Thursday, September 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
कांग्रेस के घोषणापत्र को पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा- "यह घोषणा पत्र धोखे का पत्र, झूठ का पुलिंदा और इसे नदी में फेंक देना चाहिए”चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव। गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी अपना संकल्प पत्र जारी करेगी। रोहतक में 10:30 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संकल्प पत्र को करेंगे जारी।बेहतर गुरुग्राम बनाने निकला हूं, बेहतर गुरुग्राम बनाकर दूंगा: नवीन गोयलकांग्रेस गुरुग्राम की चारो विधान सभा का चुनाव भारी बहुमत से जीतेगी:पंकज डाबर5 अक्टूबर को वोटिंग के बाद 8 अक्टूबर की दोपहर से पहले ही भाजपा हरियाणा से गायब हो जाएगी:वर्धन यादवकांग्रेस पार्टी ने हमेशा किसानों की जमीन हड़पकर प्रॉपर्टी डीलिंग की : तेजपाल तंवरनौकरी बेचने वाले बयान से कांग्रेस का असली चेहरा सामने, कांग्रेसी कर रहे अपना घर भरने की बात: अशोक छाबड़ादिल्ली: 21 सितंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकती हैं आतिशी
 
Haryana

आरक्षण खत्म करने का राहुल गांधी का मंसूबा कभी पूरा नहीं होने देगी भाजपा : अशोक तंवर

September 15, 2024 05:35 PM
वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व सांसद अशोक तंवर ने रविवार को भाजपा चुनावी सेंटर रोहतक में प्रेसवार्ता के दौरान कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा दलित और गरीब विरोधी रही है। अब फिर राहुल गांधी आरक्षण खत्म करने की बात बोल रहे हैं। श्री तंवर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को पिछले 10 वर्षों में एक सूत्र में पिरोकर नई दिशा देने का काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कुरुक्षेत्र की भूमि से एक बार फिर यह बता दिया है कि जब तक भारतीय जनता पार्टी है तब तक देश के किसान, मजदूर, गरीब और दलित के विरोध में काम कर रही कांग्रेस पार्टी के मंसूबों को पूरा नहीं होने देंगे। प्रेसवार्ता के दौरान हरियाणा भाजपा मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी, भाजपा मीडिया सह प्रभारी अशोक छाबड़ा, शमशेर सिंह खरक, संदीप आजाद, ईसराणा, सोशल मीडिया इंचार्ज अरुण यादव व जिला मीडिया प्रभारी सन्नी शर्मा आदि मौजूद रहे। 
 
विदेशों में जाते ही देश की बदनामी करने पर लगता है राहुल गांधी का ध्यान
 
श्री तंवर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेरिकी दौरे के दौरान उनके द्वारा दिए गए आरक्षण विरोधी बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विदेश में जाते ही राहुल गांधी और कांग्रेस का ध्यान इस ओर लग जाता है कि किस प्रकार देश की छवि को धूमिल किया जाए, यह बहुत चिंताजनक है। श्री तंवर ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू भी यही कहते थे कि आरक्षण के कारण सरकारी सुविधाओं की गुणवत्ता में कमी आएगी। आज अगर अनुसूचित जाति में बैकलॉग किसी की देन है तो वह कांग्रेस पार्टी की इस सोच की देन है।
 
भाजपा के रहते नहीं हटेगा आरक्षण
अशोक तंवर ने आगे कहा कि जब तक भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व और कार्यकर्ता हैं, तब तक आरक्षण को बेहतर ढंग से लागू करने पर तो चर्चा हो सकती है, पर आरक्षण को हटाने की बात नहीं की जा सकती। भाजपा का लक्ष्य आर्थिक और सामाजिक रूप से बहिष्कृत और शोषित लोगों का विकास करना है।
 
दलित विरोधी कांग्रेस नेता बहा रहे घड़ियाली आँसू
अशोक तंवर ने कांग्रेस की दलित विरोधी हुड्डा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वर्ष 2004 से 2014 तक कांग्रेस सरकार के 10 सालों में हर 18 घंटे में दलितों के ऊपर अत्याचार की एक घटना होती थी, जिसका उदाहरण गोहाना और मिर्चपुर जैसे कांड है। दलितों को संत-महात्माओं की पूजा नहीं करने दिया जाता था और यदि कोई दूल्हा अपनी शादी में घोड़ी पर बैठ जाए, तो उस पर गोलियां चलवा दी जाती थी। महिलाओं के साथ दुष्कर्म की भी अनेकों घटनाएं हैं। इसी प्रकार हरियाणा में जब 10 साल तक कांग्रेस की सरकार रही तब वह सरकार दलितों पर होने वाले अत्याचारों का पर्याय बन चुकी थी। 2011-12 में तो हरियाणा में हिंसा की इतनी घटनाएं हुई कि  सुप्रीम कोर्ट तक को खुद संज्ञान लेना पड़ गया पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इस बात का संज्ञान नहीं लिया। आज भी कांग्रेस पर वही मानसिकता हावी है और  कांग्रेस के लोग दलित के हितैषी बनकर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।
 
दलित होने के कारण कुमारी सैलजा की हुई अनदेखी
कुमारी सैलजा के साथ कांग्रेस पार्टी ने जो व्यवहार किया उस पर कटाक्ष करते हुए श्री तंवर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में जो लोग दलित समाज का होकर मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे थे उनके साथ जो हुआ वह जग जाहिर है। कांग्रेस के भीतर सिर्फ एक ही परिवार हावी है और इसी कारण कोई स्वाभिमानी कार्यकर्ता उस पार्टी में नहीं रह सकता है। श्री तंवर ने कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिस प्रकार की अभद्र भाषा का प्रयोग कुमारी सैलजा के लिए किया गया उस पर किसी कांग्रेस नेता ने टिप्पणी क्यों नहीं की या उसकी निंदा क्यों नहीं की? श्री तंवर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने समर्पित और कर्मठ कार्यकर्ताओं का हक मार कर सामंती सोच के तहत सदैव कुछ परिवारों और कुछ लोगों को ही प्राथमिकता दी है। टिकट आवंटन के समय भी जातिवाद और परिवारवाद को मद्देनजर रखते हुए टिकट बांटे गए। 
 
हरियाणा में फिर बन रही भाजपा सरकार
श्री तंवर ने आगे कहा कि हरियाणा में सदैव राज्य में उसी की सरकार बनती है जिसकी सरकार केंद्र में होती है, इसी को ध्यान में रखते हुए इस बार हरियाणा की जनता एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाएगी और झूठ बोलने वाली कांग्रेस पार्टी की बातों में नहीं आएगी।
 
भाजपा में अपवाद, कांग्रेस में हर सीट पर परिवारवाद
मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए अशोक तंवर ने कहा कि वे कांग्रेस में रह कर भी उनकी परिवारवादी और दलित विरोधी मानसिकता पर सवाल उठाते रहते थे, जिसका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ता था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हर सीट पर परिवारवाद किया है। उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस को करीब से देखा है, उनकी मानसिकता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के विरोध की मानसिकता है।
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
कांग्रेस के घोषणापत्र को पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा- "यह घोषणा पत्र धोखे का पत्र, झूठ का पुलिंदा और इसे नदी में फेंक देना चाहिए”
चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव। गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी अपना संकल्प पत्र जारी करेगी। रोहतक में 10:30 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संकल्प पत्र को करेंगे जारी।
बेहतर गुरुग्राम बनाने निकला हूं, बेहतर गुरुग्राम बनाकर दूंगा: नवीन गोयल
कांग्रेस गुरुग्राम की चारो विधान सभा का चुनाव भारी बहुमत से जीतेगी:पंकज डाबर 5 अक्टूबर को वोटिंग के बाद 8 अक्टूबर की दोपहर से पहले ही भाजपा हरियाणा से गायब हो जाएगी:वर्धन यादव
कांग्रेस पार्टी ने हमेशा किसानों की जमीन हड़पकर प्रॉपर्टी डीलिंग की : तेजपाल तंवर
नौकरी बेचने वाले बयान से कांग्रेस का असली चेहरा सामने, कांग्रेसी कर रहे अपना घर भरने की बात: अशोक छाबड़ा
हरियाणा: चुनाव जीतने पर महिलाओं को हर महीने 2 हजार रु. देगी कांग्रेस, गारंटी पत्र में किया वादा,चंडीगढ़ में रिलीज होगा पूरा मेनिफेस्टो सूत्र: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस आज जारी करेगी घोषणापत्र हरियाणा चुनाव: कांग्रेस कल अपना घोषणा पत्र जारी करेगी