संसद हमले के शहीदों को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि आधार मामला: SC में कल सुनवाईमोहाली वनडे: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करेगी टीम इंडियाफिक्की की 90वीं वार्षिक बैठक को संबोधित करेंगे पीएम मोदीकेरल: कन्नूर में नदी में गिरी बस, दो लोगों की मौतदिल्ली: कोहरे की वजह से 13 ट्रेनें लेट, 10 को किया गया रद्दजम्मू श्रीनगर हाईवे दूसरे दिन भी रहा बंद, बनिहाल में फंसे यात्री दिल्ली: एयरपोर्ट पर लो विजिबिलिटी की वजह से 13 उड़ानों में देरीरेप कांड: पुलिस की मोहलत खत्म, SC-ST आयोग की टीम के सामने महिलाएं बेहोशदिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष बने राहुल पहुंचे अपने घर, कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न
खेल समाचार

चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में जूनियर गोल्फ टूर्नामेंट 17 अप्रैल को होगा

April 12, 2016 05:18 PM
चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में जूनियर गोल्फ टूर्नामेंट 17 अप्रैल को होगा

चंडीगढ़: दि ब्रिटिश स्कूल (टीबीएस), सेक्टर 44, चंडीगढ़ की ओर से रविवार, 17 अप्रैल को  चंडीगढ़ गोल्फ क्लब (सीजीसी) में लड़कों व लड़कियों के लिये एक दिवसीय जूनियर गोल्फ टूर्नामेंट का  आयोजन किया जाएगा। आईजीयू के दिशानिर्देशों के तहत यह टूर्नामेंट ए, बी, सी, डी एवं ई श्रेणियों में खेला जाएगा। भले ही टीबीएस गोल्फ एकेडमी सीजीसी में इस खेल प्रतियोगिता का आयोजन कर रही है, परंतु चंडीगढ़ गोल्फ क्लब की एकेडमी आफ गोल्फ तकनीकी सहयोग प्रदान करेगी। 

अकेडमी आफ गोल्फ, सीजीसी के जॅाइंट डायरेक्टर, मंजीत कोचर ने बताया, "ए, बी, सी एवं डी श्रेणी के खिलाड़ी 18 होल्स वाला खेल खेलेंगे, जबकि ई श्रेणी के लिये सिर्फ 9 होल रहेंगे। सभी श्रेणियों में अलग-अलग  प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिए जाएंगे। ऐसे ही,  प्रत्येक श्रेणी में पिन के अधिकतम निकट रहने वाले और  सर्वाधिक बर्डीज लेने वाले खिलाड़ियों का विशेष पुरस्कार मिलेंगे।"

दि ब्रिटिश स्कूल, चंडीगढ़ में 9 होल वाली पिच और पुट कोर्स मौजूद है। स्कूल हर साल जूनियर गोल्फर्स के लिये इस टूर्नामेंट का आयोजन करता है। स्कूल की प्रिंसीपल मोना सेठी ने  बताया, "हमारा स्कूल उन कुछ गिने चुने स्कूलों में से एक है जिनके पास अपना शानदार मिनी गोल्फ कोर्स है। इस बार हम ऐसे बच्चों के लिये यह प्रतियोगिता आयोजित कर रहे हैं चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में नियमित रूप से खेला करेंगे।" 

आज एक प्रेस वार्ता में टूर्नामेंट के लिये एंट्रीज की घोषणा की गई। खिलाड़ी 15 अप्रैल तक अपनी एंट्री करा सकते हैं। चंडीगढ़ गोल्फ क्लब के हैंडीकेपिंग एवं टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन, जसपाल सिंह सिद्धू ने बताया, "चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में जूनियर व सब-जूनियर खिलाड़ियों के लिये नियमित तौर पर कोचिंग कैम्प, गोल्फ क्लीनिक एवं गोल्फ टूर्नामेंट आयोजित होते रहते हैं। क्लब के पास हरमीत कहलों, मनजीत कोचर, अजय गुजरल और सिमरन सेठी जैसे उच्च कोटि के प्रशिक्षक हैं, जिनके पास खेलने व सिखाने का लम्बा अनुभव है।" 

उन्होंने कहा कि क्लब दि ब्रिटिश स्कूल, चंडीगढ़ जैसे शिक्षा संस्थानों को कोचिंग एवं तकनीकी सहायता मुहैया कराता है जो इस खेल को बिल्कुल शुरुआती स्तर पर प्रोत्साहित करते हैं।"

ट्राइसिटी के किसी भी स्कूल के बच्चे टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं। कुछ बच्चे जालंधर, खन्ना और अम्बाला से भी होने की संभावना है। एकेडमी आफ गोल्फ, सीजीसी के डायरेक्टर, हरमीत कहलों 17 अप्रैल को टूर्नामेंट का उद्घाटन करेंगे। दिन भर के खेल के बाद शाम को पुरस्कार वितरण समारोह होगा। चंडीगढ़ गोल्फ क्लब के प्रेसीडेंट, बिरिंदर गिल इसके मुख्य अतिथि होंगे। एंट्री फार्म चंडीगढ़ गोल्फ क्लब के रिसेप्शन, सीजीए रेंज की प्रो शॅाप और दि ब्रिटिश स्कूल, सेक्टर 44, चंडीगढ़ के रिसेप्शन से प्राप्त किये जा सकते हैं।

नाम रजिस्टर कराने के लिए सम्पर्क करें:
मन्जीत कोचर, 9815554788. अथवा  दि ब्रिटिश स्कूल, सेक्टर 44, चंडीगढ़,  0172-4654000, 4605000

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल समाचार ख़बरें
मोहाली वनडे: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करेगी टीम इंडिया मोहाली में श्री लंका के साथ होने वाले दूसरे वनडे के लिए अभ्यास में जुटी टीम इंडिया एक-दूसरे के हुए विराट-अनुष्का, इटली में हुई शादी, 21 को दिल्ली में रिसेप्शन सोनीपत में आयोजित आठ दिवसीय 66वीं राष्ट्रीय पुलिस हॉकी प्रतियोगिता में 24 टीमों ने हिस्सा लिया दूसरे वनडे मैच के लिए चंडीगढ़ पहुंची टीम इंडिया, 13 को मुकाबला धर्मशाला वनडे: श्रीलंका ने टीम इंडिया को 7 विकेट से हराया धर्मशाला वनडे: धोनी आउट, 112 रन पर भारत की पारी सिमटी विराट की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया का बुरा हाल, 29 रन पर गिरे 7 विकेट श्रीलंका ने जीता टॉस, टीम इंडिया की पहले बल्लेबाजी धर्मशाला: भारत-श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच आज
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0038121189
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech