Monday, September 23, 2019
Follow us on
 
Haryana

गृह मंत्रालय से मांगी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां

May 21, 2019 07:44 PM

हरियाणा पुलिस द्वारा रोहतक, सोनीपत, झज्जर, भिवानी, सिरसा, हिसार और फतेहाबाद जिलों में मतदान के बाद स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीनों की कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की छह अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किया गया है।
  अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) श्री नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि खुफिया और अन्य सूचनाओं के आधार पर ये सात जिले संवेदनशील श्रेणी में पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय रिजर्व बटालियन (आईआरबी) की 12 कंपनियां, जो कल चुनाव ड्यूटी से वापस आ रही हैं, को भी इन जिलों में ईवीएम की सुरक्षा में तैनात किया जा रहा है।
  हमने ईवीएम की फुलप्रूफ सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गृह मंत्रालय से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां देने का भी अनुरोध किया है और उम्मीद है कि जल्द ही ये हमें मिल जाएंगी। श्री विर्क ने कहा कि सभी सात जिलों में ईवीएम की कड़ी सुरक्षा के लिए इन सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा। 
एडीजीपी ने कहा कि राज्य में शांतिपूर्ण ढ़ंग से मतगणना सुनिश्चित करने के लिए स्ट्रांग रुम में ईवीएम की सुरक्षा पहले से ही कड़ी कर दी गई है। सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया गया है कि वे राज्य भर में स्ट्रांग रुम में चैबीस घंटे चौकसी सुनिश्चित करें। इसके अलावा, उन्हें मतगणना के दिन विजयी उम्मीदवारों द्वारा निकाले जाने वाले जुलूस के मद्देनजर अपने-अपने क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है।
  श्री विर्क ने आगे कहा कि राज्य में 10 लोकसभा सीटों के चुनाव के बाद मतगणना केंद्रों पर पहले से ही पुलिस द्वारा तीन-स्तरीय सुरक्षा घेरा लगा दिया गया है। 

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
HARYANA-क्लर्क एग्जाम में पूछा- पश्चिमी यमुना कहां से निकलती है; सही जवाब है हथनीकुंड, जो विकल्प में दिया ही नहीं HARYANA सीएम अपने गांव में बोले- तत्काल सफाई अपनाओ, चेक करवाऊंगा गंदगी पर सरपंच को फटकार हुड्‌डा की घोषणाओं पर पार्टी की रोक काैनग्रेट; कांग्रेस मैनिफेस्टो कमेटी की दिल्ली में पहली मीटिंग के बाद चेयरपर्सन की दो टूक करनाल के सेंटर में प्रश्न-उत्तर की मिस मैचिंग से हंगामा, पानीपत में अभ्यर्थियों ने रोकी रेल क्लर्क परीक्षा के दौरान लाेगाें काे जाम में हाेना पड़ा परेशान, जैमर लगने से फाेन के नेटवर्क भी रहे डिस्टर्ब परीक्षा : महिलाओं के कोके, बाली, चूड़ी, धागा और बाल खुलवाकर करने दी एंट्री घाघरा, धोती-कुर्ते में मॉडल करेंगे कैटवॉक करनाल में 29 को होगा हरियाणवी संस्कृति से लबरेज फैशन शो, 6 प्रदेशों के मॉडल लेंगे हिस्सा HARYANA-सीएम के खिलाफ कोर्ट में शिकायत फरीदाबाद में बीएसपी की वर्कर मीटिंग में चलीं लाठियां GURGAON-पहाड़ी जमीन पर फार्महाउस कैसे/ Dushyant promises sops for pensioners, youths at Rohtak rally