Monday, January 20, 2020
Follow us on
Haryana

हरियाणा सरकार ने जिला नूंह में वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के तौर पर अपग्रेड किये गये सरकारी स्कूलों के लिए 121 नए पदों को स्वीकृति दी

July 17, 2019 04:28 PM

हरियाणा सरकार ने जिला नूंह में वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के तौर पर अपग्रेड किये गये सरकारी स्कूलों के लिए 121 नए पदों को स्वीकृति दी है. इन पदों में शिक्षक और गैर शिक्षकों के पद शामिल हैं. यह जानकारी देते हुए वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बताया की इन पदों पर वार्षिक 5 करोड़ 91 लाख 25 हज़ार रूपये का खर्च होगा.
वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने जानकारी दी कि शिक्षा मंत्री श्री राम बिलास शर्मा के प्रस्ताव और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अनुमति से नूंह जिला के सरकारी स्कूलों के लिए प्रिंसिपल के 6 पद, पीजीटी के 72 पद, सहायक शिक्षक कंप्यूटर के 10 पद, क्लर्क के 5, लैब अटेंडेंट के 18 और चतुर्थ श्रेणी के 10 पदों को मंजूरी दी गई है. चतुर्थ श्रेणी के सभी पदों को आउटसोर्सिंग पोलिसी पार्ट 1 के तहत भरा जाएगा.
उन्होंने बताया कि नूंह के 10 उच्च और माध्यमिक स्कूलों को वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल अपग्रेड किया गया है. इनमें जमालगढ़, सिंघर, सुन्ध, टेर, शाहचोखा, राजपुर, जडौली, लौहिंगा कलां, नई और बिसरू गाँव के स्कूल शामिल हैं. उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य दोनों ही राज्य के भाजपा सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल हैं और इन क्षेत्रों पर लगातार ध्यान दिया जा रहा है जिससे जनता को बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त हो सकें.

 
Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
अपने भीतर महाराणा प्रताप को स्थापित-जागृत करें युवा : डॉ. चौहान हरियाणा सरकार ने दीपक कुमार सिन्हा को वन विभाग का सचिव नियुक्त किया अभय सिंह चौटाला ने पूर्व आईपीएस अधिकारी रामकिशोर चाहर को झज्जर का जिला प्रधान बनाया काग्रेस पार्टी कन्फ्यूज पार्टी है:विज हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने जेपी नड्डा को बधाई दी हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चुने जाने पर बधाई दी हरियाणा सरकार ने राज पनु अतिरिक्त निर्देशक प्रेस को तुरंत प्रभाव से बदलने के आदेश जारी किए
126 वां संसोधन रिजेर्वशन को 10 वर्ष के लिए बढ़ाया है:मनोहर लाल
चंडीगढ़:हरियाणा सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
राहुल गांधी रणदीप सुरजेवाला को सांत्वना देने के लिए पहुँच