Sunday, August 25, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
 
Delhi

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित का निधन

July 20, 2019 04:07 PM

कांग्रेस की दिग्गज नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का शनिवार को दिल्ली स्थित एस्कॉटर्स अस्पताल में निधन हो गया. उनका निधन 81 साल में हुआ. वह लंबे से बीमार चल रही थीं. यह भारतीय राजनीतिक और दिल्ली कांग्रेस के लिए बड़ी क्षति है. शीला 15 साल तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रही थीं. शीला दीक्षित के निधन की खबर से देश में शोक की लहर छा गई. तमाम नेताओं ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शीला दीक्षित के निधन पर ट्वीट कर दुख व्यक्त किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि शीला दीक्षित जी के निधन से गहरा दुख हुआ. उन्होंने ने कहा कि शीला दीक्षित शानदार व्यक्तित्व की धनी महिला थीं. उन्होंने ने दिल्ली के विकास में अहम योगदान दिया. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना. ओम शांति.कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट किया कि वो कांग्रेस की चहेती बेटी थीं. दुख की इस घड़ी में मेरी उनके परिवार और दिल्ली के नागरिकों के प्रति संवेदना है. अपने तीन कार्यकाल में उन्होंने काफी अच्छा काम किया. मैं शीला दीक्षित के निधन से बेहद दुखी हूं.कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट किया कि वो कांग्रेस की चहेती बेटी थीं. दुख की इस घड़ी में मेरी उनके परिवार और दिल्ली के नागरिकों के प्रति संवेदना है. अपने तीन कार्यकाल में उन्होंने काफी अच्छा काम किया. मैं शीला दीक्षित के निधन से बेहद दुखी हूं.पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताते हुए कहा है कि शीला दीक्षित के अचानक गुजर जाने की बात सुनकर हैरान हूं. आज देश ने जनता के लिए समर्पित नेता को खो दिया. दिल्लीवासी उनके मुख्यमंत्री के रूप में दिल्ली के विकास में किए गए कार्यों के लिए उन्हें हमेशा याद रखेगी.नेशनल कॉन्फ्रेंस उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया है कि शीला दीक्षित के निधन की खबर अत्यंत दुखद है. उन्होंने ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमत्री के तौर पर शीला दीक्षित ने शानदार काम किया. उन्होंने कहा कि भागवान उनकी आत्म को शांति दे.

Have something to say? Post your comment
More Delhi News
अनंत में विलीन हुए अरुण जेटली, राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई बेटे रोहन देंगे अरुण जेटली को मुखाग्नि, निगम बोध घाट पर नेताओं का तांता कुछ देर में पंचतत्व में विलीन होंगे अरुण जेटली लालकृष्ण आडवाणी निगमबोध घाट पर मौजूद, थोड़ी देर में जेटली का अंतिम संस्कार नितिन गडकरी, जगदीश मुखी और येदियुरप्पा निगमबोध घाट पहुंचे विधायक व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्री सुभाष बराला ने भी दिवंगत श्री अरूण जेटली को श्रद्धांजलि दी अरूण जेटली को कैलाश कालोनी (नई दिल्ली) स्थित उनके निवास पर पहुँचकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने श्रद्धांजलि दी राजकीय सम्मान के साथ आज होगा अरुण जेटली का अंतिम संस्कार निगम बोध घाट पर आज दोपहर 2 बजे होगा अरुण जेटली का अंतिम संस्कार अंतिम दर्शन के लिए बीजेपी मुख्यालय ले जाया जा रहा है अरुण जेटली का पार्थिव शरीर