Friday, September 13, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
दिल्ली-NCR में रात भर होती रही झमाझम बारिश, ऑरेंज अलर्ट भी जारीपंजाब: अमृतपाल के समर्थकों सहित कई लोगों के ठिकानों पर NIA की रेडदिल्ली शराब घोटाला: CBI केस में अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, जेल से आएंगे बाहरअम्‍बाला:- हरियाणा जन चेतना पार्टी (वी) के अध्‍यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने हरियाणा की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है। गुरुवार को अम्‍बाला शहर में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान उन्‍होंने पूरे हरियाणा में भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया।*चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारक हरियाणा के लिए मैदान में उतारे हैहरियाणा विधानसभा को भंग किया गया राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने विधानसभा के कार्यकाल को भंग करने की मंजूरी दी हरियाणा कैबिनेट ने बुधवार की शाम को विधानसभा भंग करने की सिफारिश राज्यपाल से की थीदुनिया के सारे काले काम रात को ही होते है इसलिए इनकी (कांग्रेस) जैसी करतूते है उसी अनुसार इनकी लिस्ट रात को जारी की गई है" - पूर्व गृह मंत्री अनिल विजइनेलो ने विधानसभा के 11 उम्मीदवारों की तीसरी सूची की जारी ।
 
Haryana

तोशाम में ‘म्हारा हरियाणा-नॉन-स्टॉप हरियाणा’ जन आशीर्वाद रैली में गरजे मुख्यमंत्री नायब सैनी

August 26, 2024 07:27 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने तोशाम विधानसभा में आयोजित ‘म्हारा हरियाणा-नॉन-स्टॉप हरियाणा’ जन आशीर्वाद रैली में पूर्व सीएम हुड्डा को जमकर घेरा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व सीएम हुडा आजकल हिसाब मांगो यात्रा लेकर निकले हुए हैं। मैने भाजपा का 10 साल का हिसाब दे दिया तो कांग्रेस के नेताओं को सुनना मुश्किल हो जाएगा और पेट खराब हो जाएगा। उन्होंने कहा कि दो महीने के हिसाब से ही कांग्रेस बौखला गई है। पूर्व सीएम हुडा बोल रहे हैं कि हम घोषणाएं कर रहे हैं, हुड्डा साहब ये घोषणाएं नहीं, बल्कि दो महीने का ट्रेलर है अभी तो पिक्चर आनी बाकी है। 4 अक्टूबर के बाद हरियाणा की जनता हुड्डा साहब को पूरी पिक्चर दिखाकर तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाने जा रही है।
मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल की जमकर तारीफ की और उनकी जन्म जयंती पर नमन किया। सीएम सैनी ने कहा कि चौधरी बंसीलाल की नीतियों और कार्यों ने हरियाणा के विकास में एक मील का पत्थर खड़ा किया है। इस दौरान पूर्व सीएम हुड्डा पर तंज कसते हुए नायब सैनी ने कहा कि हुड्डा साहब आप तो चौधरी बंसीलाल से कुछ सीख नहीं पाए, लेकिन हम जरूर सीखेंगे। मुख्यमंत्री ने किरण चौधरी को राज्यसभा में भेजने पर तोशाम की सरदारी को बधाई भी दी। मुख्यमंत्री ने जन्माष्टमी के महापर्व की भी प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि आज जिस तरह से भगवान इंद्र देव खुश हुए हैं और झमाझम बारिश कर आशीर्वाद दिया है इसी तरह से आप सभी लोग एक अक्टूबर को कमल के फूल पर निशान लगाने की वर्षा होनी चाहिए। रैली में उमड़ी भीड़ से गदगद हुए सीएम सैनी ने कहा कि आप सभी लोगों का उत्साह बता रहा है कि आने वाले चुनाव में भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।
किरण चौधरी के खिलाफ अनाप-शनाप बोलने वालों पर गरजते हुए नायब सैनी ने कहा कि इन लोगों को मालूम होना चाहिए कि 1996 में भाजपा और चौधरी बंसीलाल एक साथ थे। अभी किरण चौधरी सभी को साथ लेकर भाजपा परिवार में आई हैं। उन्होंने तोशाम की सरदारी का आभार जताते हुए कहा कि आप लोगों ने किरण चौधरी का साथ नहीं छोड़ा इसके लिए आप सभी को नमन करता हूं।

हुड्डा सरकार में किसानों की जमीनों को दिल्ली में बैठे दामाद को बलि कर दिया गया
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा 10 सालों तक हरियाणा के मुखिया रहे हैं। मैने हुड्डा साहब से सवाल पूछे हैं जिनका जवाब उनको देना चाहिए। लेकिन आज तक पूर्व सीएम हुड्डा ने कोई जवाब नहीं दिया है और ना ही कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला ने दिया है। सीएम सैनी ने जनता के बीच कहा कि मैने हुड्डा साहब से पूछा है कि आपकी सरकार में किस प्रकार से पर्ची और खर्ची से नौकरी दी जाती थी इसका जवाब जनता को दें, हरियाणा के भोले-भाले किसानों की जमीनों को दफा 4 और 6 का डर दिखाकर कैसे दिल्ली में बैठे दामाद को खुश करने के लिए बलि दे दिया इसका जवाब भी हुड्डा साहब को देना चाहिए।

हुड्डा साहब बताएं कांग्रेस में एमएसपी पर कितनी फसलें खरीदी जाती थी
नायब सैनी ने आगे कहा कि हुड्डा साहब इस बात का भी जवाब दें कि 10 साल के कांग्रेस शासनकाल में उन्होंने कितनी फसलों को एमएसपी पर खरीदा। किसानों को 2-2 रुपये के चेक किस हिसाब से दिए थे इसका जवाब भी जनता को दें। उन्होंने कहा कि मैने हुड्डा साहब से यह भी सवाल किया है कि कांग्रेस सरकार में किसानों के उपर गोलियां चली थी और साथ में दलितों के घरों को आगे के हवाले कर दिया इसका जवाब भी देना चाहिए। सीएम सैनी ने कहा कि हुड्डा साहब यह भी बताएं कि कांग्रेस सरकार में 10 सालों तक बुजुर्गों को 500 रुपये पेंशन कैसे दी जा रही थी। 2014 में कांग्रेस ने 1000 रुपये पेंशन देने की झूठ बोली, लेकिन 2014 में भाजपा की सरकार बनी और हमने एक हजार रुपये पेंशन देनी शुरू की और आज 10 साल में हम बुजुर्गों को 3 हजार रुपये सम्मान भत्ता दे रहे हैं।

हुड्डा सरकार में कितने बीपीएल कार्ड बनें इसका जवाब दें कांग्रेस के नेता
नायब सैनी ने कहा कि मैने हुड्डा साहब से यह भी सवाल किया है कि कांग्रेस के समय में कर्मचारियों के ट्रांसफर में बहुत बड़ा लेन-देन होता था। हुड्डा सरकार में कितने गरीबों के बीपीएल कार्ड बनें इसका जवाब भी दें। श्री सैनी ने कहा कि हमारी सरकार में गरीब लोगों के बीपीएल कार्ड बनकर उनके घर अपने आप पहुंच रहे हैं। गरीब लोगों का 5 लाख रुपये में फ्री इलाज हो रहा है। नायब सैनी ने कहा कि मैने जितना समय मिला है उसकी एक-एक मिनट का हिसाब है। जिम्मेदारी मिलने और आचर संहित हटने के तुरंत बाद 7 जून को भाजपा ने 23 लाख परिवारों को 84 लाख हैप्पीकार्ड बांटे, जिससे 1000 किलोमीटर तक मुफ्त यात्रा की सुविधा मिली। 8 जून को 50 हजार कर्मचारियों की नई भर्तियों की योजना शुरू की और बिना किसी पर्ची या खर्ची युवाओं को नौकरियां दीं। 9 जून को ओबीसी समाज की चौपालों के नवीनीकरण के लिए 118 करोड़ रुपये आवंटित किए। 10 जून को उन लोगों को प्लॉट के कागज और कब्जा दिलवाया, जिन्हें हुड्डा ने सिर्फ कागजों में प्लॉट दिया था। हमने 17 जून को उन परिवारों का 2 किलोवाट बिजली कनेक्शन का बकाया माफ कर दिया जिनकी आय 1 लाख 80 हजार रुपये से कम है, और अब जितना यूनिट खर्च होगा, उतना ही बिल आएगा। 18 जून को हमने निर्णय किया कि 1 लाख 80 हजार रुपये से कम आय वाले परिवारों के घरों पर 2 किलोवाट का सोलर पैनल लगवाया जाएगा, जिसमें 60 हजार रुपये केंद्र सरकार और 50 हजार रुपये राज्य सरकार देगी, जिससे बिजली का बिल शून्य हो जाएगा। ये सारे काम हमारी सरकार ने किए हैं और हम इसे आगे भी जारी रखेंगे। नायब सिंह सैनी ने कहा कि इतने छोटे कार्यकाल में जो हमने बड़े काम किए हैं, 1 लाख 20 हजार कच्चे कर्मचारियों की नौकरियों को सुरक्षित किया है। गरीब परिवारों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने का तोहफा दिया है। 525 करोड़ रुपये किसानों के खातों मे डाले हैं। इस मौके पर पूर्व विधायक किरण चौधरी, पूर्व सांसद श्रुति चौधरी, जिला अध्यक्ष मुकेश गौड़, हिसार जिला प्रभारी जवाहर सैनी, पूर्व विधायक शशी रंजन परमार, जिला महामंत्री हर्षवधन मान, डा. विक्रम सिंह, कुलदीप, प्रदीप तंवर, नरेंद्र दरियापुर, मुनीपाल, मनोहर लाल, राम प्रताप शर्मा, हरि सिंह सांगवान, शीषराम आदि उपस्थित रहे।

कांग्रेस में मैने बहुत कुछ झेला है, भाजपा में आकर सुकून मिला : किरण चौधरी
पूर्व विधायक किरण चौधरी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में षड़यंत्र, मारपीट होती रहती है। कांग्रेस में मैने काफी कुछ झेला है। चौधरी सुरेंद्र सिंह के चले जाने के बाद कांग्रेस नेताओं ने बहुत रोड़े अटकाए। श्रीमती चौधरी ने कहा कि भाजपा में आए चंद दिन ही हुए हैं, एक सुकून की सांस मिली है, ऐसा सुकून पहले कभी नहीं मिला। किरण चौधरी ने सीएम सैनी की भी प्रशंसा की और कहा कि आज सीएम साहब के पैर तोशाम की धरती पर पड़े हैं जोकि शुभ ही शुभ हैं। आने वाले समय में भाजपा की सरकार बनेगी।

भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा की 9 की 9 विधानसभाओं में खिलेगा कमल : श्रुति चौधरी
पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि किरण चौधरी ने तलवार की धार पर काम किया है। हुड्डा की ओर इशारा करते हुए श्रुति चौधरी ने कहा कि ऐसे चीफ मिनिस्टर थे जो हमारी तरफ देखकर राजी नहीं थे। भिवानी महेंद्रगढ़ सहित तमाम क्षेत्र के साथ भेदभाव किया जाता था। उसी का परिणाम है कि आज पूरा इलाका भाजपा के साथ खड़ा है। श्रुति ने कहा कि मुझे विश्वास है कि विधानसभा चुनाव में भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा की 9 की 9 विधानसभाओं में कमल का फूल खिलेगा और तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि भाजप से हिसाब मांगने वालों को तोशाम की जनता हिसाब देने के लिए तैयार बैठी है।

 



Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
अम्‍बाला:- हरियाणा जन चेतना पार्टी (वी) के अध्‍यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने हरियाणा की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है। गुरुवार को अम्‍बाला शहर में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान उन्‍होंने पूरे हरियाणा में भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया।*
चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारक हरियाणा के लिए मैदान में उतारे है
हरियाणा विधानसभा को भंग किया गया राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने विधानसभा के कार्यकाल को भंग करने की मंजूरी दी हरियाणा कैबिनेट ने बुधवार की शाम को विधानसभा भंग करने की सिफारिश राज्यपाल से की थी
दुनिया के सारे काले काम रात को ही होते है इसलिए इनकी (कांग्रेस) जैसी करतूते है उसी अनुसार इनकी लिस्ट रात को जारी की गई है" - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज
इनेलो ने विधानसभा के 11 उम्मीदवारों की तीसरी सूची की जारी ।
चंडीगढ़: बीजेपी ने हरियाणा के उम्मीदवारों की तीसरी और आखिरी सूची जारी की, बीजेपी ने तीन उम्मीदवार आखिरी सूची में मैदान में उतारे, महेंद्रगढ़ से बीजेपी ने कंवर सिंह यादव को मैदान में उतारा,फरीदाबाद एनआइटीसी सतीश फागना को मिला टिकट, सिरसा से रोहतास जांगड़ा होंगे बीजेपी उम्मीदवार
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 हेतु नामांकन के आखिरी दिन (12 सितंबर) से पहली रात (11 सितंबर) को कांग्रेस ने जारी की बाकी प्रत्याशियों की सूची... अम्बाला शहर से चौधरी निर्मल सिंह तो छावनी से परिमल (परविन्दर) परी को मिली टिकट.
चंडीगढ़। सेक्टर 10 में धमाके का मामला।,पुलिस ने एक संदिग्ध को पकड़ने का किया दवा, कुछ अहम जानकारियां भी लगे हाथ।,पुलिस की जांच में अब तक हैंड ग्रेनेड की नहीं हुई पुष्टि। प्रेशर बम की जताई आशंका। चंडीगढ़। हरियाणा के राज्यपाल बंगारू दत्तात्रेय पहुंचे राजभवन। कुछ ही देर में मुख्यमंत्री नायब सैनी करेंगे मुलाकात,विधानसभा भंग करने को लेकर कैबिनेट प्रस्ताव की सौंपेंगे प्रति
चंडीगढ़। हरियाणा आम आदमी पार्टी ने 15 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी की।