Tuesday, October 15, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
बीजेपी आज पश्चिम बंगाल में 10 दिवसीय गांधी संकल्प यात्रा निकालेगीरिजर्व बैंक ने आज सरकारी बैंकों के प्रमुखों की बैठक बुलाई, आर्थिक मसलों पर होगी चर्चा हरियाणा में आज पीएम मोदी की दो रैलियां, कुरुक्षेत्र और चरखी दादरी में भरेंगे हुंकारदिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए आज से ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान लागू, डीजल जनरेटरों पर रोक गाजियाबाद में पटाखों के गोदामों में छापेमारी, करीब 50 लाख के अवैध पटाखे किए जब्तदिल्ली: बढ़ते प्रदूषण के स्तर को रोकने के लिए डीजल जनरेटर पर बैनइंदौर: असिस्टेंट एक्साइज कमिश्नर के घर पर लोकायुक्त का छापाउत्तराखंड: टिहरी गढ़वाल में सड़क हादसा, 5 लोगों की मौत, SDRF मौके पर
 
Haryana

PANCHKULA- एग्रो मॉल में फ्लावर मार्केट व एपल ट्रेडिंग कॉल सेंटर खोलने की तैयारी

June 17, 2019 06:14 AM

COURTESY DAINIK BHASKAR JUNE 17

एग्रो मॉल में फ्लावर मार्केट व एपल ट्रेडिंग कॉल सेंटर खोलने की तैयारी
चीफ एडमिनिस्ट्रेटर के पास भेजी है फाइल, मंजूरी मिलते ही काम शुरू होगा : एक्सईएन

हरियाणा स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड की ओर से एग्रो मॉल को फंक्शन में लाने के लिए यहां पर नॉर्थ इंडिया का सबसे बड़ा फ्लावर सेंटर और एपल ट्रेडिंग कॉल सेंटर खोले जाने की तैयारी की जा रही है। कॉल सेंटर खुद मार्केटिंग बोर्ड चलाएगा या फिर आउटसोर्सिंग पर दिया जाएगा इस पर फैसला लेना बाकी है। एग्रो मॉल के दूसरे फ्लोर पर करीब 36000 स्क्वेयर फुट एरिया में एपल का कॉल सेंटर बनाया जाएगा।
इसके लिए कितनी मैनपावर की जरूरत होगी और कितना खर्च आएगा, इसका खाका तैयार किया जा रहा है ताकि आने वाले दो से तीन महीने में इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया जा सके।
मार्केटिंग बोर्ड की ओर से किसानों से भी इसके बारे में सजेशन लिए जा रहे हैं। मार्केटिंग बोर्ड के एक्सईएन अनिल गर्ग ने बताया कि इस प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिए बात चल रही है। चीफ एडमिनिस्ट्रेटर की फाइनल अप्रूवल के बाद इस पर काम शुरू किया जाएगा। उनके पास फाइल भेजी गई है।
एग्रो मॉल के फर्स्ट फ्लोर पर बने हॉल पर नॉर्थ इंडिया का सबसे बड़ा फ्लावर सेंटर बनाया जाएगा। यहां से पूरे देश में फ्लावर्स की ट्रेडिंग होगी। पंचकूला समेत हरियाणा, हिमाचल, चंडीगढ़, जम्मु-कशमरी, पंजाब, दिल्ली सहित अन्य राज्यों के किसानों द्वारा वहां से फूलों की ट्रेडिंग की जाएगी। इस काम को हरियाणा स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड की ओर से खुद ही किया जाएगा। मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी विशाल गर्ग ने बताया कि इसकी फाइनल अप्रूवल के लिए चीफ एडमिनिस्ट्रेटर को फाइल भेजी हुई है।
: 60 करोड़ की लागत से बना है एग्रो मॉल
: आईआईएम के लिए कहीं और ढ़ूंढ़ना पड़ेगी जगह... हाल ही में आईआईएम रोहतक की ओर से पंचकूला में 5 इयर्स इंटीग्रेटेड कोर्स शुरू करने के लिए हरियाणा सरकार से जगह मांगी गई थी। इसके बाद हरियाणा सरकार की ओर से पंचकूला प्रशासन से जगह दिए जाने को कहा था। पंचकूला प्रशासन की ओर से एग्रो मॉल में खाली ऊपर के दो फ्लोर्स की जगह दिए जाने की रिपोर्ट बनाकर हरियाणा सरकार को भेजी गई थी। अब हरियाणा एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड की ओर से खुद ही दो प्रोजेक्ट्स शुरू किए जाने की तैयारी की जा रही है और ऐसे में प्रशासन को आईआईएम के लिए दूसरी कोई जगह ढूंढनी पड़ेगी।
करीब ढ़ाई एकड़ जमीन में 60 करोड़ की लागत से बने एग्रो मॉल का काम 2016 में पूरा हुआ था। इसमें सिविल वर्क के लिए 32 करोड़ इलेक्ट्रिकल वर्क के लिए 28 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। मॉल की सुरक्षा के लिए कुल 70 सीसीटीवी कैमरे टेरिस पर दो पीटीजेड कैमरे यानी मूवेबल कैमरे लगाए गए हैं। मॉल में कुल 3 फ्लोर्स हैं। बेसमेंट में पार्किंग है और ग्राउंड फ्लोर का एरिया 34000 हजार स्क्वेयर फुट का है। इस पर 91 दुकानें हैं। 91 में से 89 दुकानों की ऑक्शन हो चुकी है। फर्स्ट एंड सेकंड फ्लोर का एरिया करीब 36000 स्क्वेयर फुट का है जिसे किसी बड़े शॉपिंग इंडस्ट्री को किराये पर दिए जाने यानी मल्टीस्टोर की सुविधा लोगों के लिए हो इसकी प्लानिंग की गई है

Have something to say? Post your comment