Friday, November 15, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
HARYANA-निर्दलीय नयनपाल रावत को मायूसी-...तो इसलिए सीमा त्रिखा को नहीं बनाया गया मंत्री मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने से कुछ दावेदार विधायकों में बढ़ गई नाराजगी अभय सिंह यादव मंत्रियों की शपथ के बाद राजभवन से तुरंत निकल गएHARYANA CABINET- कोई डॉक्टरी तो कोई जेई की नौकरी छोड़ मंत्री बना जानिए... अपने मंत्रियों के राजनीति में आने से पहले के जीवन के बारे मेंHARYANA-ओल्ड  न्यू मंत्रिमंडल-सीएम समेत 3 पुराने चेहरे-जाटों को 33% प्रतिनिधित्व, जीटी बेल्ट से सीएम समेत 5 व दक्षिण से 3 मंत्री HARYANA-पहले मंत्रिमंडल विस्तार में राेहतक के हिस्से नहीं अाया मंत्री पद, अब केवल 2 सीट बचीROHTAK- खेल नर्सरी उजाड़, चाहिए सरकार का साथहरियाणा सरकार ने मुख्यमंत्री,उपमुख्यमंत्री और अन्य सभी मंत्रियों को अलॉट किए गए विभागों की अधिसूचना जारी कीबीजेपी नेता विनय कटियार कल रामलला के दर्शन करने जाएंगे अयोध्या
 
Haryana

हरियाणा में विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े 20 हजार पदों पर शीघ्र भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी: मनोहर लाल

June 08, 2019 04:08 PM
लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड विजय के उपरांत हरियाणा  सरकार  आगामी 100 दिनों के भीतर भरी मात्रा में  सरकारी नौकरियों में भर्ती की प्रक्रिया शुरु करने के साथ साथ ही  स्कूल-कॉलेजों में शिक्षा के स्तर में सुधार, सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने, स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करने के साथ हर वर्ग की समस्याओं के स्थाई समाधान के  पर काम ध्यान  केंद्रित करेगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने यह जानकारी आज झज्जर में आयोजित कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए दी। 
श्री मनोहर लाल ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, रोहतक के नवनिर्वाचित सांसद अरविंद शर्मा तथा बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक के साथ झज्जर जिला के कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में पहुंच कर सबसे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं, पन्ना प्रमुख, बूथ प्रमुख व शक्ति केंद्र पालकों पर पुष्प वर्षा कर लोकसभा चुनाव में किए गए परिश्रम के लिए अभिनंदन किया। 
मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि हरियाणा में विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े 20 हजार  पदों पर शीघ्र भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यह कार्य आगामी तीन माह के भीतर ही पूरा किया जाएगा। राज्य में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए पुलिस विभाग में पांच हजार पदों पर भर्ती की जाएगी साथ ही ग्रुप डी के रिक्त पदों को भरने के लिए आगामी भर्ती में पिछली बार प्रतीक्षा सूची में रह गए उम्मीदवारों को प्राथिमकता भी मिलेगी। उन्होंने रोजगार के साथ-साथ सरकारी स्कूल-कॉलेजों में शिक्षा के स्तर में सुधार लाने की दिशा में काम करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि सरकारी शिक्षण संस्थाओं में पढ़ाई के स्तर को ऊंचा करना, बिल्डिंग ठीक करना, अध्यापकों की क्षमता वर्धन करने जैसे काम किए जाएंगे। बच्चों के भविष्य, सुरक्षा के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाओं में भी विस्तार किया जाएगा। 
श्री मनोहर लाल ने  कहा  कि  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के  गरीब परिवारों के लिए प्रधानममंत्री जन आरोग्य योजना से समाज के गरीब वर्ग को वार्षिक पांच लाख रुपए के नि:शुल्क उपचार की सुविधा मिली है। स्वास्थ्य सेवाओं में हरियाणा सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में राज्य के 700 छात्रों का एमबीबीएस में दाखिला होता था जोकि 2019 में बढक़र 1450 हो गया। अगले पांच वर्षों के भीतर ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि राज्य से हर साल दो हजार छात्रोंं को दाखिला मिले। उन्होंने झज्जर जिला के गांव बाढ़सा में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान को नई दिल्ली से मेट्रो रेल सेवा तथा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से सडक़ मार्ग से जोडऩे की योजना पर काम करने की बात भी कही।  सरकार ने हर वर्ग की समस्याओं के समाधान की स्थाई योजना भी तैयार की है। उन्होंने कहा कि  केंद्र की बीजेपी सरकार का  राज्य को पूरा लाभ मिलेगा। उन्होंने भाजपा के ध्येय वचन चलो जलाए दीप वहां, अभी भी अंधेरा है जहां सुनाते हुए कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाया। भाजपा के लिए मंत्री, सांसद, विधायक व पदाधिकारियों की सभी श्रेणियां बाद में हैं सबसे पहले पार्टी के कार्यकर्ता है। इन कार्यकर्ताओं की बदौलत लोकसभा चुनाव में हरियाणा में भाजपा उम्मीदवारों की जीत का औसत मार्जिन 3.56 लाख रहा है। रोहतक लोकसभा चुनाव जीतना एक किले को ध्वस्त करने के समान है। ऐसी जीत का आनंद व स्वाद कुछ अलग होता है। उन्होंने कहा कि हमारी एकजुटता, साथ मिलकर चलना, काम करने के भाव से हम आगामी विधानसभा चुनाव भी प्रचंड बहुमत से जीत कर दिखाएंगे।
कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बीजेपी सरकार के काम करने के तरीके पर लोकसभा चुनाव में राज्य की जनता ने भरोसा दिखाया है। झज्जर में आयोजित कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह के दृश्य पर अभिभूत होकर उन्होंने कहा कि ऐसा नजारा पहली बार देखा गया जब मुख्यमंत्री कार्यकर्ताओं पर फूल बरसा रहे हो। इससे पहले नेता पर कार्यकर्ता फूल बरसाते थे। हरियाणा की सभी 10 सीटों पर कमल खिलाने के उपरांत आपका आभार, वंदन व अभिनंदन करने वाले जनता में प्रति जनार्दन का भाव रखते है और यहीं बीजेपी का संस्कार है। उन्होंने अभिनंदन समारोह में पहुंच पार्टी कार्यकर्ताओं को पिछली सरकार के विकास के भ्रम की याद दिलाते हुए कहा कि यह ऐसी पहली सरकार है जिसने एक दिन में एक ही कलम से बादली को तहसील, खण्ड व उपमंडल का दर्जा दिया। पिछली सरकार को मातनहेल में सैनिक स्कूल की फाइल नहीं मिली थी लेकिन वर्तमान सरकार ने उस स्कूल को मंजूरी दिलाकर फंड भी जारी कर दिया। इसी तरह बाढ़सा में एम्स और राष्ट्रीय कैंसर संस्थान को रिकार्ड समय में तैयार कराया। 
केएमपी एक्सप्रेस वे को विकास की सडक़ बताते हुए धनखड़ ने कहा कि पिछली सरकार के समय अधर में लटकी इस सडक़ का निर्माण पूरा कराया गया। इसी तरह मेरिट पर नौकरी, शिक्षित पंचायत, पंचायतों को 20 लाख रुपए तक के काम कराने का अधिकार, किसानों को साढ़े चार हजार करोड़ मुआवजा, शहीदों को सम्मान देने के लिए गांव-गांव ग्राम गौरव पट लगाए गए तथा किसानों को बाजरा, सरसों, सूरजमुखी, गन्ने का सबसे अधिक भाव भी किसान के बेटे मनोहर लाल ने दिया।
रोहतक के नवनिर्वाचित सांसद डा.अरविंद शर्मा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव में कमल खिलने पर सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कंधे से कंधा मिलाकर किसान, गरीब, नौजवान, सैनिकों व महिलाओं सहित समाज के सभी वर्गों का भला किया। जिसका नतीजा यह रहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 36 बिरादरी का समर्थन मिला।  प्रधानमंत्री ने पहली ही कलम से देश के 15 करोड़ किसानों को फायदा पहुंचाया हरियाणा के मुख्यमंत्री ने भी राज्य के 16 लाख किसानों को छ: हजार रुपए देने का निर्णय पहले ही किया हुआ था। उन्होंने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ को किसानों की 24 घंटे लड़ाई लडऩे वाला तथा विधायक नरेश कौशिक को भी विकास के लिए समर्पित प्रतिनिधि बताया। सभी कार्यकर्ता आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जोश बरकरार रखे।
बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में लड़े गए लोकसभा चुनाव के नतीजों से साबित हो गया कि अब भाई-भतीजावाद व भ्रष्टाचार की राजनीति समाप्त हो चुकी है। हरियाणा में स्वच्छ एवं पारदर्शी राजनीति की नई परिपाटी बीजेपी ने आरंभ की है। पहले पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव फिर स्थानीय निकाय और अब लोकसभा चुनाव में भाजपा के लहराते परचम में कार्यकर्ताओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में बीजेपी ने समान विकास तथा हरियाणा एक-हरियाणवी एक की भावना पर काम किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरजीत सिंह सहित अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
10 साल बाद सरकार में सिरसा को चौधर रणजीत 32 साल बाद बने कैबिनेट मंत्री HARYANA-निर्दलीय नयनपाल रावत को मायूसी-...तो इसलिए सीमा त्रिखा को नहीं बनाया गया मंत्री मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने से कुछ दावेदार विधायकों में बढ़ गई नाराजगी अभय सिंह यादव मंत्रियों की शपथ के बाद राजभवन से तुरंत निकल गए HARYANA CABINET- कोई डॉक्टरी तो कोई जेई की नौकरी छोड़ मंत्री बना जानिए... अपने मंत्रियों के राजनीति में आने से पहले के जीवन के बारे में HARYANA-ओल्ड  न्यू मंत्रिमंडल-सीएम समेत 3 पुराने चेहरे-जाटों को 33% प्रतिनिधित्व, जीटी बेल्ट से सीएम समेत 5 व दक्षिण से 3 मंत्री HARYANA-पहले मंत्रिमंडल विस्तार में राेहतक के हिस्से नहीं अाया मंत्री पद, अब केवल 2 सीट बची ROHTAK- खेल नर्सरी उजाड़, चाहिए सरकार का साथ हरियाणा सरकार ने मुख्यमंत्री,उपमुख्यमंत्री और अन्य सभी मंत्रियों को अलॉट किए गए विभागों की अधिसूचना जारी की हरियाणा: वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री अनिल विज को गृह, स्वास्थ्य सहित सात विभागों का कार्यभार सौंपा गया
हरियाणा के नए मंत्रियों को सचिवालय में कार्यालय हुए अलॉट