Wednesday, February 19, 2020
Follow us on
Haryana

16 राज्यों ने आरबीआइ से मांगा लोन हरियाणा ने मांगे एक हजार करोड़

January 26, 2020 06:59 AM

COURTESY DAINIK JAGRAN JAN 2616 राज्यों ने आरबीआइ से मांगा लोन हरियाणा ने मांगे एक हजार करोड़

नईदुनिया, रायपुर: हरियाणा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत 16 राज्य सरकारें फिर कर्ज लेने की कतार में हैं। उत्तर प्रदेश ने सर्वाधिक 25 सौ करोड़ रुपये के लोन के लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआइ) में आवेदन किया है। सरकारें यह राशि 10 वर्ष के लिए लेना चाह रही हैं। राज्यों ने अपनी प्रतिभूति (बांड) के एवज कुल 18,170 करोड़ के लिए आवेदन किया है। राज्यों को कितने ब्याज दर पर लोन मिलेगा, इसका फैसला 28 जनवरी को होगा।

आरबीआइ ने इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। बंगाल, कर्नाटक और तमिलनाडु ने दो-दो हजार करोड़, गुजरात 15 सौ करोड़, आंध्रप्रदेश, बिहार, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना ने एक-एक हजार करोड़ के लिए आवेदन दिया है।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
राजीव डिम्पल को सदर मण्डल की कमान
GURGAON-3 शिक्षकों के भरोसे फर्रुखनगर गवर्नमेंट कॉलेज के 48 छात्र संजय कोठारी होंगे नए केंद्रीय सतर्कता अायुक्त, बिमल जुल्का नए मुख्य सूचना अायुक्त नियुक्त जजपा विधायक ने पार्टी के नोटिस का नहीं दिया जवाब, कहा- डंके की चोट पर सौ फीसदी सच कहा, यही है जवाब जींद: विधायक मिड्‌ढा के पड़ोसी के घर से 28 लाख रुपए चोरीएक दिन पहले प्लॉट की पेमेंट आई थी, शादी में गया था परिवार बजट से पहले लगेगी आबकारी नीति पर मुहर विधानसभा में कल सुबह 11 बजे शुरू होगा बजट सत्र, दोपहर दो बजे कैबिनेट बैठक लेंगे सीएम सरकार के 22 महकमों की 44 फीसदी स्कीमों में एक से पांच साल तक खर्च नहीं हुआ एक पैसा 3 राइस मिलर्स ने गोहाना की कंपनी से की 22.63 कराेड़ की धोखाधड़ीधान खरीदकर पेमेंट नहीं की, 9 लोगों पर केस दर्ज एमसीआई ने पीजीआई को दी एमडी स्पोर्ट्स मेडिसिन कोर्स की मंजूरी PANCHKULA - एमआर ओपीडी में डॉक्टरों के साथ बैठकर कार्ड पर लिख रहे वो दवाई जो बनती ही नहीं