Monday, July 13, 2020
Follow us on
Punjab

ट्रांसजेंडर्स को समान अधिकार दिलाने के लिए चलाई सोशल मुहिम बनी चर्चा का विषय

August 20, 2019 11:26 AM

लुधियाना:राल्को टायर्स की ओर से ट्रांसजेंडर समुदाय के खिलाफ भेदभाव को खत्म करने के उद्देश्य से सोशल मुहिम स्वरूप लांच की गई शॉर्ट मूवी देशवासियों में चर्चा का विषय बन चुकी है। सोशल मुहिम में उन्हें समान अधिकार दिलाने और सभी वर्गों की तरह उनके समान को कायम रखने के विचार व्यक्त किये गए हैं।


राल्को के युवा डायरेक्टर मुजंल पाहवा ने कहा कि राल्को टायर्स एक नए चरण की ओर बढ़ रहा है। उन्होने बताया कि टायर एक मामूली उत्पाद है लेकिन एक ऐसा जो हमेशा जमीन के संपर्क में रहता है इसलिए वह हमारे ऊपर है कि हम सड़कों पर स्वतंत्रता का विचार फैलाएं।
इसी के तहत राल्को दो महत्वपूर्ण कुल्हाडिय़ों सशक्तीकरण और रोजगार के माध्यम से ट्रांसजेंडर समुदाय का समर्थन करने के लिए अपनी कोशिश कर रहा है। इस सोशल फिल्म में बताया गया है कि हम इस समाज का हिस्सा हैं और खुद को इस समुदाय में एक बड़ी भूमिका निभाते हुए देखते हैं। इसलिए ट्रांसजेंडर से बिना भेदभाव उनको भी पूरा समान मिलना चाहिए। राल्को टायर्स के प्रवक्ता योगेश्वर शर्मा ने कहा कि कौशल निर्माण और वि8ाीय समावेशन के साथ ट्रांसजेंडर नागरिकों का समर्थन करने के लिए राल्को टायर्स अपनी पारगमन पहल पर हमसफर ट्रस्ट के साथ साझेदारी कर रहे हैं।

Have something to say? Post your comment
More Punjab News
No quota in jobs on lines of Hry: Capt Hospitals owned by docs out of Clinical Establishments Act Punjab says can’t hold final-yr exams, urges UGC to reconsider पंजाब में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 158 नए मामले, 3 लोगों की मौत Capt announces cancellation of university, college exams इस क्षेत्र के लोगों ने ‘प्रधान मंत्री ग़रीब कल्याण अन्न योजना’ के विस्तार का स्वागत किया अनलॉक-2: पंजाब में किराना स्टोर और शॉपिंग मॉल रात 8 बजे तक खुले रहेंगे पंजाब: अनलॉक-2 / सूबे में दुकानें खोलने का वक्त बदला, बस सेवा में बढ़ोतरी की जाएगी; रात 10 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू स्वास्थ्य विभाग ने अपनी रिपोर्ट सामने रखी जिसमे पंजाब के हालात चर्चा किये गए व विभाग ने बताए:पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बदल कही बीज घोटाला हुआ तो कहीं नाजायज शराब का काम हुआ:बिक्रम मजीठिया