Sunday, August 25, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
 
Haryana

अम्बाला:भव्य और शानदार तरीके से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह:शरणदीप कौर बराड़

July 18, 2019 03:51 PM

उपायुक्त श्रीमती शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को पुलिस लाईन मैदान अम्बाला शहर में भव्य समारोह का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने समारोह के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर अधिकारियों की डयूटियां लगाते हुए कार्यों को समय रहते पूरा करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में यह भी कहा कि मानसून को देखते हुए शहर की अनाज मंडी में यदि समारोह का आयोजन करना पड़े तो इसके लिए भी वे अनाज मंडी में भी समारोह सम्बन्धित सभी तैयारियां पूरी रखें। 
उपायुक्त पंचायत भवन अम्बाला शहर में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर जिला अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होंने अधिकारियों को परामर्श देते हुए कहा कि वे इस राष्ट्रीय पर्व को पूरी गरिमा एंव उल्लास के साथ मनाने के लिए समय से सभी आवश्यक प्रबंध पूरे करें। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित अधिकारी यह सुनिश्चित करे कि इस समारोह में जिले के सभी स्वतंत्रता सैनानियों, युद्ध वीरांगनाओं व शहीदों के परिजनों को न केवल आमंत्रित किया जाये बल्कि उन्हें सम्मानपूर्वक बिठाने की व्यवस्था भी की जाये। 
उन्होंने कहा कि नगर निगम विभाग के अधिकारियों द्वारा समारोह स्थल पर सफाई व्यवस्था तथा झंडे इत्यादि लगाने का कार्य किया जायेगा। हुडा, नगर निगम तथा बागवानी विभाग द्वारा गमलों इत्यादि की व्यवस्था की जायेगी। शिक्षा विभाग द्वारा पीटी शो, सूर्य नमस्कार व सांस्कृतिक कार्यक्रमों को तैयार करवाया जायेगा। पुलिस विभाग द्वारा मार्चपास्ट, सुरक्षा तथा यातायात के पुख्ता प्रबंध किये जायेंगे। रंगोली तैयार करने की जिम्मेदारी महिला एवं बाल विकास विभाग की होगी तथा यह रंगोली जल संरक्षण विषय पर होगी। उपायुक्त ने बताया कि समारोह में नगर की व्यवसायिक, औद्योगिक, समाजसेवी व अन्य संस्थाओं व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, जन प्रतिनिधियों व गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया जायेगा। उन्होंने सभी खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस कार्यक्रम में सरपंचो व जन प्रतिनिधियों को शामिल होने के लिए निमंत्रण दें वहीं जिला कार्यक्रम अधिकारी भी आंगनवाड़ी वर्कर व अन्य कार्यकर्ताओं को भी स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेना सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने सभी विभागों के विभागाध्यक्षों को भी कार्यक्रम में शामिल होने के निर्देश दिए। 
उन्होंने बताया कि पीटी शो तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का पूर्वाभ्यास 6 अगस्त से कार्यक्रम स्थल पर किया जाएगा। अभ्यास के दौरान जल आपूर्ति विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि बच्चों को स्वच्छ पेयजल नियमित रूप से उपलब्ध हो। इसके अलावा महाप्रबंधक हरियाणा राज्य परिहन की ओर से बच्चों को लाने-ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था की जायेगी तथा पूर्वाभ्यास के दौरान विभिन्न विभागों के सहयोग से बच्चों के लिए रिफरैस्मैंट की भी व्यवस्था की जायेगी। समारोह में पुलिस, रेलवे पुलिस, हरियाणाा सशस्त्र पुलिस, होम गार्ड, एनसीसी केे बच्चों द्वारा शानदार मार्चपास्ट का प्रदर्शन किया जायेगा तथा विभिन्न स्कूली बच्चों द्वारा शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जायेगा। उन्होंने बताया कि स्वीप एक्टिविटी के तहत चुनाव कार्यालय द्वारा लोकतंत्र के प्रहरी विषय पर भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने समारोह में बिजली व्यवस्था सुचारू रूप से चले इसके लिए बिजली निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि समारोह स्थल वाले क्षेत्र में जहां पर भी सडक की मरम्मत की आवश्यकता है, वह कार्य भी समय रहते पूरा करें।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल, अतिरिक्त उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह, एसडीएम सुभाष चन्द्र सिहाग, एसडीएम डा0 किरण, एसडीएम बराड़ा भारत भूषण कौशिक, नगराधीश सुशील कुमार, जिला परिषद की सीईओ अदिति, संयुक्त आयुक्त सतेन्द्र सिवाच, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह, डीएसपी अमित दहिया, मुनीष सहगल सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
जन्माष्टमी मे विशेष अतिथि बने राजीव ड़िंपल
हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड में 39 बड़े नेता बदल चुके हैं दल इन तीन राज्यों में चुनाव करीब, लेकिन वहां चल क्या रहा है? Former CM Hooda reiterates his newfound rebel image हरियाणा में अरूण जेटली के आकस्मिक निधन पर दो दिन का राजकीय शोक घोषित किया राज्य के सभी फार्मासिस्ट 26 को सामूहिक अवकाश पर , दवाइयों के लिए होगी मारामारी Badal’s advice to feuding Chautalas ahead of polls may be too late पुलिस ने विपासना को मोस्टवांटेड सूची से बाहर किया, आदित्य 2 साल से फरार पंचकूला हिंसा : सीबीआई कोर्ट में गुरमीत को पेश करने के दौरान हुआ था बवाल पहली बार हुई लिखित परीक्षा ताे मास्टर बन गए एचसीएस, 18 में से 16 पदों पर ग्रुप सी के शिक्षकाें ने जमाया कब्जा घग्गर नदी में पानी के तेज बहाव से हर्बल पार्क से लेकर खाली एरिया की जमीन नदी में बही पंचकूला एक्सटेंशन सेक्टरों के लोगों ने पिछले साल सेफ्टी वॉल टूटने की दी थी कंप्लेंट, नहीं हुई कार्रवाई एचएसवीपी ड्राफ्ट की एन्हांसमेंट पॉलिसी पर तीन जजों की रिपोर्ट होगी लागू...