Saturday, May 30, 2020
Follow us on
Haryana

हैलो साहब! मेरी पत्नी को समझाओ घर से बाहर मार रही है गप्पे

March 28, 2020 06:37 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR MARCH 28

हैलो साहब! मेरी पत्नी को समझाओ घर से बाहर मार रही है गप्पे

कोरोनावायरस काे लेकर चल रहे लाॅकडाउन में पुलिस सड़काें पर माेर्चा संभाले है। बेवजह सड़क पर आने वाले लोगों को पुलिसकर्मी वापस घर भेज रहे हैं। इसी बीच पुलिस के पास कई अलग-अलग तरह की शिकायतें कर रही हैं। इनमें कई मामले सीधे लॉकडाउन के नियम टूटने से जुड़ी हैं। जैसे, पति अगर पत्नी के रोकने टोकने के बाद घर से बेवजह बाहर जा रहा है तो पत्नी सीधे कंट्रोल रूम में फोन कर पुलिस को उसकी जानकारी दे रही है। वहीं पति भी पत्नी की शिकायत कर रहे हैं। बच्चे मम्मी-पापा में झगड़ा होने तक की रिपोर्ट फोन हेल्पलाइन पर कर रहे हैं। महिला थाने की डीएसपी सुशीला ने कहा कि कोराना से निपटने के लिए समाज के लोगों को पुलिस और सरकार का सहयोग करना चाहिए। महिलाओं का अपने बच्चे और बड़ो को घरो से बाहर न निकलने देने में अहम रोल होता है। ऐसे में महिला खुद ही घरों से बाहर निकलने की गलती न करें। अगर किसी को कोई जरूरी काम भी है तो घर का एक ही आदमी घर से बाहर निकले। पढ़िए ऐसी ही तीन शिकायतों के बारे में।
मेरी पत्नी घर से बाहर निकलने से बाज नहीं आ रही है, समझाइए!
केस
3
पापा पीकर आते हैं, हमें डर लगता है
महिला हेल्प लाइन के 1091 पर शुक्रवार को एक बच्चे ने फोन किया। उसने बताया कि उसके मम्मी-पापा को समझा िदया जाए। घर में डर लगता है, क्योंकि पापा शराब पीकर आते हैं। मम्मी पापा को घर से बाहर निकलने और शराब पीने से रोकती हैं तो दोनों में झगड़ा होता है। इसके बाद महिला पुलिस ने बच्चे के मम्मी-पापा से फोन पर बात की और दोनों को समझाया।
बीवी को रोकूं तो झगड़ा करती है
केस
1
केस
2
महिला थाने के लैंडलाइन नंबर पर सिटी एरिया से एक व्यक्ति का फोन आया कि मैडम जी! मेरी पत्नी को समझाओ। वो घर से बाहर निकलने से नहीं मान रही। महिला पुलिस कर्मी ने कारण पूछा तो फोन करने वाले ने बताया कि उसकी पत्नी पड़ोस की महिलाओं के साथ गली में झुंड बनाकर खड़ी होती है। महिला पुलिसकर्मी ने बाद में उस शख्स की पत्नी से फोन पर बात की। उसे समझाया कि वो एहतियात बरते और परिवार का ख्याल रखे।
महिला थाने में शुक्रवार सुबह गोहाना अड्डे से फोन आया कि मेरी पत्नी हर घंटे में घर के बाहर गेट पर जाकर खड़ी हो जाती है। कहती है पूरा दिन कमरे में मन नहीं लगता। समझाता हूं तो झगड़ा करने को उतारू हो जाती है। इसको किसी तरीके से समझा दीजिए, ताकि ये घर के अंदर रहे। बाद में पुलिस ने उसकी पत्नी की फोन पर काउंसलिंग की

Have something to say? Post your comment