Sunday, October 06, 2024
Follow us on
 
Haryana

डॉ बनवारी लाल ने हिसार में की जिला लोक संपर्क एवं जनपरिवाद समिति की अध्यक्षता, 17 मामलों की सुनवाई कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

July 07, 2024 06:08 PM

हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बनवारी लाल की अध्यक्षता में आज जिला हिसार में जिला लोक संपर्क एवं जनपरिवाद समिति की मासिक बैठक का आयोजित की गई। बैठक में 17 मामलों की सुनवाई कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


बैठक से पूर्व जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने गांव गढ़ी में जलापूर्ति सुधार के लिए अतिरिक्त सरचंनाओं के निर्माण कार्य का शिलान्यास, गांव ढंढेरी में जलापूर्ति योजना का नवीनीकरण शिलान्यास, गांव देप्पल में जलापूर्ति योजना का नवीनीकरण एवं उन्नयन कार्यों का शिलान्यास, गांव ढाणी मेंहदा में जलघर का शिलान्यास, गांव कुंभा में बूस्टिंग स्टेशन व जल वितरण प्रणाली के कार्य का शिलान्यास, गांव ढ़ाणी पाल में जलघर का शिलान्यास, गांव कुलाना में जलापूर्ति के लिए पानी के प्रबंध कार्यों का शिलान्यास, हिसार विधानसभा क्षेत्र में 23.985 किलोमीटर लंबी 12 सड़कों का चौड़ाकरण/सुदृढीकरण कार्यों का शिलान्यास भी किया।

जिला लोक संपर्क एवं जनपरिवाद समिति की मासिक बैठक में रखी गई शिकायतों की गंभीरता से सुनवाई करते हुए डॉ बनवारी लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस समिति की बैठक में रखे जाने वाले परिवादों का अति शीघ्र समाधान सुनिश्चित करें, ताकि लोगों को परेशानी न हो।


बैठक में जिला मौलिक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी निर्मल दहिया की कार्यप्रणाली के खिलाफ शिकायत देते हुए बताया कि अधिकारी द्वारा विभिन्न प्रकार से कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। इस पर डॉ. बनवारी लाल ने तुरंत प्रभाव से जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी निर्मल दहिया को सस्पेंड व तबादले करने के निर्देश दिए।


बैठक में गांव शिकारपुर निवासी रणसिंह ने शिकायत में बताया कि उनके गांव में डिपो होल्डर कभी राशन वितरण के लिए गांव नहीं आती, जो व्यक्ति डिपो चला रहा है वो हमेशा महीने के आखिरी में एक या 2 दिन आता है और उसमें भी मशीन न चलने और राशन खत्म होने की बातें करता है, जिसके कारण कई लोगों को राशन का भुगतान नहीं हो पा रहा है। इस पर मंत्री ने एसडीएम हिसार की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर जांच करने के निर्देश दिए।


इसी प्रकार एक अन्य शिकायतकर्ता ने हांसी मेन रोड पर सिसाय पुल से नेहरू कॉलेज के बीच में सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा करने की शिकायत दी थी। इस पर मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल कब्जा हटवाने के निर्देश दिए। एक अन्य शिकायत में अवैध कालोनी में निर्माण रूकवाने व इसमें संलिप्त कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही करने की शिकायत दी गई, जिस पर मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को मामले की जांच करने के निर्देश दिए।


इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष श्री रणबीर गंगवा, विधायक श्री विनोद भयाना, श्री जोगीराम सिहाग, उपायुक्त श्री प्रदीप दहिया, गणमान्य नागरिक सहित प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
तत्काल न्यूज़ का सटीक सर्वे:हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने के आसार, कांग्रेस - 45 से 52 भाजपा - 20 से 28 इनैलो - 05 से 10 आजाद - 05 से 10 हरियाणा में वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 61 फीसदी मतदान हरियाणा में 1 बजे तक के जिला स्तर का मतदान प्रतिशत के आँकड़े भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह यादव ने अपने परिवार के साथ किया मतदान
अम्बाला:अगर पार्टी ने चाहा तो आपसे अगली मुलाकात मुख्यमंत्री निवास पर होगी:अनिल विज
अम्बाला कैण्ट में अनिल विज ने डाला अपना वोट हरियाणा में 10 बजे तक कुल 13% प्रतिशत मतदान हुआ हरियाणा में 9 बजे तक के जिला स्तर का मतदान प्रतिशत के आँकड़े महम विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी बलराम दांगी के गाँव मदीना में विधायक बलराज कुंडू के साथ हाथापाई, कपड़े फाडे जाने की सूचना गाँव वालों ने बीच बचाव कर दोनों को अलग करवाया पूर्व विधायक आनंद सिंह दांगी भी मौके पर बताए जा रहें है अधिक जानकारी की प्रतीक्षा में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने अंबाला के नारायणगढ़ हल्के के गांव मिर्जापुर में अपना वोट डाला