Saturday, December 07, 2019
Follow us on
Business

Hyundai Venue SUV भारत में लॉन्च, कीमत 6.50 लाख रुपये से शुरू

May 21, 2019 02:57 PM

Hyundai ने अपनी बहुप्रतीक्षित सब-कॉम्पैक्टएसयूवी Venue को भारत में लॉन्च कर दिया। Hyundai Venue तीन इंजन और चार वेरियंट ऑप्शन में बाजार में उतारी गई है। इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6.50 लाख रुपये है। ह्यूंदै की यह पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। साथ ही यह कंपनी की भारत में पहली कार है, जो ब्लूलिंक टेक्नॉलजी के साथ उपलब्ध है। ह्यूंदै ने इसे भारत की पहली कनेक्टेड एसयूवी के नाम से पेश किया है।

इंजन और ट्रांसमिशन
ह्यूंदै वेन्यू में दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन है। एक 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 82 bhp का पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। दूसरा 1.4-लीटर डीजल इंजन है, जो 89 bhp का पावर और 220 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। तीसरा 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 118 bhp का पावर और 172 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।
ट्रांसमिशन
1.2-लीटर वाले पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और 1.4-लीटर डीजल इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्चल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है।

venue-price


एक्सटीरियर और इंटीरियर
वेन्यू की डिजाइन काफी बोल्ड है। एसयूवी में केसकेडिंग ग्रिल, नए हेडलैम्प्स, प्रोजेक्टर फॉग लैम्प्स, एलईडी टेललैम्प्स और 16-इंच डायमंड कट अलॉय वील्ज दिए गए हैं। साइड में स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन्स इसके लुक को स्पोर्टी बनाते हैं। एसयूवी में प्रीमियम लेजर कट फिनिश डैशबोर्ड और फैब्रिक व लेदर फिनिश सीट्स दी गई हैं, जो कैबिन को प्रीमियम फील देते हैं। इसके अलावा इसमें स्लाइडिंग फ्रंट आर्म रेस्ट और कप होल्डर के साथ रियर सेंटर आर्म रेस्ट दिया गया है। वेन्यू का बूट स्पेस 350-लीटर का है।

venue3


फीचर्स
ह्यूंदै ने वेन्यू एसयूवी को शानदार फीचर्स से लैस करके बाजार में उतारा है। इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स हैं। सेफ्टी की बात करें, तो ईबीडी के साथ एबीएस, 6-एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, रियर कैमरा, ईएससी और हिल लॉन्च असिस्ट जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

 
Have something to say? Post your comment
 
 
More Business News
Google के मूल फर्म अल्फाबेट के लिए सुंदर पिचाई का नाम सीईओ के लिए पेश लाल निशान में शेयर बाजार, सेंसेक्स 41035 पर खुला शेयर बाजार में तेजी, 41 हजार के पार हुआ सेंसेक्स लाल निशान में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स में 48 अंक की गिरावट शेयर बाजार तेजी के साथ खुला, सेंसेक्स में 110 अंकों की बढ़त भारत सरकार औद्योगिक उत्पादन सूचकांक (आईआईपी) के त्वरित अनुमान के आधार पर 2011-12 के साथ सितंबर 2019 के महीने में 123.3 का स्तर SBI ने 0.15 से 0.75 फीसदी तक घटाई जमा ब्याज दर शेयर बाजार लाल निशान में खुला, सेंसेक्स में 84 अंक की गिरावट रियल एस्टेट के अधूरे प्रोजेक्ट को फंड की मंजूरी आर्थिक के बीच देश के सेवा क्षेत्र की गतिविधियों में लगातार दूसरे महीने अक्टूबर में भी गिरावट दर्ज की गई