Wednesday, June 26, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा पुलिस की भर्ती केआवेदन की डेट बढाकर 11जुलाई की गई दादूपुर-नलवी पर हरियाणा मंत्रिमंडल का फैसला किसानों से विश्वासघात करने वाला तुगलकी फरमान: सुरजेवालाहरिद्वार: स्वामी सत्यमित्रानंद की भू-समाधि में शामिल होंगे योगी आदित्यनाथअमित शाह कल जाएंगे अमरनाथ, पवित्र गुफा में करेंगे बाबा बर्फानी की पूजा दिल्ली: अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो आज पीएम मोदी और एस. जयशंकर से करेंगे मुलाकातराज्यसभा में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ल्ड कप: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला आज J-K: त्राल में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ जारी
Haryana

गृह मंत्रालय से मांगी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां

May 21, 2019 07:44 PM

हरियाणा पुलिस द्वारा रोहतक, सोनीपत, झज्जर, भिवानी, सिरसा, हिसार और फतेहाबाद जिलों में मतदान के बाद स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीनों की कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की छह अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किया गया है।
  अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) श्री नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि खुफिया और अन्य सूचनाओं के आधार पर ये सात जिले संवेदनशील श्रेणी में पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय रिजर्व बटालियन (आईआरबी) की 12 कंपनियां, जो कल चुनाव ड्यूटी से वापस आ रही हैं, को भी इन जिलों में ईवीएम की सुरक्षा में तैनात किया जा रहा है।
  हमने ईवीएम की फुलप्रूफ सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गृह मंत्रालय से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां देने का भी अनुरोध किया है और उम्मीद है कि जल्द ही ये हमें मिल जाएंगी। श्री विर्क ने कहा कि सभी सात जिलों में ईवीएम की कड़ी सुरक्षा के लिए इन सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा। 
एडीजीपी ने कहा कि राज्य में शांतिपूर्ण ढ़ंग से मतगणना सुनिश्चित करने के लिए स्ट्रांग रुम में ईवीएम की सुरक्षा पहले से ही कड़ी कर दी गई है। सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया गया है कि वे राज्य भर में स्ट्रांग रुम में चैबीस घंटे चौकसी सुनिश्चित करें। इसके अलावा, उन्हें मतगणना के दिन विजयी उम्मीदवारों द्वारा निकाले जाने वाले जुलूस के मद्देनजर अपने-अपने क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है।
  श्री विर्क ने आगे कहा कि राज्य में 10 लोकसभा सीटों के चुनाव के बाद मतगणना केंद्रों पर पहले से ही पुलिस द्वारा तीन-स्तरीय सुरक्षा घेरा लगा दिया गया है। 

Have something to say? Post your comment