हरियाणा सरकार ने प्रदेश के लोगों को बेहतरीन चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से कई अहम निर्णय लिए उत्कृष्टï खिलाडिय़ों को वर्ग-एक और दो के पदों के लिए भी 3 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा:विजधनखड़ ने कहा सरकार का हर कदम किसानों के हित में ही उठेगाखट्टर सरकार ने बीएस संधू को हरियाणा पुलिस का नया महानिदेशक नियुक्त किया, पुलिस महकमे में भारी फेरबदल के चलते केपी सिंह डीजीपी जेल और चार अन्य आईपीएस को किया इधर से उधरअरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश, कई स्थानों पर भूस्खलनराजस्थान के उदयपुर में रहने वाले कल्पित वीरवल ने जेईई मेन एग्जाम में टॉप कियाकुपवाड़ा हमले पर सेना का बयान: दो आतंकवादी मार गिराएकुपवाड़ा हमला: पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हुए नागरिक ने दम तोड़ाघर पहुंचा विनोद खन्ना का पार्थ‍िव शरीर, थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार10 साल पुराने डीजल वाहन बैन करने पर NGT ने फैसला सुरक्षित रखा
खेल समाचार

चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में जूनियर गोल्फ टूर्नामेंट 17 अप्रैल को होगा

April 12, 2016 05:18 PM
चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में जूनियर गोल्फ टूर्नामेंट 17 अप्रैल को होगा

चंडीगढ़: दि ब्रिटिश स्कूल (टीबीएस), सेक्टर 44, चंडीगढ़ की ओर से रविवार, 17 अप्रैल को  चंडीगढ़ गोल्फ क्लब (सीजीसी) में लड़कों व लड़कियों के लिये एक दिवसीय जूनियर गोल्फ टूर्नामेंट का  आयोजन किया जाएगा। आईजीयू के दिशानिर्देशों के तहत यह टूर्नामेंट ए, बी, सी, डी एवं ई श्रेणियों में खेला जाएगा। भले ही टीबीएस गोल्फ एकेडमी सीजीसी में इस खेल प्रतियोगिता का आयोजन कर रही है, परंतु चंडीगढ़ गोल्फ क्लब की एकेडमी आफ गोल्फ तकनीकी सहयोग प्रदान करेगी। 

अकेडमी आफ गोल्फ, सीजीसी के जॅाइंट डायरेक्टर, मंजीत कोचर ने बताया, "ए, बी, सी एवं डी श्रेणी के खिलाड़ी 18 होल्स वाला खेल खेलेंगे, जबकि ई श्रेणी के लिये सिर्फ 9 होल रहेंगे। सभी श्रेणियों में अलग-अलग  प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिए जाएंगे। ऐसे ही,  प्रत्येक श्रेणी में पिन के अधिकतम निकट रहने वाले और  सर्वाधिक बर्डीज लेने वाले खिलाड़ियों का विशेष पुरस्कार मिलेंगे।"

दि ब्रिटिश स्कूल, चंडीगढ़ में 9 होल वाली पिच और पुट कोर्स मौजूद है। स्कूल हर साल जूनियर गोल्फर्स के लिये इस टूर्नामेंट का आयोजन करता है। स्कूल की प्रिंसीपल मोना सेठी ने  बताया, "हमारा स्कूल उन कुछ गिने चुने स्कूलों में से एक है जिनके पास अपना शानदार मिनी गोल्फ कोर्स है। इस बार हम ऐसे बच्चों के लिये यह प्रतियोगिता आयोजित कर रहे हैं चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में नियमित रूप से खेला करेंगे।" 

आज एक प्रेस वार्ता में टूर्नामेंट के लिये एंट्रीज की घोषणा की गई। खिलाड़ी 15 अप्रैल तक अपनी एंट्री करा सकते हैं। चंडीगढ़ गोल्फ क्लब के हैंडीकेपिंग एवं टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन, जसपाल सिंह सिद्धू ने बताया, "चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में जूनियर व सब-जूनियर खिलाड़ियों के लिये नियमित तौर पर कोचिंग कैम्प, गोल्फ क्लीनिक एवं गोल्फ टूर्नामेंट आयोजित होते रहते हैं। क्लब के पास हरमीत कहलों, मनजीत कोचर, अजय गुजरल और सिमरन सेठी जैसे उच्च कोटि के प्रशिक्षक हैं, जिनके पास खेलने व सिखाने का लम्बा अनुभव है।" 

उन्होंने कहा कि क्लब दि ब्रिटिश स्कूल, चंडीगढ़ जैसे शिक्षा संस्थानों को कोचिंग एवं तकनीकी सहायता मुहैया कराता है जो इस खेल को बिल्कुल शुरुआती स्तर पर प्रोत्साहित करते हैं।"

ट्राइसिटी के किसी भी स्कूल के बच्चे टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं। कुछ बच्चे जालंधर, खन्ना और अम्बाला से भी होने की संभावना है। एकेडमी आफ गोल्फ, सीजीसी के डायरेक्टर, हरमीत कहलों 17 अप्रैल को टूर्नामेंट का उद्घाटन करेंगे। दिन भर के खेल के बाद शाम को पुरस्कार वितरण समारोह होगा। चंडीगढ़ गोल्फ क्लब के प्रेसीडेंट, बिरिंदर गिल इसके मुख्य अतिथि होंगे। एंट्री फार्म चंडीगढ़ गोल्फ क्लब के रिसेप्शन, सीजीए रेंज की प्रो शॅाप और दि ब्रिटिश स्कूल, सेक्टर 44, चंडीगढ़ के रिसेप्शन से प्राप्त किये जा सकते हैं।

नाम रजिस्टर कराने के लिए सम्पर्क करें:
मन्जीत कोचर, 9815554788. अथवा  दि ब्रिटिश स्कूल, सेक्टर 44, चंडीगढ़,  0172-4654000, 4605000

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल समाचार ख़बरें
जेट एयरवेज के पायलट ने भारतीय महिला यात्री से की मारपीट: हरभजन सिंह मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर लगा जुर्माना, देना होगा मैच फीस का 50% NADA ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ को लिखा पत्र आईपीएल: चोटिल ड्वेन ब्राबो की जगह गुजरात लायंस की टीम में इरफान पठान की वापसी Kings XI Punjab opens on-ground ticket sales in Chandigarh & Mohali कानपुर में IPL मैच से पहले UPCA कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और सुरेश रैना को करेगा सम्मानित IPL: आज शाम 4:00 बजे दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच होगा। रात 8 बजे हैदराबाद सनराइजर्स और किंग्स XI पंजाब में मुकाबला। IPL: आज शाम 4:00 बजे मुंबई इंडियन्स और गुजरात लायन्स के बीच मुकाबला। रात 8:00 बजे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पुणे सुपरजायन्ट्स का मैच। सिंगापुर ओपन के फाइनल में पहुंचे भारत के किदांबी श्रीकांत IPL: आज शाम 4 बजे कोलकाता नाइट राइडर्स और हैदराबाद सनराइजर्स के बीच मैच खेला जाएगा। रात 8 बजे दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स XI पंजाब के बीच मुकाबला।
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0032074505
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech