Friday, February 21, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
Haryana

निगमों को अपनी आय का दायरा बढ़ाने और खुद ही निगम का खर्च उठाने को कहा गया:मनोहर लाल

January 18, 2020 05:38 PM

हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी नगर निगमों को अधिक स्वायत्त और आर्थिक रूप से मजबूत करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। शनिवार को चंडीगढ़ में हरियाणा के सभी नगर निगमों के मेयर कमिश्नर और अधिकारियों की मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अध्यक्षता में एक बैठक हुई। निगमों को अपनी आय का दायरा बढ़ाने और खुद ही निगम का खर्च उठाने को कहा गया।


बैठक में सबसे अहम चर्चा हुई कि भविष्य में सीएम घोषणा के तहत नियमों में कोई कार्य नहीं करवाए जाएंगे। निगमों को कहा आ गया कि वे विकास कार्यों और अपने खर्च को पूरा करने के लिए अपने आय के साधनों को बढ़ाएं।

गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद ने बताया कि बैठक में निगमों को अब ढाई करोड़ की बजाय सालाना 10 करोड रुपए के विकास करवाने का अधिकार देने को भी चर्चा हुई।


पानीपत की मेयर अवनीत कौर ने कहा सरकार अब वित्तीय रूप से मजबूत निगमों को सरकारी ग्रांट नहीं देगी। केवल आर्थिक  रूप से कमजोर निगमों को ही ग्रांट दी जाएगी।



Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
HARYANA-60 दिनों में अवैध खनन और ओवरलोडिंग में लगे 2 हजार वाहन पकड़े, पुलिस थानों में जगह नहीं पानीपत की मेयर के पिता भूपेंद्र सिंह एटीपी का गिरेबां पकड़ भीड़ में ले गए, लाेगों ने मारे थप्पड़एटीपी का आरोप कोरोना वायरस: पंचकूला में अब तक 16 लोगों को घरों में ही निगरानी में रखा HARYANA सीएम की तस्वीर लगा बेच रहे हैं फार्म हाऊस panchkula-58 साल की महिला कर रही थी सैर, स्नैचर ने कटर से काटी चेनसेक्टर-8 में वारदात, स्नैचिंग कर फरार हुए बाइक सवार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नजदीकी और कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी को हरियाणा भाजपा अध्यक्ष बनाए जाने की संभावना हरियाणा सरकार ने एक आईपीएस ऑफिसर का किया तबादला हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक में लिए आज अहम फैसले हरियाणा बीजेपी को जल्दी मिलेगा नया प्रदेश अध्यक्ष:सुभाष बराला
चंड़ीगढ़:हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया है कि 2020-21के लिए एक्साइज पालिसी को मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी