Tuesday, April 16, 2024
Follow us on
Entertainment

दीपिका पादुकोण ने BoF 500 की सम्मानित सूची में एकमात्र भारतीय अभिनेत्री के रूप में बनाई जगह

October 03, 2019 06:44 PM

दीपिका पादुकोण की लोकप्रियता की कोई सीमा नहीं है और इसमें कोई संदेह नहीं है, वह एक अद्वितीय वैश्विक आइकन है। इसी के साथ, दीपिका ने 'बिजनेस ऑफ फैशन' में एकमात्र भारतीय अभिनेत्री के रूप में जगह बनाकर एक ओर उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

BoF 500 वर्तमान के BoF 500 के सदस्यों, व्यापक डेटा विश्लेषण और अनुसंधान से प्राप्त सैकड़ों नामांकन के आधार पर, द बिजनेस ऑफ़ फैशन के संपादकों द्वारा चुने गए $2.4 ट्रिलियन फैशन उद्योग को आकार देने वाले लोगों का निश्चित प्रोफेशनल इंडेक्स है।

इस प्रतिष्ठित सूची में दीपिका द्वारा जगह बनाने पर बिजनेस ऑफ फैशन ने साझा किया, “बॉलीवुड में सबसे अधिक फीस लेने वाले कलाकारों में से एक दीपिका ने अमेरिकी वोग के अप्रैल कवर पर अपनी जगह बनाई थी और और पेरिसियन हाउत कॉउचर लेबल्स को देसी भारतीय डिजाइनरों के साथ मिलाकर, वह रेड कार्पेट की मुख्य आधार बन गयी है। "

दीपिका के अलावा, सैटेक्स के संस्थापक और चीफ कार्यकारी संजीव भाल इस सूची में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय है।

दीपिका पादुकोण एक भारतीय अभिनेत्री और निर्माता हैं। भारत में सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्री, देश की सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक है, जिनका नाम टाइम द्वारा 2018 में दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में शुमार है।

दीपिका हाल ही में TRA (ट्रस्ट रिसर्च एडवाइजरी) सूची के अनुसार, महिला कलाकार श्रेणी में भारत की सबसे विश्वसनीय व्यक्तित्व के शीर्षक के तहत पहली रैंक हासिल करने के लिए सुर्खियों का हिस्सा बानी हुई है।

इतना ही नहीं, दीपिका पादुकोण सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्री होने के अलावा, इंडस्ट्री में सबसे अधिक व्यावसायिक रूप से सफ़ल अभिनेत्री होने का शीर्षक भी उन्हीं के नाम है और फैशन की दुनियां में एक ट्रेंडसेटर है।

फिल्मों की बात करें तो, दीपिका जल्द मेघना गुलज़ार की 'छपाक' में नज़र आएंगी, जो एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है। फिल्म में विक्रांत मैसी भी अहम भूमिका में हैं। दीपिका की बहुप्रतीक्षित आगामी फिल्म 10 जनवरी, 2020 को रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जिसकी घोषणा अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर की थी। 

Have something to say? Post your comment
 
More Entertainment News
सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग: लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल ने ली जिम्मेदारी Oscars 2024: 'द वंडरफुल स्टोरी ऑफ हेनरी शुगर' को सर्वश्रेष्ठ लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म का पुरस्कार एल्विश यादव के खिलाफ FIR दर्ज, मारपीट का वीडियो हुआ था वायरल
मशहूर गजल गायक पंकज उधास का 72 वर्ष की उम्र में निधन
मशहूर रेडियो प्रस्तोता अमीन सयानी का हार्ट अटैक से निधन, मुंबई में ली आखिरी सांस
Bigg Boss 17 Winner: मुनव्वर फारूकी बने 'बिग बॉस 17' के विनर, ट्रॉफी के साथ जीते 50 लाख रुपये-चमचमाती गाड़ी
टॉप 3 से बाहर 'TV की बहू' अंकिता लोखंडे, नहीं लेकर जा पाईं ट्रॉफी, फैन्स निराश विनर बनने से चूके अरुण राम मंदिर देखने वाले पहले 150 लोगों में से एक बनकर खुश हूं: रजनीकांत सलमान खान के पनवेल स्थित फार्म हाउस में दो लोगों ने की घुसने की कोशिश, गिरफ्तार