Sunday, September 22, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
नौकरी के नाम पर युवाओं को ठोकरें खिला रही है खट्टर सरकार - सुरजेवालापरीक्षा केन्द्र पर जल्दी पहुंचने की कोशिश में हिसार जिले के दो युवाओं को जान गंवानी पड़ी :हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डाबेगूसराय में एसडीओ पर बरसे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, वीडियो वायरलआंध्र प्रदेश-ओडिशा बॉर्डर पर मुठभेड़ में दो माओवादी ढेरदिल्लीः हरियाणा चुनाव को लेकर पार्टी मुख्यालय में बैठक जारी, CM मनोहर लाल खट्टर मौजूदआप ने घोषित की 22 उम्मीदवारों की पहली सूची, हुड्डा की सीट गढ़ी सांपला किलोई में मुनीपाल अत्री देंगे टक्करदिल्ली: कर्नाटक के सीएम ने अमित शाह से उनके घर जाकर की मुलाकातदिल्ली: अक्षरधाम मंदिर के पास कार सवार बदमाशों ने पुलिस पर की फायरिंग
 
Punjab

ट्रांसजेंडर्स को समान अधिकार दिलाने के लिए चलाई सोशल मुहिम बनी चर्चा का विषय

August 20, 2019 11:26 AM

लुधियाना:राल्को टायर्स की ओर से ट्रांसजेंडर समुदाय के खिलाफ भेदभाव को खत्म करने के उद्देश्य से सोशल मुहिम स्वरूप लांच की गई शॉर्ट मूवी देशवासियों में चर्चा का विषय बन चुकी है। सोशल मुहिम में उन्हें समान अधिकार दिलाने और सभी वर्गों की तरह उनके समान को कायम रखने के विचार व्यक्त किये गए हैं।


राल्को के युवा डायरेक्टर मुजंल पाहवा ने कहा कि राल्को टायर्स एक नए चरण की ओर बढ़ रहा है। उन्होने बताया कि टायर एक मामूली उत्पाद है लेकिन एक ऐसा जो हमेशा जमीन के संपर्क में रहता है इसलिए वह हमारे ऊपर है कि हम सड़कों पर स्वतंत्रता का विचार फैलाएं।
इसी के तहत राल्को दो महत्वपूर्ण कुल्हाडिय़ों सशक्तीकरण और रोजगार के माध्यम से ट्रांसजेंडर समुदाय का समर्थन करने के लिए अपनी कोशिश कर रहा है। इस सोशल फिल्म में बताया गया है कि हम इस समाज का हिस्सा हैं और खुद को इस समुदाय में एक बड़ी भूमिका निभाते हुए देखते हैं। इसलिए ट्रांसजेंडर से बिना भेदभाव उनको भी पूरा समान मिलना चाहिए। राल्को टायर्स के प्रवक्ता योगेश्वर शर्मा ने कहा कि कौशल निर्माण और वि8ाीय समावेशन के साथ ट्रांसजेंडर नागरिकों का समर्थन करने के लिए राल्को टायर्स अपनी पारगमन पहल पर हमसफर ट्रस्ट के साथ साझेदारी कर रहे हैं।

Have something to say? Post your comment