Tuesday, October 15, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
बीजेपी आज पश्चिम बंगाल में 10 दिवसीय गांधी संकल्प यात्रा निकालेगीरिजर्व बैंक ने आज सरकारी बैंकों के प्रमुखों की बैठक बुलाई, आर्थिक मसलों पर होगी चर्चा हरियाणा में आज पीएम मोदी की दो रैलियां, कुरुक्षेत्र और चरखी दादरी में भरेंगे हुंकारदिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए आज से ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान लागू, डीजल जनरेटरों पर रोक गाजियाबाद में पटाखों के गोदामों में छापेमारी, करीब 50 लाख के अवैध पटाखे किए जब्तदिल्ली: बढ़ते प्रदूषण के स्तर को रोकने के लिए डीजल जनरेटर पर बैनइंदौर: असिस्टेंट एक्साइज कमिश्नर के घर पर लोकायुक्त का छापाउत्तराखंड: टिहरी गढ़वाल में सड़क हादसा, 5 लोगों की मौत, SDRF मौके पर
 
Punjab

पंजाब के संगरूर में 109 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन पर फिर पानी, PGI चंडीगढ़ में भर्ती मासूम की मौत

June 11, 2019 10:28 AM

पंजाब के संगरूर में 125 फीट गहरे बोरवेल में गिरे जिस 3 साल के फतेहवीर सिंह को निकाला गया था उसने दम तोड़ दिया है. फतेहवीर को सुबह करीब 5:12 बजे बोरवेल में से निकाला गया था, जिसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन वहां पर उसने दम तोड़ दिया और ज़िंदगी की जंग हार गया.

फतेहवीर के निधन से हर कोई गम में है, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इस पर दुख व्यक्त किया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने राज्य में सभी बोरवेल की जांच के भी आदेश दे दिए हैं.

जब उसे अस्पताल पहुंचाया गया था तब बच्चे के शरीर पर सूजन बताई जा रही थी. बच्चे को बचाने के लिए एनडीआरएफ, पुलिस द्वारा पिछले 109 घंटे लंबा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था.

बच्चे का नाम फतेहवीर सिंह था, जो गुरुवार शाम करीब चार बचे खेलते समय बोरवेल में गिर गया था. फतेहवीर सिंह के बोरवेल में फंसे होने की सूचना मिलने के बाद से ही एनडीआरएफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया था.

बच्चे को आज बोरवेल के समानांतर खोदी गई टनल की मदद से बाहर निकाला गया है. फतेहवीर के बाहर आते ही उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया और उस वक्त भी बच्चे की हालात नाजुक थी.

बोरवेल के अंदर ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ा दी गई थी. इसके अलावा बच्चे पर नजर रखने के लिए एक कैमरा भी लगाया गया था. बचाव दल में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के 26 सदस्य थे. घटनास्थल पर चौबीसों घंटे डॉक्टरों की टीम और एंबुलेंस तैनात थे. घटना के लगभग 40 घंटे बाद शनिवार सुबह पांच बजे उसके शरीर में हलचल देखी गई. बच्चा 10 जून को 3 साल का हो गया था.

Have something to say? Post your comment