Sunday, July 12, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
जोधपुर हाईकोर्ट में 10 लोग आए कोरोना पॉजिटिव, 13 से 15 जुलाई तक नहीं होगा कामकाजएक्टर पार्थ समथान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 'कसौटी जिंदगी की' की शूटिंग रोकी गईमुंबई: BMC ने सील किए अमिताभ बच्चन के चारों बंगलेकेंद्रीय सडक़ एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल 14 जुलाई को विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से जींद-गोहाना ग्रीनफिल्ड हाईवे का शिलान्यास करेंगे खालिस्तान रेफरेंडम 2020 में वोटिंग न करने के लिए शांडिल्य ने जताया सिख समाज का आभार राजस्थानः सभी मंत्रियों और विधायकों को जयपुर पहुंचने के निर्देश, मुख्यमंत्री ने मिलने बुलायाकानपुर कांड की होगी न्यायिक जांच, यूपी सरकार ने एक सदस्यीय जांच आयोग का किया गठनअमिताभ बच्चन के बाद ऐश्वर्या राय और आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव
Haryana

14 गांवों के युवाओं का जिम का सपना पूरा किया डिप्टी सीएम दुष्यंत ने

June 06, 2020 04:44 PM

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हिसार लोकसभा के 14 गांवों के युवाओं का जिम का सपना पूरा किया है। इन 14 गांवों में डिप्टी सीएम ने न केवल ग्रांट भेज दी है बल्कि इन गांवों में जल्द से जल्द जिम को स्थापित करने के भी निर्देश दिए हैं। जिम का पैसा आने के बाद इन गांवों के युवाओं में खुशी का माहौल है।

बतौर सांसद दुष्यंत चौटाला ने हिसार लोकसभा में करोड़ों रूपये युवाओं को तंदुरूस्त रखने के लिए अपने संसदीय कोष से जिम पर खर्च किए थे। सांसद का कार्यकाल पूरा होने के बाद 14 गांवों के जिम की ग्रांट रह गई थी, जिसे अब पूरा किया गया है।

चमारखेड़ा गांव में जिम के सामान के लिए दो लाख रूपये, कंवारी गांव में जिम के लिए एक लाख रूपये तथा जुगलान के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों के लिए दो लाख रूपये की राशि जारी की गई है। इसी तरह खांडाखेड़ी गांव में जिम के सामान के लिए दो लाख रूपये, पनिहारी गांव में जिम के लिए एक लाख रूपये, रामूपुरा गांव में जिम के लिए एक लाख तथा रावलवास खुर्द गांव के युवाओं के लिए एक लाख रूपये की राशि जारी की गई है। बवानी खेड़ा हलके के सूई गांव में जिम के सामान के लिए एक लाख 98 हजार दो सौ पचास रूपये व उचाना हलके के खटकड़ गांव में एक लाख तथा धनखड़ी गांव में जिम के लिए 1 लाख 50 हजार रूपये की राशि जारी की गई है।

सुरेवाला गांव में जिम स्थापित करने के लिए तीन लाख 10 हजार रूपये, खानपुर गांव जिम के लिए तीन लाख 50 हजार रूपये तथा खरड़ व नलवा गांव के युवाओं के लिए दो-दो लाख रूपये दिए गए हैं। इसके अलावा नारनौंद हलके के गुराना गांव के युवाओं की बरसों पुरानी मांग को पूरा करते हुए गांव के सर छोटूराम स्टेडियम में कमरे के निर्माण के लिए दो लाख रूपये की राशि जारी की गई है।

 

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि युवाओं का बेहतर स्वास्थ्य बनाए रखने में नियमित कसरत और अभ्यास करने की बड़ी भूमिका है। दिनों-दिनों युवाओं का क्रेज जिम के प्रति बढ़ता जा रहा है, जोकि उनकी सकारात्मक सोच का परिचायक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं के बेहतर स्वास्थ्य और बेहतर भविष्य बनाने के लिए वे प्रतिबद्ध हैं और इसी दिशा में कदम उठाते हुए गांवों में भी जिम खोलने परम्परा को गति दी जा रही है। 

Have something to say? Post your comment