Wednesday, July 17, 2019
Follow us on
 
Punjab

पंजाब के संगरूर में 109 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन पर फिर पानी, PGI चंडीगढ़ में भर्ती मासूम की मौत

June 11, 2019 10:28 AM

पंजाब के संगरूर में 125 फीट गहरे बोरवेल में गिरे जिस 3 साल के फतेहवीर सिंह को निकाला गया था उसने दम तोड़ दिया है. फतेहवीर को सुबह करीब 5:12 बजे बोरवेल में से निकाला गया था, जिसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन वहां पर उसने दम तोड़ दिया और ज़िंदगी की जंग हार गया.

फतेहवीर के निधन से हर कोई गम में है, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इस पर दुख व्यक्त किया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने राज्य में सभी बोरवेल की जांच के भी आदेश दे दिए हैं.

जब उसे अस्पताल पहुंचाया गया था तब बच्चे के शरीर पर सूजन बताई जा रही थी. बच्चे को बचाने के लिए एनडीआरएफ, पुलिस द्वारा पिछले 109 घंटे लंबा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था.

बच्चे का नाम फतेहवीर सिंह था, जो गुरुवार शाम करीब चार बचे खेलते समय बोरवेल में गिर गया था. फतेहवीर सिंह के बोरवेल में फंसे होने की सूचना मिलने के बाद से ही एनडीआरएफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया था.

बच्चे को आज बोरवेल के समानांतर खोदी गई टनल की मदद से बाहर निकाला गया है. फतेहवीर के बाहर आते ही उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया और उस वक्त भी बच्चे की हालात नाजुक थी.

बोरवेल के अंदर ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ा दी गई थी. इसके अलावा बच्चे पर नजर रखने के लिए एक कैमरा भी लगाया गया था. बचाव दल में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के 26 सदस्य थे. घटनास्थल पर चौबीसों घंटे डॉक्टरों की टीम और एंबुलेंस तैनात थे. घटना के लगभग 40 घंटे बाद शनिवार सुबह पांच बजे उसके शरीर में हलचल देखी गई. बच्चा 10 जून को 3 साल का हो गया था.

Have something to say? Post your comment
 
More Punjab News
नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पंजाब के बठिंडा में भारी बारिश के कारण गोशाला की दीवार छत गिरी मलबे में 80 गाय दबने की आशंका Capt: How can soldier refuse job assigned by a general पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू का बयान- मैंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को भेज दिया अभी तक नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे की जानकारी नहीं: CM अमरिंदर पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भेजा पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने पुष्टि की है कि उन्हें नवजोत सिंह सिद्धू का त्याग पत्र नहीं मिला
पंजाब में मंत्री पद से नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा दिया
Illegal mining endangers 5 bridges over Ghaggar DGP Punjab transfers 30 ASPs and DSPs