Friday, November 15, 2019
Follow us on
 
Business

Jio का फिर से बड़ा ऐलान, अब इन यूजर्स को नहीं देने होंगे कॉलिंग के पैसे

October 10, 2019 10:11 PM

Reliance Jio ने अपने कस्टमर्स से नॉन जियो कॉलिंग पर पैसे लेने का फैसला किया है. लेकिन अब तक लोगों को ये कन्फ्यूजन थी कि ये कब से लागू होगा. रिलायंस जियो के एक स्टेटमेंट आया है जिसके बाद अब लोगों को इस महत्वपूर्ण सवाल का जवाब मिल गया है।रिलायंस जियो ने कहा है कि जिन कस्टमर्स ने 9 अक्टूबर से पहले अपने नंबर पर रिचार्ज कराया था वो नॉन जियो यूजर्स को भी फ्री कॉल कर पाएंगे. लेकिन जैसे ही ये प्लान एक्स्पायर होगा आपको नॉन जियो कॉलिंग के लिए पैसे देने होंगे।

Reliance Jio ने एक ट्वीट किया है. इसमें कंपनी ने कहा है, ‘अगर आपने 9 अक्टूबर या इससे पहले रिचार्ज कराया है तो आप फ्री कॉल कर सकेंगे (नॉन जियो कस्टमर्स) को भी. जब तक आपका प्लान एक्स्पायर नहीं हो जाता है’ 
 
रिलायंस जियो के सबसे पॉपुलर प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की है. लेकिन कुछ पैक्स एक साल की वैलिडिटी वाले हैं, तो क्या एक साल तक नॉन जियो कस्टमर्स पर कॉलिंग के पैसे नहीं देने होंगे?
अगर आपने 9 अक्टूबर या इससे पहले 399 रुपये के प्लान के साथ अपना जियो नंबर रिचार्ज कराया है तो 84 दिन तक आप नॉन जियो नंबर पर फ्री कॉल कर पाएंगे. 
 
हालांकि अब भी 1 साल वाले वैलिडिटी प्लान के बारे में क्लैरिटी नहीं है कि इन यूजर्स के साथ क्या होगा.गौरतलब है कि TRAI ने जब IUC यानी Interconnect Usage Charge को 2017 में 14 पैसे से घटा कर 6 पैसे किया था तब कहा था कि इस साल के आखिर तक इसे 0 किया जा सकता है.अगर आपके जियो प्लान की वैलिडिटी तीन महीने की है और आपने 9 अक्टूबर से पहले रिचार्ज कराया है तो मुमकिन है आगे भी आप फ्री नॉन जियो कॉलिंग कर पाएं, क्योंकि अगर TRAI IUC को जीरो करता है तो जियो से नॉन जियो कॉलिंग भी फ्री हो जाएगी.  इसी बीच रिलायंस जियो ने अपनी वेबसाइट पर प्लान को भी अपडेट कर दिया है. अब Reliance Jio के प्लान के साथ No IUC Voice Plan जोड़ दिया गया है.
Have something to say? Post your comment
More Business News
भारत सरकार औद्योगिक उत्पादन सूचकांक (आईआईपी) के त्वरित अनुमान के आधार पर 2011-12 के साथ सितंबर 2019 के महीने में 123.3 का स्तर SBI ने 0.15 से 0.75 फीसदी तक घटाई जमा ब्याज दर शेयर बाजार लाल निशान में खुला, सेंसेक्स में 84 अंक की गिरावट रियल एस्टेट के अधूरे प्रोजेक्ट को फंड की मंजूरी आर्थिक के बीच देश के सेवा क्षेत्र की गतिविधियों में लगातार दूसरे महीने अक्टूबर में भी गिरावट दर्ज की गई Infy: No proof to attest whistle-blowers’ plaint एक हफ्ते में सोना प्रति 10 ग्राम 100 रु. महंगा हुआ, चांदी प्रति किलोग्राम 150 रु. मजबूत हुई ऐतिहासिक ऊंचाई पर सेंसेक्स, 40325 के स्तर पर पहुंचा सेंसेक्स में बड़ा उछाल, 518 अंक चढ़कर 39,768 पर पहुंचा मजबूती के साथ खुले बाजार, सेंसेक्स में 209 अंकों की तेजी