Friday, April 03, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान घर पर रह रहे प्रदेश के लोगों की सहायता के लिए उनकी जरूरतों का ख्याल रख रही हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से एक आईएएस अधिकारी के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किएदिल्ली: कोरोना के 141 नए मामले आए सामने, उसमें तबलीगी जमात के 129 लोगदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 336 नए मामले आए सामने: लव अग्रवालपिछले 24 घंटों में कोरोना से हुईं 12 मौतें, मरने वालों में कुछ तबलीगी जमात के भी: लव अग्रवालहरियाणा के मुख्यमन्त्री मनोहर लाल वीडियो के माध्यम से करेंगे प्रदेश की जनता को संबोधनकोरोना:हरियाणा में कुल 43 मरीज केस पॉजिटिव आए,13 लोगों डिस्चार्ज हुए,30 का इलाज चल रहा है:राजीव अरोड़ा, हेल्थ डिपार्टमेंटअम्बाला:लोगों में खाना बाँटने की परमिशन रद्द
International

ऐमजॉन के बॉस ने रेकॉर्ड 1172 करोड़ में घर खरीदा• एएफपी, सैन फ्रांसिस्को

February 14, 2020 05:27 AM

COURTESY NBT FEB 14

9.37 लाख करोड़ रुपये की नेटवर्थ वाले बेजॉस ने पूर्व पत्नी मैकेंजी से पिछले साल तलाक ले लिया था। बेजॉस और उनकी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज एक साल से नया घर तलाश रहे थे। पिछले साल न्यूयॉर्क में भी 554 करोड़ रुपये में 12 बेडरूम का घर खरीदा था। ईकॉमर्स सेक्टर की दिग्गज कंपनी ऐमजॉन के मुखिया जेफ बेजॉस की प्रॉपर्टी 110 अरब डॉलर से ज्यादा आंकी गई है।
पिछले साल 554 करोड़ रुपये लगाए
ऐमजॉन चीफ जेफ बेजॉस ने बनाया लॉस ऐंजिलिस में महंगी प्रॉपर्टी का नया रेकॉर्ड
ऐमजॉन के बॉस ने रेकॉर्ड 1172 करोड़ में घर खरीदा• एएफपी, सैन फ्रांसिस्को

 

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और ऐमजॉन के प्रमुख जेफ बेजॉस ने लॉस ऐंजिलिस में 1171.5 करोड़ रुपये से ज्यादा का आलीशान घर खरीदा है। लॉस ऐंजिलिस में महंगी प्रॉपर्टी का यह नया रेकॉर्ड है। एक अमेरिकी अखबार की खबर के मुताबिक , बेजॉस ने इस आलीशन घर (वॉर्नर एस्टेट) को मीडिया कारोबारी डेविड गेफेन से खरीदा है। इसमें कहा गया कि यह लॉस ऐंजिलिस में किसी रिहायशी प्रॉपर्टी का यह अब तक का सबसे महंगा सौदा है। इससे पहले मीडिया कारोबारी रूपर्ट मर्डोक के बेटे लाशन मर्डोक ने 2019 में चार्टवेल नाम की प्रॉपर्टी 1,065 करोड़ रुपये में खरीदी थी।

83 साल पहले बना था वार्नर एस्टेट : वार्नर एस्टेट को बेचने वाले कारोबारी गेफेन ने इसे 1990 में 4.75 करोड़ डॉलर में खरीदा था। इसे 1937 में वार्नर स्टूडियो ने बनाया था। यह 9.4 एकड़ में फैला है, इसमें कई गार्डन और गेस्ट हाउस हैं। एक टेनिस कोर्ट और गोल्फ कोर्स भी है। हालांकि, यह साफ नहीं है कि बेजॉस वार्नर एस्टेट को अपना मुख्य रेजिडेंस बनाएंगे या नहीं।

Have something to say? Post your comment
 
More International News