Thursday, February 27, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
अंतरराष्ट्रीय शूटिंग खिलाड़ी व भाजपा नेता आरती राव ने आज धारूहेड़ा में "मेरी बेटी मेरा अभिमान "कार्यालय का शुभारंभ कियामहम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू से बात करेंगे:मनोहर लालमहम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू का सरकार से समर्थन वापसी का ऐलान कहा कल सौंपेंगे हरियाणा के राज्यपाल को अपना समर्थन वापसी का पत्रकेजरीवाल बोले- दिल्ली हिंसा में मरने वालों के परिजनों को मिलेगा 10-10 लाख रुपये का मुआवजाकेजरीवाल बोले- दिल्ली हिंसा में गंभीर रूप से घायल लोगों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगादिल्ली हिंसा में अनाथ होने वाले बच्चों को दिए जाएंगे 3-3 लाख रुपये का मुआवजाः केजरीवालना बख्शा गया, ना ही बख्शा जाएगा:मनोहर लालबहुत से कर्मचारी और अधिकारी भ्रष्टाचार करते हैं:मनोहर लाल
Jammu & Kashmir

अभिनंदन को गिरफ्तार करने वाले पाकिस्तानी कमांडो को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

August 20, 2019 11:04 PM

भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो को सुरक्षाबलों ने सीमा पर ढेर कर दिया है. नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सुरक्षाबलों की गोलीबारी में सूबेदार अहमद खान मारा गया. इसी साल फरवरी में वायुसेना के पायलट अभिनंदन का विमान पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसके बाद उन्हें वहां पकड़ लिया गया था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप के एक सूबेदार अहमद खान को भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा के नकियाल सेक्टर में 17 अगस्त को उस वक्त मार गिराया, जब वह भारत में घुसपैठियों की एंट्री कराने की कोशिशें कर रहा था. पाकिस्तान ने जब 27 फरवरी को अभिनंदन के पकड़े जाने की तस्वीरों जारी कीं तब उसमें दाढ़ीवाले सैनिक अहमद खान को भारतीय पायलट के पीछे खड़ा देखा जा सकता है.

भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी. सेना की इस कार्रवाई में सीमा पार से चल रहे कई आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया था. इसके एक्शन के अगले ही दिन पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने अभिनंदन को उस वक्त पकड़ा था, जब उनका मिग 21 विमान पाकिस्तानी विमान का पीछा करते समय क्रैश हो गया था.

ऐसी जानकारी है कि अहमद खान नौशेरा, सुंदरबनी और पल्लन वाला सेक्टरों में घुसपैठ करवाता था. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराकर खान और उसके साथी कश्मीर में आतंकी वारदातों को अंजान देने की फिराक में रहते थे.

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है जिसका माकूल जवाब भारतीय सुरक्षाबलों की ओर से दिया जा रहा है. इस जवाबी कार्रवाई और घुसपैठ को रोकने के प्रयास में जवानों ने बड़ी सफलता हासिल की है.

Have something to say? Post your comment
 
More Jammu & Kashmir News
कश्मीर में 240 आंतकी सक्रिय, सफाया करने के लिए चल रहा ऑपरेशन: दिलबाग सिंह, डीजीपी J-K: बारामूला में पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक सक्रिय आतंकवादी को किया गिरफ्तार J-K: डीजीपी दिलबाग सिंह बोले- इस साल अब तक 25 आतंकी मारे गए JK पुलिसः सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी मार गिराए जम्मू और कश्मीर: सुरक्षा बलों ने पुलवामा में तीन आतंकियों को मार गिराया J&K local body polls deferred पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में फिर तोड़ा सीजफायर, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब जम्मू-कश्मीर में 3G, 4G इंटरनेट सेवा पर 24 फरवरी तक जारी रहेगा प्रतिबंध जम्मूः आरक्षण को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने BJP के खिलाफ किया प्रदर्शन श्रीनगर में पिछले साल पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवानों को दी गई श्रद्धांजलि