Monday, January 20, 2020
Follow us on
Haryana

पूर्व अनुमति के बिना अपने किसी भी कर्मचारी या अधिकारी की अल्प अवधि प्रतिनियुक्ति न करें: मनोहर लाल

July 18, 2019 07:07 PM

हरियाणा सरकार ने राज्य के सभी विभागाध्यक्षों और प्रशासनिक सचिवों को निर्देश दिए हैं कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की पूर्व अनुमति के बिना अपने किसी भी कर्मचारी या अधिकारी की अल्प अवधि प्रतिनियुक्ति न करें।
इस संबंध में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने निर्देश दिए हैं कि किसी कार्यालय में किसी पद की कमी को देखते हुए केवल अतिरिक्त कार्यभार ही दिया जाए, यदि विभागाध्यक्ष या प्रशासनिक सचिव के लिए किसी कार्यकारी दिशानिर्देश या नियम के तहत निहित शक्तियों का प्रयोग करना आवश्यक हो जाता है, तो उन निहित शक्तियों का प्रयोग प्रत्येक एकल मामले में केवल मुख्यमंत्री के पूर्व अनुमोदन के साथ ही किए जाएं।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के यह निर्देश तुरंत प्रभाव से लागू करने के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।
उल्लेखनीय है कि हरियाणा सरकार द्वारा ऑनलाईन स्थानातंरण नीति के क्रियान्वयन से स्थानातंरण विसंगति के तत्व को कम किया गया है परंतु प्राय: यह देखने में आया है कि कर्मचारियों की अल्पावधि प्रतिनियुक्ति के लिए विभागाध्यक्षों और प्रशासनिक सचिवों की शक्तियों का दुरूपयोग किया जा रहा है। इसके फलस्वरूप मुख्यमंत्री ने यह निर्देश जारी किए हैं।

 
Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
अपने भीतर महाराणा प्रताप को स्थापित-जागृत करें युवा : डॉ. चौहान हरियाणा सरकार ने दीपक कुमार सिन्हा को वन विभाग का सचिव नियुक्त किया अभय सिंह चौटाला ने पूर्व आईपीएस अधिकारी रामकिशोर चाहर को झज्जर का जिला प्रधान बनाया काग्रेस पार्टी कन्फ्यूज पार्टी है:विज हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने जेपी नड्डा को बधाई दी हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चुने जाने पर बधाई दी हरियाणा सरकार ने राज पनु अतिरिक्त निर्देशक प्रेस को तुरंत प्रभाव से बदलने के आदेश जारी किए
126 वां संसोधन रिजेर्वशन को 10 वर्ष के लिए बढ़ाया है:मनोहर लाल
चंडीगढ़:हरियाणा सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
राहुल गांधी रणदीप सुरजेवाला को सांत्वना देने के लिए पहुँच