Saturday, December 07, 2019
Follow us on
Uttar Pradesh

हिन्दी ओलम्पियाड में सी.एम.एस. छात्रा को गोल्ड मैडल

May 25, 2019 01:27 AM

लखनऊ: सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अशर्फाबाद कैम्पस की कक्षा-8 की मेधावी छात्रा खुशी सक्सेना ने इण्टरनेशनल हिन्दी ओलम्पियाड में गोल्ड मैडल अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। यह ओलम्पियाड हमिंगबर्ड एजूकेशन प्राईवेट लिमिटेड, नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित किया गया। सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि ओलम्पियाड में देश भर के प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग कर अपने ज्ञान-विज्ञान का प्रदर्शन किया। इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में खुशी ने शानदार प्रदर्शन कर साबित कर दिया कि आज के युग में सफल होने के लिए देश के प्रत्येक छात्र को अपनी मातृभाषा एवं राष्ट्रभाषा का उत्कृष्ट ज्ञान होना आवश्यक है, साथ ही साथ हिन्दी भाषा का ज्ञान छात्रों के नैतिक व चारित्रिक विकास हेतु भी अपरिहार्य है। प्रतियोगिता के आयोजकों ने सीएमएस छात्रा के हिन्दी ज्ञान की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए गोल्ड मैडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।
सी.एम.एस. सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने एवं जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करता रहता है। सी.एम.एस. का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

 
Have something to say? Post your comment
 
 
More Uttar Pradesh News
उन्नाव कांड पर बोलीं निर्भया की मां- हमारे संघर्षों की हुई हार उन्नाव घटना के आरोपियों को सरकार जल्द सजा दिलवाएगी: सीएम योगी आदित्यनाथ प्रियंका गांधी आज से 2 दिन के यूपी दौरे पर, दिल्ली में 14 दिसंबर को रैली की तैयारी उन्नाव पीड़िता को लखनऊ से दिल्ली एअरलिफ्ट कराने की तैयारी गाजियाबादः इंदिरापुरम में पति-पत्नी की मौत, 2 बच्चों के शव घर में मिले ग्रेटर नोएडा: पिता ने अपनी 2 बच्चियों की पटक-पटक की हत्या राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का वृंदावन दौरा आज विकास कार्यो की समीक्षा बैठक के लिए CM योगी 26 नवंबर की शाम वाराणसी पहुंचेंगे UP: संभल में 16 साल की लड़की से रेप, आरोपी गिरफ्तार नोएडा में खतरनाक स्तर पर पहुंचा प्रदूषण, एयर क्वालिटी इंडेक्स 414 के पार