Sunday, September 29, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने राहुल गांधी के हरियाणा पर्यटन पर किया हमला,हरियाणा आने पर हरियाणा के युवाओं के सवाल दें राहुल गांधी वन नेशन, वन इलेक्शन पर तीन बिल लाएगी सरकार, इनमें से दो संविधान संशोधन बिल होंगे- सूत्रहरियाणा: बीजेपी ने 8 नेताओं को किया सस्पेंड, पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से एक्शनविधानसभा आम चुनावों के लिए बनाये गए हैं 20,632 मतदान केंद्र, 144 आदर्श मतदान केंद्र स्थापितकेन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री अमित शाह द्वारा हरियाणा के बादशाहपुर, नांगल चौधरी एवं इंद्री विधानसभा में आयोजित विशाल जनसभाओं में दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदुकांग्रेस भ्रष्ट और बेईमान पार्टी है, इसलिए बार-बार घोषणा पत्र जारी कर रही है : नायब सैनीगुंडाराज और क्षेत्रवाद हैं कांग्रेस शासन की पहचान, भर्ती रोको गैंग बनाकर कांग्रेस ने युवाओं की भर्ती में लगाई अड़चनें : शेखावतजम्मू-कश्मीर चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन
 
Haryana

गुंडाराज और क्षेत्रवाद हैं कांग्रेस शासन की पहचान, भर्ती रोको गैंग बनाकर कांग्रेस ने युवाओं की भर्ती में लगाई अड़चनें : शेखावत

September 29, 2024 04:55 PM

केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने रविवार को रोहतक में कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए। भारतीय जनता पार्टी के मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए शेखावत ने कहा कि कांग्रेस राज में हरियाणा की पहचान गुंडाराज के रूप में होती थी और मात्र कुछ ही जिलों का विकास होता था।  केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने भर्ती रोको गैंग बनाकर युवाओं की भर्तियों में अड़चने पैदा की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी नहीं चाहती कि युवाओं को बिना खर्ची और बिना पर्ची के नौकरी मिल सके। श्री शेखावत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पिछले 10 वर्षों में हरियाणा में सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास और सब का विश्वास के मंत्र से हरियाणा को सर्वांगीण नॉनस्टॉप विकास करने वाला प्रदेश बनाया है। प्रेसवार्ता के दौरान राष्ट्रीय प्रवक्ता केके शर्मा, हरियाणा भाजपा मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी, प्रदेश सह मीडिया प्रमुख शमशेर सिंह खरक आदि मौजूद रहे।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रीय राजनीति में पदार्पण के साथ देश में विकासवादी राजनीति की एक नई लहर चली, जिसके अंतर्गत विकास और गरीब कल्याण को केंद्र बिंदु मानते हुए सामान्य मानव के सशक्तिकरण के माध्यम से राष्ट्र के सशक्तिकरण का संकल्प पूर्ण करना ही सरकार का ध्येय था। सरकार की गरीब कल्याण से संबंधित योजनाओं की सहायता से 30 करोड लोग देश में गरीबी रेखा से बाहर निकलकर मध्यमवर्गीय परिवारों की तरह जीने का सौभाग्य प्राप्त कर सके।
केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जब योजनाओं के क्रियान्वन के लिए विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से एकजुट होकर एक टीम की तरह काम करने के लिए कहा, तो भारतीय जनता पार्टी की हरियाणा सरकार ने पिछले 10 वर्षों में केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए लगातार प्रयास किया। हर घर तक बिजली, शौचालय, पीने का पानी आदि व्यवस्थाएं पहुंचाई गईं, साथ ही आयुष्मान कार्ड और गरीबों का खाता खोलने के विषय में भी हरियाणा हमेशा पहली पंक्ति में रहा।
कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देश में या तो घोटाले के समाचार होते थे, या आतंकवादियों के बम धमाकों के समाचार होते थे। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने इन व्यवस्थाओं को बदलकर भारत को सबसे तेजी से विकसित होने वाली अर्थव्यवस्था बनाया, और आज देश की गिनती पांच सबसे ताकतवर अर्थव्यवस्थाओं में होती है। उन्होंने कहा कि भारत में नए गवर्निंग मॉडल के साथ गरीब कल्याण की योजनाओं को धरती पर उतारा और स्वच्छ एवं स्वस्थ प्रशासन सुनिश्चित किया गया। आज डेढ़ लाख किलोमीटर से ज्यादा सड़के बनने, डेढ़ सौ से अधिक बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों, व 108 से अधिक नए जलमार्गों के निर्माण के साथ-साथ धरती से लेकर चांद और मंगल ग्रह तक भारत की ख्याति के समाचार चलते हैं।
केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि आजादी के बाद से लंबित अनेक मामलों का समाधान भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हुआ।  धारा 370 हटाई गई और मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का मंदिर बनाया गया, हालांकि कांग्रेस ने इस पर भी काफी हल्की टिप्पणियां की और अपने मतों को बनाए रखने के लिए तुष्टीकरण करते हुए भारत के 140 करोड लोगों की आकांक्षाओं और आशाओं के विपरीत श्री राम को कपोल कल्पित कथा करार देने के लिए एफिडेविट फाइल किया था। इतना ही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के समय भी विवादित बयान दिए। जो देश में रहने वाले हर जाति और धर्म के व्यक्ति के लिए उत्सव का विषय था उसे नाच गाने का कार्यक्रम कहकर कांग्रेस ने अपनी मानसिकता का परिचय दिया, हरियाणा की जनता इसका संज्ञान लेकर उन सभी विषयों को याद करते हुए ही आने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान करेगी।

कांग्रेस राज में घोटालों से परेशान हरियाणा को भाजपा ने बनाया देश का ग्रोथ इंजन

2014 से पहले कांग्रेस के शासन के समय हरियाणा और देश में क्या हालात थे वह किसी से छुपा नहीं है। पंचकूला से लेकर मानेसर तक जमीनों के घोटाले की खबरें अखबारों में छपती थीं, जबकि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जहां देश 2047 तक विकसित राष्ट्र बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है, वहीं हरियाणा देश का ग्रोथ इंजन बन चुका है।

योग्यता के आधार पर युवाओं को नौकरी नहीं देना चाहती कांग्रेस की भर्ती रोको गैंग

शेखावत ने कहा कि भाजपा की सरकार बिना खर्ची-पर्ची के रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है। कांग्रेस शासन के अंतर्गत या तो खर्ची-पर्ची की व्यवस्था चलती थी या फिर भाई-भतीजावाद होता था। कांग्रेस ने भर्ती रोको गैंग बनाकर न्यायालय के माध्यम से विभिन्न भर्तियों को रोकने का प्रयास किया, कांग्रेस के लोग कभी नहीं चाहते कि बिना किसी खर्ची-पर्ची के योग्यता के आधार पर हरियाणा के युवाओं को नौकरी मिल सके। कांग्रेस ने सत्ता में रहकर और सत्ता से निकलने के बाद यही किया और अब कांग्रेस एक बार फिर से सत्ता में आकर हरियाणा कोई इसी दिशा में ले जाने के लिए दुष्प्रचार कर रही है।

देश की उपलब्धियों का अपमान करती है कांग्रेस

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश जिन बातों पर गर्व करता है, कांग्रेस उन बातों पर आलोचना और बेवजह विवाद करती है। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के समय भी जब देश के 140 करोड़ लोग गर्व की अनुभूति कर रहे थे, उसे समय भी कांग्रेस ने आशंका के बादल खड़े कर सेना का अपमान किया था। कोरोना के समय भारत ने पहली बार अपना स्वदेशी टीका निर्मित किया, तो कांग्रेस के नेताओं ने उसे भाजपा और आरएसएस का टीका कहकर अपमान किया और कांग्रेस नेतृत्व ने बदनीयती से टीके को बदनाम करने का प्रयास किया।

अपनी पार्टी का मन्तव्य खुद ही दर्शा देते हैं कांग्रेस नेताओं के बयान

कांग्रेस पार्टी के नेता नीरज शर्मा के बयान पर जोरदार हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता बयान देते हैं कि जब वे नौकरी देंगे तो वह खर्ची और पर्ची पर आधारित होगी, इस तरह वे अपनी पार्टी का मंतव्य खुद ही दर्शा देते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पारदर्शी प्रक्रिया से अपने 10 साल के कार्यकाल में कांग्रेस के कार्यकाल से ढाई गुना अधिक नौकरियां दी हैं और आने वाले समय में 2 लाख और युवाओं को ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ नौकरी देने का काम किया जाएगा। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने एक दृढ़ संकल्प प्रस्तुत किया है कि वे मुख्यमंत्री पद की शपथ बाद में लेंगे पहले युवाओं को नौकरी प्रदान करेंगे। यह मुख्यमंत्री की युवाओं के प्रति प्रतिबद्धता और भारतीय जनता पार्टी का दृढ़ संकल्प दिखाता है।

भाजपा ने किया हरियाणा का सर्वांगीण विकास

किसानों के मुद्दे पर बात करते हुए शेखावत ने कहा कि हरियाणा 24 फसलों को एसपी पर खरीदने वाला भारत का पहला राज्य बना है और राजस्थान से होते हुए हम भी कोशिश करते हैं कि हरियाणा के इस मॉडल को अपने प्रदेश में लागू कर सकें। गरीब कल्याण की योजनाओं को धरातल पर उतरने वाला हरियाणा देश का अग्रणी राज्य बना, चाहे वह किसानों की कर्ज माफी का मामला हो अथवा उन्हें किसान पेंशन योजना के माध्यम से 3000 रुपए मासिक पेंशन देने की बात हो, हरियाणा सरकार हमेशा किसानों के साथ खड़ी रही है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में हरियाणा में मेडिकल कॉलेज की संख्या दोगुनी से अधिक हो गई है। साथ ही हरियाणा का लिंग अनुपात भी सुधरा है। लड़कियों के नामांकन का अनुपात 37 प्रतिशत से अधिक हुआ है। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत देश के ओडीएफ प्लस होने वाले अग्रणी राज्यों में हरियाणा का नाम आता है, साथ ही क्रीमी लेयर के लिए वार्षिक आय सीमा को 6 लाख से बढ़कर 8 लाख भी वर्तमान सरकार ने कर दिया है। इसके अतिरिक्त आयुष्मान कार्ड और 70 साल से अधिक व्यक्तियों के होने पर परिवार को अतिरिक्त 5 लाख रुपए देने की व्यवस्था भी की गई है।

कांग्रेस के शासन में गुंडाराज और क्षेत्रवाद थी हरियाणा की पहचान

कांग्रेस पर प्रहार करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस शासन के समय हरियाणा की पहचान गुंडाराज के रूप में होती थी, और मात्र कुछ ही जिलों का विकास होता था।  लेकिन पिछले 10 वर्षों में हरियाणा में भाजपा ने सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास और सब का विश्वास के मंत्र से हरियाणा को सर्वांगीण नॉनस्टॉप विकास करने वाला प्रदेश बनाया है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने माता और बहनों को पानी ढोने के अभिशाप से मुक्ति किया और हर घर में ₹500 में सिलेंडर दिया। अग्निवीर सैनिकों को राज्य पुलिस और माइनिंग गार्ड की भर्तियों में आरक्षण की व्यवस्था कर उनके लिए सरकारी नौकरी सुनिश्चित करने के मामले में भी हरियाणा अग्रणी राज्य बना है।

हरियाणा में भी तीसरी बार प्रचंड बहुमत से बन रही भाजपा सरकार

गजेन्द्र शेखावत ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में हरियाणा ने भारत की आर्थिक प्रगति में बहुत अहम योगदान निभाया है। यहां बापू बेटे की सरकार की व्यवस्था को बदलकर भारतीय जनता पार्टी ने आमजन के हितों की सरकार बनाई है, और सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय और सर्व कल्याण के मंत्र से भाजपा ने जो काम किया है, उसे देखते हुए हरियाणा की जनता लगातार तीसरी बार केंद्र की ही तरह हरियाणा में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रचंड बहुमत के साथ लाने जा रही है।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने राहुल गांधी के हरियाणा पर्यटन पर किया हमला,हरियाणा आने पर हरियाणा के युवाओं के सवाल दें राहुल गांधी
हरियाणा: बीजेपी ने 8 नेताओं को किया सस्पेंड, पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से एक्शन विधानसभा आम चुनावों के लिए बनाये गए हैं 20,632 मतदान केंद्र, 144 आदर्श मतदान केंद्र स्थापित
केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री अमित शाह द्वारा हरियाणा के बादशाहपुर, नांगल चौधरी एवं इंद्री विधानसभा में आयोजित विशाल जनसभाओं में दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदु
कांग्रेस भ्रष्ट और बेईमान पार्टी है, इसलिए बार-बार घोषणा पत्र जारी कर रही है : नायब सैनी
कांग्रेस राज में गोहाना से मिर्चपुर तक दलितों पर अत्याचार हरियाणा के लोग कभी नहीं भूलेंगे : पीएम मोदी
भाजपा की सरकार से हरियाणा में विकास की गंगा बहेगी - राजनाथ सिंह
बैकफुट पर आई कांग्रेस को दोबारा जारी करना पड़ा विस्तृत घोषणा पत्र
केन्द्रीय वि‌द्यालय हिसार छावनी में संकुल स्तरीय बैठक का आयोजन
हरियाणा कांग्रेस द्वारा जारी किया गया घोषणा पत्र (मेनिफेस्टो) झूठ का पुलिंदा है" - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज