Wednesday, July 17, 2019
Follow us on
 
National

जे पी नड्डा भाजपा के होंगे कार्यकारी अध्यक्ष,19 जून को पदभार ग्रहण करेंगे

June 17, 2019 09:51 PM

जगत प्रकाश नड्डा को बीजेपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. दिल्ली में सोमवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में ये फैसला लिया गया. बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक के बारे में बताते हुए रक्षा मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि अमित शाह ने पांच साल तक पार्टी अध्यक्ष का दायित्व सफलतापूर्वक निभाया, अब अमित शाह गृहमंत्री हैं इसलिए उन्होंने किसी और को अध्यक्ष का दायित्व देने का आग्रह किया. संसदीय बोर्ड ने तय किया कि जेपी नड्डा बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे. इस बीच अमित शाह पार्टी अध्यक्ष बने रहेंगे.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया, "बैठक में आज अमित शाह ने कहा कि वह पार्टी को पर्याप्त समय देने में असमर्थ हैं क्योंकि उनके पास केंद्रीय गृह मंत्रालय की भी जिम्मेदारी है इसलिए यह निर्णय लिया गया कि पार्टी अध्यक्ष का पद किसी अन्य व्यक्ति को दिया जाना चाहिए, लेकिन, बोर्ड के सदस्यों ने शाह से तब तक अध्यक्ष बने रहने का आग्रह किया जब तक भाजपा सदस्यता अभियान और चुनाव समाप्त नहीं हो जाता."

जे.पी. नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली पूर्व की एनडीए सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे हैं. उन्हें इस बार जब मंत्रिमंडल से अलग रखा गया, तभी से अटकलें लगाई जा रही थीं कि उन्हें पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है.

Have something to say? Post your comment
 
More National News
CBI CONDUCTS SEARCHES AT 6 LOCATIONS including Lucknow and Prayagraj/Allahabad at the premises of Ex. MP; his associates कर्नाटक संकट: डिप्टी सीएम परमेश्वर पहुंचे विधानसभा प्रणव कुमार चैम्पियन BJP से 6 साल के लिए बर्खास्त जुलाई में ही होगी चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग-ISRO राज्यसभा में बोले अमित शाह- हम घुसपैठियों की पहचान करेंगे और उनको उनके देश वापस भेजेंगे हाफिज सईद की गिरफ्तारी का दिखावाकर दुनिया को बेवकूफ बना रहा पाकिस्तानः उज्ज्वल निकम अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले से पहले कुलभूषण जाधव के लिए मांगी जा रही हैं दुआएं कर्नाटकः सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बोले येदियुरप्पा- कुमारस्वामी ने विश्वास मत खोया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा ने अग्रिम जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट से मांगा और समय मुंबई इमारत हादसा: NDRF और दमकल का सर्च ऑपरेशन जारी