Friday, November 22, 2019
Follow us on
 
Sports

हरियाणा पुलिस इंस्पेक्टर ने विश्व पुलिस खेलों में जीता स्वर्ण पदक

August 21, 2019 01:03 PM

हरियाणा पुलिस की इंस्पेक्टर निर्मला ने चीन के चैंगडू में आयोजित विश्व पुलिस और फायर गेम्स-2019 में बेहतर प्रदर्षन करते हुए स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेष व पुलिस महकमें का नाम रोशन किया है। 
पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि निर्मला ने स्वर्ण पदक अपने नाम कर हरियाणा पुलिस को गौरवान्वित किया है। भीम अवार्डी निर्मला ने 53 किलोग्राम कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इससे पहले उन्होने यूएसए में आयोजित विष्व पुलिस गेम्स-2017 में भी स्वर्ण पदक जीता था।
  निर्मला ने 2010 में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतकर देष का नाम रोषन किया। उन्होंने 2013 और 2017 कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप में क्रमशः स्वर्ण और रजत पदक जीते। इसके अलावा, 2001 और 2018 के बीच विभिन्न राष्ट्रीय स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतकर महिला कुश्ती में जगह बनाई।   पुलिस महानिदेशक, श्री मनोज यादव ने निर्मला को षानदार उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा पुलिस के जवान न केवल राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतिस्पर्धाओं में भाग ले रहे हैं, बल्कि पदक तालिका में भी अपना स्थान बना रहे है। इससे पहले, डीएसपी गीतिका जाखड़ ने इन खेलों में स्वर्ण पदक हासिल कर हरियाणा पुलिस का नाम रोषन किया है। 
वर्तमान में निर्मला सीएसओ हरियाणा सशस्त्र पुलिस, करनाल जिले के मधुबन में तैनात हैं।

 
Have something to say? Post your comment
 
 
More Sports News
गुलाबी गेंद से ईशांत का धमाका, 5 विकेट लेकर बांग्लादेश को किया पस्त पिंक बॉल से भारतीय पेसर्स ने बरपाया कहर, 60 रन पर गिराए 6 विकेट कोलकाता के ईडन गार्डन में गुलाबी गेंद के साथ पहला डे-नाइट मुकाबला आज इंदौर टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराया IND vs BAN: भारत का 5वां विकेट गिरा, मयंक अग्रवाल 243 रन बनाकर आउट इंदौर टेस्ट में मयंक अग्रवाल ने जड़ा दोहरा शतक इंदौर टेस्ट: भारत को पहला झटका, रोहित शर्मा 6 रन बनाकर आउट
बांग्लादेश पर भारी पड़ी रोहित की सेना, भारत ने 2-1 से जीती टी-20 सीरीज,दीपक चाहर ने हैट्रिक ली
बांग्लादेश को लगा नौवाँ झटका,दीपक चाहर ने 6 विकेट लिए बांग्लादेश को लगा आठवाँ झटका