Sunday, July 12, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
जोधपुर हाईकोर्ट में 10 लोग आए कोरोना पॉजिटिव, 13 से 15 जुलाई तक नहीं होगा कामकाजएक्टर पार्थ समथान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 'कसौटी जिंदगी की' की शूटिंग रोकी गईमुंबई: BMC ने सील किए अमिताभ बच्चन के चारों बंगलेकेंद्रीय सडक़ एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल 14 जुलाई को विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से जींद-गोहाना ग्रीनफिल्ड हाईवे का शिलान्यास करेंगे खालिस्तान रेफरेंडम 2020 में वोटिंग न करने के लिए शांडिल्य ने जताया सिख समाज का आभार राजस्थानः सभी मंत्रियों और विधायकों को जयपुर पहुंचने के निर्देश, मुख्यमंत्री ने मिलने बुलायाकानपुर कांड की होगी न्यायिक जांच, यूपी सरकार ने एक सदस्यीय जांच आयोग का किया गठनअमिताभ बच्चन के बाद ऐश्वर्या राय और आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव
Haryana

हलके के सभी गांव जल्द होंगे लाल डोरा मुक्त - विधायक नैना चौटाला

June 06, 2020 04:44 PM

प्रदेश सरकार द्वारा सभी गाँव को लाल डोरा मुक्त करने की योजना के अंतर्गत दादरी जिले में सर्वप्रथम बाढ़डा हलके के पांच गांवों को चिन्हित किया गया है। बाढ़डा हलके के गांव मकड़ाना, मकड़ानी, संतोखपुरा, गोठड़ा व मौड़ी को  लाल डोरा मुक्त करने के लिए ड्रोन से सर्वे का कार्य प्रारंभ भी हो गया है। जल्द ही सभी5 गांव लाल डोरा मुक्त होंगे और लोगों को अपनी जमीन का मालिकाना हक मिल पाएगा। राजस्व विभाग द्वारा करवाए जा रहे ड्रोन सर्वे का कार्य अगले 1 सप्ताह में पूरा हो जाएगा। ड्रोन मुक्त करने योजना का ग्रामीणों ने खुले दिल से स्वागत किया है उपरोक्त 5 गांव के ग्रामीणों ने जिले में सर्वप्रथम उनके गांव को चिन्हित करने के लिए विधायक नैना सिंह चौटाला का आभार व्यक्त किया।

 

बाढ़डा हलके से जेजेपी विधायक नैना चौटाला ने कहा कि उनका प्रयास रहेगा जल्द से जल्द हलके के सभी गांव को लाल डोरे से मुक्त किया जा सकें और इसके लिए वो निरंतर कोशिश कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पहले 5 गांव से इस मुहिम को शुरू किया गया हैं। उन्हों कहा कि गांव के लाल डोरा मुक्त हो जाने से ग्रामीणों को बहुत फायदा पहुंचेगा।

 

 

वहीं जजपा जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की दूरगामी सोच की वजह से अब लोगों को अपनी जमीन का हक मिलने की उम्मीद बन पाई हैं। गांव मोड़ी निवासी जजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद मौड़ी, दिनेश गोठड़ा, सतीश मौडी, रामफल साहब मकडाना, मौडी सरपंच अमरजीत, मुकेश मकडानी, सुरेश यादव, अजीत मकडाना, राजेश फौगाट मकडाना,  संजय फौगाट,धर्मपाल, अर्जुन, सुभाचन्द,राजल,रुस्तम, वेदप्रकाश,जिले सिंह,मनोज इत्यादि ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामीणों को अत्यधिक खुशी है कि लाल डोरा मुक्त होने पर वो अपनी जमीन की रजिस्ट्री करवा कर बैंक से लोन इत्यादि की सुविधाएं ले सकेंगे। जिसके लिए हम सब विधायक नैना सिंह चौटाला का आभार एवं धन्यवाद व्यक्त करते हैं।

Have something to say? Post your comment