Tuesday, December 11, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
छत्‍तीसगढ़ में हार पर रमन सिंह बोले - प्रखरता से विपक्ष की भूमिका निभाएंगे छत्‍तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह बोले - हार के कारणों की समीक्षा करेंगे छत्‍तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह बोले - इस हार का केंद्र सरकार से लेना-देना नहींछत्‍तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने हार स्‍वीकार की, दिया इस्‍तीफाममता बनर्जी बोलीं-यह 2019 लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल है केजरीवाल बोले - मोदी राज की उलटी गिनती शुरू हो गई हैहरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने स्कूल शिक्षा विभाग के लिए पीजीटी संस्कृत के पद हेतु लिखित परीक्षा और दस्तावेजों की संवीक्षा के आधार पर 15 और 16 दिसंबर, 2018 को आयोग के सेक्टर-2, पंचकूला स्थित कार्यालय में आयोजित किया जाएगागहलोत और पायलट ने एक-दूसरे को दी जीत की बधाई
Jobs

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने TGT और PGT के 8793 पदों के लिए मांगे आवेदन

August 21, 2015 12:06 PM

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने 8793 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। इनमें से 1919 पद ट्रेंड ग्रैजुएट टीचर्स (TGT) और 6874 पद पोस्ट ग्रैजुएट टीचर्स (PGT) के लिए हैं। योग्य उम्मीदवार 21 सितंबर तक अप्लाई कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता-प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से किसी भी क्षेत्र में ग्रैजुएट डिग्री होनी चाहिए।

उम्र सीमा : जो उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करेंगे उनकी उम्र 18 से 42 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि सरकारी मानकों के हिसाब से आरक्षित कैटिगरी में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया : TGT और PGT के पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को पहले लिखित परीक्षा देनी होगी। इस परीक्षा के बाद उन्हें इंटरव्यू देना होगा। इन दोनों को पास करने वाले उम्मीदवारों का ही चयन किया जाएगा।

पे-स्केल : चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 4,600 रुपये के ग्रेड पे के साथ 9,300 रुपये से 34,800 रुपये तक का पारिश्रमिक दिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन : योग्य और इच्छुक उम्मीदवार, कमिशन की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। उन्हें ऐप्लिकेशन फॉर्म में सारी जानकारी भरने के साथ-साथ सभी जरूरी डॉक्युमेंट्स अटैच करने होंगे। उसके बाद स्क्रीन पर रजिस्ट्रेशन आईडी नंबर आएगा। उम्मीदवार आगे के लिए इसका प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।
 
 
Have something to say? Post your comment