Friday, March 29, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
सीएम केजरीवाल की ईडी रिमांड 1 अप्रैल तक बढ़ीजहां-जहां पानी की कमी है, उसकी आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे:अभय यादवउत्तराखंड: नानकमत्ता में डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्याकेंद्र सरकार ने मनरेगा से जुड़े संशोधन का नोटिफिकेशन जारी किया, बढ़ेगी मजदूरीउत्तराखंड: नानकमत्ता गुरुद्वारा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह के मर्डर की जांच के लिए SIT गठितCM केजरीवाल के लिए 7 दिन की अतिरिक्त हिरासत की मांग करेगी EDहरियाणा मुख्यमंत्री नायब सैनी करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी घोषितअंबाला सबजोन निर्देशिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी कृष्णा दीदी का 6 दशकों के त्याग तपस्या पश्चात् हुआ देहावसान
Jobs

प्राइवेट सेक्टर में तीन लाख नौकरियां

February 23, 2015 04:28 PM

नई दिल्ली: नई कंपनियों (स्टार्ट-अप) अगले कुछ साल में रोजगार के 3 लाख नए अवसर पैदा करेंगी। वहीं रोजगार की तलाश कर रहे 80 प्रतिशत लोग ऐसे उद्यमों की ओर आकषिर्त हो रहे हैं जो निवेशकों से कोष आकर्षित कर रहे हैं।मानव संसाधन विशेषज्ञों के मुताबिक नई कंपनियों ने पिछले साल ही करीब 50-60 हजार कर्मचारियों को नियुक्त किया और निकट भविष्य हर क्षेत्र की नई कंपनियों में नियुक्ति का दृष्टिकोण सकारात्मक दिखता है। मानव संसाधन परामर्शकों के अध्ययन से स्पष्ट है कि 80 प्रतिशत उम्मीदवार स्थापित कंपनियों के बजाय नयी कंपनियों को तरजीह दे रहे हैं। प्रतिभा आकलन कंपनी मेरिटट्रैक के अनुमान के मुताबिक भारत में नई कंपनियों में 2020 तक 2.5-3 लाख कर्मचारी नियुक्त हो सकते हैं।

मेरिट ट्रैक इनोवेशंस एंड न्यू प्राडक्ट्स डेवलपमेंट के महाप्रबंधक राजीव मेनन ने कहा कि भारत विश्व के उन देशों में शामिल है जहां नई कंपनियां सबसे अधिक तेजी से वृद्धि दर्ज कर रही हैं। हम इन नई कंपनियों में नियुक्ति के लिहाज से उद्योग में अप्रत्याशित उत्साह देख रहे हैं।

मेनन ने कहा कि पहले नई कंपनियों में नियुक्ति आसान नहीं थी। अब हालात बहुत अलग हैं। उम्मीदवार नई कंपनियों में दाव लगाने के लिए तैयार हैं। उन्हें इन नई कंपनियों में सीखने, तेजी से वृद्धि दर्ज करने और स्थापित करने का मौका नजर आता है।

Have something to say? Post your comment
 
More Jobs News
राजस्थान विधुत वितरण लिमिटेड विभाग द्वारा 18,885 जूनियर इंजीनियर (जेई), सहायक प्रोग्रामर सहित विभिन्न पदों की भर्ती के लिए आवेदन दो मार्च तक गूगल में सर्च कर के मिलेगी नई नौकरी, जारी हुआ यह फीचर 900 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई शिवराज ने कहा कि 10 हजार से ज्यादा लोगों को IT और दूसरे सेक्टर्स में नौकरी के अवसर मिलेंगे मध्य प्रदेश: चतुर्थ श्रेणी की सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई करने वालों में 34 पीएचडी होल्डर और12,000 इंजिनियर हैं। पद के लिए योग्यता दसवीं पास है। हरियाणा में 6672 सरकारी नौकरियां CBI में नौकरी पाने का मौका 8वीं पास के लिए UPSSSC में 618 वैकेंसी राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने निकाली 256 वैकेंसी 18-28 साल के उम्मीदवारों के लिए 4000 वैकेंसी