Thursday, March 21, 2019
Follow us on
Education

ए.एन.एम., जी.एन.एम. एवं डी.एम.एल.टी. कोर्स करने पर चालू वित्त वर्ष के दौरान ट्यूशन फीस एवं होस्टल फीस का 75 प्रतिशत आर्थिक अनुदान दिया जाएगा।

July 15, 2014 05:04 PM
मेवात:हरियाणा में मेवात विकास अभिकरण, नूंह की ओर से मेवात क्षेत्र के बी.पी.एल. श्रेणी, पिछड़ी जाति एवं अनुसूचित जाति की पात्र लड़कियों एवं लडक़ों को हरियाणा से बाहर किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से पैरा-मेडिकल कोर्स जैसे ए.एन.एम., जी.एन.एम. एवं डी.एम.एल.टी. कोर्स करने पर चालू वित्त वर्ष के दौरान ट्यूशन फीस एवं होस्टल फीस का 75 प्रतिशत आर्थिक अनुदान दिया जाएगा। 
मेवात विकास अभिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि अभिकरण द्वारा इस योजना के तहत अनुसूचित जाति के बच्चों के लिए 20 सीटें व अन्य श्रेणियों के बच्चों के लिए 30 सीटें निर्धारित की गई हंै। उन्होंने कहा कि यह अनुदान केवल मेवात जिला के स्थाई निवासी को ही दिया जाएगा। इसके तहत प्रार्थी के अभिभावक की वार्षिक आय दो लाख रुपए से कम होनी चाहिए। प्रार्थी द्वारा कोर्स केे दौरान राज्य सरकार एवं भारत सरकार के किसी भी संस्थान से किसी प्रकार का कोई लाभ नहीं लेना होगा। अनुसूचित जाति के प्रार्थी के अंक 60 प्रतिशत व अन्य के लिए 70 प्रतिशत होना अनिवार्य हैं। निर्धारित सीटों से अधिक उम्मीदवार आने पर मैरिट के आधार पर अनुदान दिया जाएगा।
 
Have something to say? Post your comment
 
More Education News
हसमुख अधिया गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालय के चांसलर नियुक्त किए गए
दीपालय स्कूल घुसपैठि के छात्रों ने वार्षिक दिवस समारोह के दौरान दिया एक सामाजिक संदेश
यूपी बोर्ड इंटर- हाईस्कूल परीक्षा आज से, 25 अप्रैल तक रिजल्‍ट की उम्‍मीद रजनीकांत ने तमिलनाडु के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष थिरुनावुकारसु से मुलाकात की हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी में 32 कर्मचारियों एवं अधिकारियों की पदोन्नति की गई है जिसमें एक अधिकारी को उप सचिव, 5 सहायक सचिव, 22 अधीक्षक एवं तीन को क्लर्क पद पर पदोन्नत किया गया
पी के आर स्कूल में एकाग्रता व स्मरण शक्ति बढ़ाने हेतु छात्रों के लिए लगाया प्रशिक्षण शिविर
सरकारी स्कूलों में एक से 15 जनवरी तक रहेगी छुट्टियां, आदेश जारी
परिवर्तन स्पेशल स्कूल (पीओ आरडीएसी) सफदरजंग एन्क्लेव में बच्चों के लिए खेल आयोजित किया
अम्बाला के मुरलीधर डीएवी स्कूल के तीन बच्चों ने इंस्पायर अवार्ड स्कीम के अन्तर्गत जीता 30000 रुपये का नकद पुरस्कार
एक नई शुरुआत: दीपालय स्कूल, कालकाजी एक्सटेंशन द्वारा एनसीसी यूनिट का उद्घाटन