक में 10:30 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संकल्प पत्र को करेंगे जारी।बेहतर गुरुग्राम बनाने निकला हूं, बेहतर गुरुग्राम बनाकर दूंगा: नवीन गोयलकांग्रेस गुरुग्राम की चारो विधान सभा का चुनाव भारी बहुमत से जीतेगी:पंकज डाबर
 
Haryana

कांग्रेस पार्टी भाजपा के सामने नहीं, कांग्रेस नेता एक दूसरे के सामने लड़ रहे हैं : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

September 17, 2024 09:24 PM
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को फरीदाबाद में जन आशीर्वाद रैली को संबोधित किया। यह रैली फरीदाबाद भाजपा प्रत्याशी विपुल गोयल और तिगांव भाजपा प्रत्याशी राजेश नगर के समर्थन में की गई। अमित शाह ने रैली में भाजपा की उपलब्धियां गिनवाई और कांग्रेस को जोरदार तरीके से घेरा। अमित शाह ने कहा कि इस चुनाव में दो खेमें स्पष्ट दिखाई दे रहे हैं, एक ओर देशभक्तों की टोली भाजपा है और दूसरी ओर भ्रष्टाचारियों का टोला कांग्रेस के साथ इकट्ठा हुआ है। जनता को इन दोनों के बीच तय करना है कि हरियाणा किसके हाथों में सुरक्षित और विकसित रहेगा। रैली में हरियाणा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बडौली, केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, भाजपा नेता राजकुमार वोहरा, शिक्षामंत्री सीमा त्रिखा आदि उपस्थित रहे।
भाजपा का कार्य समाज का कल्याण करना है और कांग्रेस का कार्य परिवार कल्याण करना है। भाजपा का संकल्प विकसित हरियाणा और विकसित भारत है, लेकिन कांग्रेस का संकल्प परिवार का पोषण करने का है। अमित शाह ने कहा कि हथीन से लेकर थानेसर और पलवल तक कांग्रेस की रैलियों में पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाए गए हैं, हरियाणा की जनता बताएं कि क्या हरियाणा की भूमि पर पाकिस्तान के नारे लगने देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा को भी तुष्टीकरण में झोकना चाहती है।
अमित शाह ने यह भी कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी भाजपा के सामने नहीं, बल्कि कांग्रेस के नेता एक दूसरे के सामने लड़ रहे हैं। सैलजा हुड्डा के सामने और हुड्डा सुरजेवाला के सामने लड़ रहे हैं। जो अभी से अंदर-अंदर लड़ रहे हैं वो प्रदेश का विकास कैसे करेंगे, एक अनार-सौ बीमार वाली कांग्रेस पार्टी हरियाणा का विकास नहीं कर सकती। रैली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने  कहा कि इस क्षेत्र ने हमारी सांस्कृतिक विरासत को आगे बढ़ाने बहुत बड़ा काम किया है। यहां का सूरज कुंड पूरे देश में विख्यात है। उन्होंने कहा कि इस भूमि को संत सरदार की भूमि भी कहा जाता है। हरियाणा में आने वाली 5 तारीख को चुनाव होने वाला है और हरियाणा की जनता तीसरी बार भाजपा को चुन रही है।


पहले पर्ची-खर्ची चलती थी, अब नौकरी का लेटर डाकिया लेकर आता है

अमित शाह ने कहा कि 10 साल पहले एक सरकार आती थी तो भ्रष्टाचार बढ़“ जाता था, दूसरी सरकार आती थी तो गुंडागर्दी बढ़“ जाती थी, लेकिन भाजपा की सरकार जब से आई तो प्रदेश से गुंडागर्दी समाप्त कर लोगों का जीवन आसान किया। पहले की सरकार में पर्ची और खर्ची चलती थी, लेकिन अब भाजपा की सरकार में नौकरी का लेटर डाकिया लेकर आता है।

कांग्रेस की रैलियों में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे
रैली में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमारा हरियाणा तीन बातों के लिए देश में जाना जाता है। पहला देश के जवान, दूसरे किसान और तीसरे खिलाड़ी हैं। मैं आज हुड्डा से पूछना चाहता हूं कि हरियाणा का हर दूसरा घर सीमा पर जवान भेजता है। कांग्रेस ने वन रैंक वन पेंशन का वादा 40 साल क्यों लटकाए रखा। देश की जनता ने 2014 में नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया, 2015 में ही वन रैंक वन पेंशन का वादा पूरा कर दिया। शाह ने कहा कि कांग्रेस झूठ का व्यापार करती है, हाल में कांग्रेस की रैलियों में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे थे जो निंदनीय है। राहुल गांधी कश्मीर जाकर कहते हैं कि कश्मीर से धारा 370 समाप्त करेंगे।

लिस्ट लेकर फरीदाबाद चौक पर आएं हुड्डा, गोयल बहस को तैयार
अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस भाजपा के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ रही है। वहां तो हुड्डा सैलजा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ रही है। भाजपा सरकार ने ओबीसी की क्रीमी लेयर को भी कम किया और गुर्जर जाति को ओबीसी में जोड़ने का काम किया है। वहीं अमित शाह ने हुड्डा को चुनौती देते हुए कहा कि 10 साल आप मुख्यमंत्री रहे, लिस्ट लेकर फरीदाबाद चौक पर आ जाओ और विपुल गोयल आपसे बहस करने के लिए तैयार हैं।

बॉक्स

पीएम मोदी के नेतृत्व में 10 वर्षों में भारत मजबूत हुआ है : पंडित मोहन लाल बड़ौली

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यकाल में हमने जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटते हुए देखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इन 10 वर्षों में भारत मजबूत हुआ है। उन्होंने कह कि जल्द ही विकसित भारत और विश्व गुरू बनेगा। श्री बड़ौली ने कहा कि देश और प्रदेश की जनता ने 2014, 2019 और 2024 में केंद्र में स्पष्ट बहुमत की सरकर बनाई। लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर को जिताकर दिल्ली भेजा। उन्होंने उमड़े जनसैलाब से आग्रह करते हुए कहा कि आप लोगों के सामने भाजपा के छह प्रत्याशी बैठे हैं इन सभी प्रत्याशियों को जिताकर चंडीगढ़ भेजना है। उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि आप लोगों की एक-एक कीमती वोटें कमल के फूल पर डालें और विकसित हरियाणा बनाने में सहयोग करें।


बॉक्स

कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस पर किया प्रहार बोले -

जिनके खाने ख़राब हैं वो जाति पूछते हैं और जिनके खाते ख़राब हैं वो हिसाब पूछते हैं

कांगेस पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कांगेस 10 वर्षों का हिसाब मांगती है,  किस मुंह से कांग्रेस हिसाब मांगती है और ये हिसाब पूछने वाले कौन होते हैं।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग कभी जाति पूछते हैं, कभी हिसाब पूछते हैं, जिनके खाने ख़राब हैं वो जाति पूछते हैं और जिनके खाते ख़राब हैं वो हिसाब पूछते हैं। श्री गुर्जर ने कहा कि हमारे नेता मोदी जी ने तो 2014 में ही कह दिया था कि मैं अपने एक एक पल का हिसाब दूंगा और मोदी जी ने तो 2019 और 2024 में अपने 10 वर्षों के काम का हिसाब दिया है।  जनता ने उनको तीसरी बार चुनकर भेजा और देश का प्रधानमंत्री बनाया।
रैली में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बडौली, केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, प्रदेश सह प्रभारी सुरेन्द्र नागर, भाजपा जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा, सीमा त्रिखा, भाजपा प्रत्याशी मूलचंद शर्मा, राजेश नागर, विपुल गोयल, धनेश अधलखा, सतीस फागना, टेकचंद शर्मा, संदीप जोशी, नरेंद्र गुप्ता व पलवल जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया आदि उपस्थित रहे।



Have something to say? Post your comment
More Haryana News
पूर्व गृह मंत्री अनिल विज की कार्यप्रणाली के प्रभावित युवाओं ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा
हरियाणा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने जारी किया 20 सूत्रीय 'संकल्प पत्र'
गुरुग्राम का सच्चा साथी, सेवक बनकर करूंगा सेवा: नवीन गोयल
बादशाहपुर विधान सभा में गूंज रहा है एक ही नारा
कांग्रेस के घोषणापत्र को पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा- "यह घोषणा पत्र धोखे का पत्र, झूठ का पुलिंदा और इसे नदी में फेंक देना चाहिए”
चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव। गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी अपना संकल्प पत्र जारी करेगी। रोहतक में 10:30 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संकल्प पत्र को करेंगे जारी।
बेहतर गुरुग्राम बनाने निकला हूं, बेहतर गुरुग्राम बनाकर दूंगा: नवीन गोयल
कांग्रेस गुरुग्राम की चारो विधान सभा का चुनाव भारी बहुमत से जीतेगी:पंकज डाबर 5 अक्टूबर को वोटिंग के बाद 8 अक्टूबर की दोपहर से पहले ही भाजपा हरियाणा से गायब हो जाएगी:वर्धन यादव
कांग्रेस पार्टी ने हमेशा किसानों की जमीन हड़पकर प्रॉपर्टी डीलिंग की : तेजपाल तंवर