Thursday, November 21, 2019
Follow us on
 
Haryana

शाह की रैली में रेलिंग में करंट आने से मची भगदड़, पंडाल के बाहर उतरवाए काले कपड़े, बेल्ट-घड़ियां

August 17, 2019 05:27 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR AUG 17

शाह की रैली में रेलिंग में करंट आने से मची भगदड़, पंडाल के बाहर उतरवाए काले कपड़े, बेल्ट-घड़ियां
अास्था रैली : एकलव्य स्टेडियम में पहुंचे शाह, प्रशासन की सख्ती तो दिखी पर बंदोबस्त रहे ढीले

आस्था रैली को संबोधित करने आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृहमंत्री अमित शाह को हरियाणवी पगड़ी पहनाकर और हरियाणवी लट्ठ देकर सम्मानित किया गया। लट्ठ गिफ्ट करने पर पब्लिक के बीच जोरदार तालियों और नारों से स्वागत किया।
मंच संचालक वन विकास निगम के चेयरमैन जवाहर सैनी ने हरियाणवी अंदाज में कहा कि धारा 370 और 35ए हटाने को लेकर अमित शाह ने लठ्ठ सा गाड़ दिया और इसी को देखते हुए बीरेंद्र सिंह गृह मंत्री को लट्ठ भेंट करेंगे। इसके बाद बीरेंद्र सिंह जैसे ही पीछे से लट्ठ लेकर आए तो पूरा माहौल हंसी, सीटियों और शोरगुल से सराबोर हो गया। शाह भी इस लट्ठ को लेकर हंसे बिना नहीं रह सके। वहीं दूसरी तरफ शाह को पगड़ी बांधने के लिए मुंडका से चंद्रभान लाकड़ा को भाजपा नेता समुंदर सिंह लाठर विशेष तौर पर लेकर आए थे। 84 वर्षीय चंद्रभान भाजपा के पुराने वर्कर है। वहीं रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने कहा कि राष्ट्रभाव और राष्ट्र भक्ति हरियाणा के खून में ही बसी है। उन्होंने कहा भाजपा ने पांच सालों में वादों से बढ़कर कार्य किए हैं।
मीडिया गैलरी के पीछे ही महिलाओं के बैठने की व्यवस्था की गई थी। महिलाएं यहां आराम से बैठी हुई थी लेकिन अचानक जब महिलाओं ने उनके पास रेलिंग को छुआ तो उसमें करंट दौड़ रहा था। इसकी जानकारी अन्य महिलाओं को मिली तो एक बार तो भगदड़ मच गई।
84 साल के लाकड़ा ने बांधी शाह को पगड़ी, बीरेंद्र ने गिफ्ट किया लट्ठ
प्रशासन ने बनाई थी 4 पार्किंग, फिर भी लोगों ने मनमर्जी से खड़े किए वाहन
रैली में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए प्रशासन ने अलग-अलग स्थानों पर चार पार्किंग स्थल तय किए थे। इन तय स्थानों के अलावा लोग जबरन हैबतपुर मोड़ और स्टेडियम के सामने तक अपने वाहन ले आए। लोगों ने मनमर्जी से वाहन खड़े किए हुए थे। हैबतपुर मोड़ पर तो हालात ऐसे थे के सड़क के दोनों ओर रैली में आए वाहन खड़े थे। आम लोगों को वहां से गुजरने में काफी परेशानी का सामना किया।
काले झंडे दिखाने की तैयारी कर रहे 7 पूर्व रोडवेज कर्मी लिए हिरासत में
रोडवेज हड़ताल के समय नौकरी पर लिए गए और बाद में निकाल दिए गए सात पूर्व रोडवेज कर्मियों को पुलिस ने आज सुबह हिरासत में ले लिया। इन कर्मियों ने अमित शाह को काले झंडे दिखाने की घोषणा की थी। रैली खत्म होने के बाद दोपहर को इन कर्मियों को छोड़ दिया गया। वहीं दूसरी ओर प्रदर्शन करने के लिए निकल रहे लेब कंप्यूटर सहायकों को भी पुलिस ने नेहरू पार्क में ही रोक लिया। बाद में एक प्रशासनिक अधिकारी ने मौके पर उनका ज्ञापन लिया।
जींद. गृह मंत्री को लट्ठ भेंट करते बीरेंद्र सिंह।
जींद. रेलिंग में आए करंट को ठीक करते कर्मचारी।
शाह के भाषण के बीच में ही उठ कर जाने लगी महिलाएं
अमित शाह के भाषण के बीच ही कुछ महिलाएं उठ कर जाने लगी। हालांकि मौके पर मौजूद महिला पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं मानी। यहीं आखिरी में बनाए गए कई ब्लाक में लगाई गई कुर्सियों लोगों के लिए तरसती रही। भीड़ दिखाने के लिए पीछे बैठे लोगों को आगे लगी कुर्सियों पर बैठने के लिए बुलाया भी गया।
अमित शाह की सुरक्षा को लेकर प्रशासन फूल-प्रूफ बंदोबस्त किए थे। रैली में आने वाले लोगों से बेल्ट, धड़ी, पेन, बीड़ी-सिगरेट बाहर ही रखवाए जा रहे थे। यहां तक कि काले कपड़े को भी स्टेडियम में बाहर ही रखवाया जा रहा था।

 
Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
HARYANA- पानीपत का एक गांव ऐसा भी, जहां टीवी देखने की मनाही; सरपंच ने चुनावी वादा निभाने को पंचायत भवन में पहला टीवी लगवाया, पर चलवा नहीं पाए HARYANA-राइस मिलों में 10 साल में 500 करोड़ से ज्यादा का घोटाला, रिकवरी हो नहीं रही, अब नया घोटाला आया सामने संतरी से लेकर एसएचओ तक ढूंढ़ रहे 1200 रुपए में तीन साल चलने वाली जैकेट और 325 रु. में 2 साल तक चलने वाले जूते GURGAON City air drops back to ‘poor’ after 3 days HT EDIT-When pollution turns political Leaders are realising that poor air quality can cost them power Charges framed against Honeypreet, 39 others HARYANA-Movement of grains stopped इनेलो को झटका, जेजेपी में शामिल हुए आईएसओ के प्रदेश प्रभारी संदीप नैन
चुनाव के बाद सभी राज्यों की समीक्षा कर रहे हैं बीजेपी:अनिल विज
चंड़ीगढ़:हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की